blogid : 319 postid : 706552

क्या आपने कभी पागलपन ट्राई किया है? नहीं! तो फिर यहां देखिए

Posted On: 21 Feb, 2014 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2004 Posts

668 Comments

ऊंचाई से डर लगता है तो निश्चित तौर पर आप यहां नहीं जाएंगे लेकिन अगर एडवेंचर पसंद है तो एक बार आप यहां जरूर जाना चाहेंगे..देखना चाहेंगे कि आकाश को हाथ से छूना, बिजलियों को अपने सामने आसमान में सांप की तरह गुजरते हुए देखना कैसा लगता है. एक्साइटेड गाइज…??? सपना नहीं, हकीकत है ये…तस्वीर देखिए…क्या आप अपने सामने ऐसा नजारा नहीं देखना चाहेंगे…कमजोर दिलवाले डर सकते हैं…लेकिन ब्रेव लोगों के लिए यह जगह और नजारा जन्नत से कम नहीं!!

Burj Khalifa




न्यूटन याद होंगे आपको कि बिजली का असर जानने के लिए पतंग उड़ाते हुए उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ी. खैर, अब साइंस इतना डेवलप है कि आपको ऐसे एक्सपेरिमेंट्स करने की जरूरत नहीं है. हां, एडवेंचर पसंद लोग हमेशा एडवेंचर के नए तरीके अपनाते और दुनिया को एडवेंचर के तरीके बताते रहे हैं. ऊपर दिख रहा पिक्चर कंप्यूटर का कमाल नहीं बल्कि एक जांबाज फोटोग्राफर का सनसनीखेज फोटो शूट है. फोटो शूट भी बाहर कैमरे लगाकर, अंदर टीवी स्क्रीन पर नजारा देखकर नहीं बल्कि भारी बारिश में, कड़कती बिजली के सामने कैमरा लेकर यह फोटोग्राफी की गई है. जगह है दुबई और तस्वीर है यहीं की आसमान को छूने वाली दुनिया की सबसे ऊंची इमारत ‘बुर्ज खलीफा’ की.


आसमान को छू सके ऐसी कोई इमारत नहीं और आसमान में खड़े होकर बादल-बिजलियों को चैलेंज करे ऐसा भी कोई पागल कहीं नहीं होगा शायद…लेकिन इस 828 मीटर ऊंची बुर्ज खलीफा बिल्डिंग के टॉवर का बिजलियों से टकराने का यह नजारा तस्वीरों में लेने के लिए फोटोग्राफर माइकल शेनब्लम 4 घंटे पानी में भीगते रहे. उनके कई कैमरे पानी में भीगकर खराब हो गए पर दुबई में दुनिया की इस सबसे ऊंची इमारत को हाई वोल्ट की आसमानी बिजली के बीच खड़ी हुई तस्वीर लेने का लोभ वे छोड़ नहीं पाए और दुनिया को हैरान कर देने वाली यह तस्वीर लेकर आए. शायद आपको पता हो या पता न हो कि 50 डिग्री नॉर्मल टेंम्पेरेचर वाले दुबई में इतनी ऊंची इमारत को बिजली में जलने से बचाने के लिए 4000 टन स्टील से बने खास प्रकार के डिजायन किए रॉड को जोड़ना आसान नहीं था क्योंकि इतने तापमान में स्टील पिघल जाती. कुछ खास तकनीकों से ऐसा किया गया. नतीजा यह तस्वीर दिखा रही है कि आम किसी घर या जगह पर अगर यह बिजली गिरी होती तो सबको जला देती, वहीं इस इमारत के टॉप से ऐसे गुजर रही है जैसे उसका ठिकाना ही यही हो. जुनून, डर और खूबसूरती का अनोखा संगम यह एक तस्वीर आपको भी कुछ जुनूनी करने के लिए इंसपायर कर सकती है लेकिन माइकल ऐसे अकेले जुनूनी  नहीं हैं. कहते हैं जुनूं हो तो आसमान में भी सुराख कर सकते हैं. इस पर विश्वास करने वाले फोटोग्राफर कई हैं:

83 हजार पाउंड में खरीदी बुरी किस्मत


ब्लोटो: सामान्य फोटोग्राफ को एडवेंचरस रूप में लेने के लिए मशहूर. मशहूर ‘ब्रेनफार्म्स दी आर्ट ऑफ फ्लाइट’ जैसे प्रोजेक्ट पर काम कर चुके हैं और बर्टन स्नोबोर्ड के मुख्य फोटोग्राफर.

Blotto






स्कॉट सरफास: स्केटिंग़ करते हुए खेद की स्केटिंग और उसका पूरा नजारा कैमरे में उतारने का खतरनाक एडवेंचरस फोटोग्राफी स्कॉट की खूबी है.

Scott Serfas



स्तू गिब्सन: समुद्र में तैराकी करते हुए या उसकी लहरों के बीच गिब्सन की फोटोग्राफी रोमांच, डर और खूबसूरती को एक साथ पिक्चर में समेट देती है.

Stu Gibson




फैंस लेटर टू अनुष्का शर्मा


अब आप खुद देखिए इनकी फोटोग्राफी:

गेब ली’ह्यूरेक्स

Gabe L’Heureux



फ्रोडे सैंडबेक

Frode Sandbech




माइकल क्लार्क

Michael Clark



जब सनी ने दी सचिन को मात…

चेंज योर सिग्नेचर! आपकी तकदीर बदल जाएगी

हॉरर फिल्मों का भूत बाहर आ सकता है

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग