blogid : 319 postid : 1393137

21 साल में अदिति राव हैदरी ने की थी पहली शादी, राजसी परिवार से रखती हैं ताल्लुक

Posted On: 28 Oct, 2018 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2726 Posts

670 Comments

हैदराबाद के शाही परिवार में जन्मीं अदिति राव हैदरी आज बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस बन चुकी हैं। आज अदिति अपना 32वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रही हैं। संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ में मेहरूनिसा का किरदार ने अदिति राव हैदरी को अलग पहचान दिलाई है। अदिति राव हैदरी के बारे में लग कम ही जानते हैं ऐसे में चलिए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें।

 

 

 

राजसी परिवार से ताल्लुक रखती हैं अदिति राव

 

 

अदिति राव हैदरी का जन्म 28 अक्टूबर 1978 को हैदराबाद के तेलांगना में हुआ था। अभिनेत्री अदिति राव हैदरी राजसी परिवारों से ताल्लुक रखती हैं। अदिति, अकबर हैदरी की परपोती हैं, साथ ही अदिति असम के पूर्व गवर्नर मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की ग्रैंड भतीजी। अदिति के नाना राजा जे.रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी पर राज करते थे और शांता रामेश्वर राव हैदराबाद के जाने-माने एजुकेशनलिस्ट के साथ ही ओरीएंट ब्लैकस्वान पब्लिशिंग हाउस के चेयरपर्सन थे।

 

भारतनाट्यम सीखि हुई हैं अदिति राव

 

 

अदिति राव हैदरी ने 6 साल की उम्र से ही भारतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था और वो जानी मानी डांसर लीला सैमसन की शिष्या रह चुकी हैं। अदिति ने अपनी स्कूली पढ़ाई आंध्र प्रदेश से की लेकिन उन्होंने अपनी ग्रैजुएशन दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्री राम कॉलेज से की है।

 

एक्टर सत्यदीप मिश्रा से की थी शादी

 

 

इंटरनेट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक अदिति ने साल 2009 में एक्टर सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी, उस समय अदिति की उम्र सिर्फ 21 साल थी। लेकिन लगभग 4 साल में ही दोनों अलग हो गए। साल 2012 में जब एक इंटरव्यू के दौरान अदिति से उनकी शादी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस बारे में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। इसके बाद साल 2013 में उन्होंने कहा था कि उन दोनों का तलाक हो चुका है।

 

इन फिल्मों में कर चुकी हैं काम

 

 

बता दें कि अदिति ने साल 2006 में मलयालम फिल्म ‘प्रजापति’ से एक्टिंग डेब्यू किया था। इसके बाद साल 2007 में उन्होंने तमिल फिल्म ‘श्रींगारम’  से किया जिसमें उन्होंने देवदासी का लीड रोल निभाया। यह फिल्म भारतीय नृत्य के उपर आधारित थी। इस फिल्म के बाद उन्हें कई फिल्मों में ऑफर आने लगे। हैदरी ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म ‘दिल्ली 6’ से की लेकिन उन्हें पहचान फिल्म ये साली जिंदगी से मिली, उन्हें इस फिल्म के लिए स्क्रीन अवार्ड से भी नवाजा गया।

 

फरहान अख्तर से जुड़ा नाम

 

 

अदिति का नाम उनके ही को स्टार फरहान अख्तर के साथ जुड़ा था, ये वो दौर था जब फरहान अपनी पत्नी अधुना से अलग होने की घोषणा कर चुके थे। इस दौरान दोनों ने साथ में वजीर फिल्म में सात काम किया था और इसी दौरान खबरें ती कि दोनों सात में वक्त बिता रहे हैं, लेकिन बाद में दोनं ने इन खबरों को महज एक अफवाह बताई थी।…Next

 

Read More:

पत्नी की मौत के बाद टूट गए थे शम्मी कपूर, दूसरी शादी के लिए रखी थी ये शर्त

कपिल शर्मा ही नहीं इन 6 सितारों का भी करियर चढ़ा शराब की बली

11 साल तक इस एक्ट्रेस के साथ रिश्ते में थे सनी देओल, आज भी साथ आते हैं नजर

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग