blogid : 319 postid : 1397095

अमिताभ बच्‍चन ने पूछा केबीसी के इतिहास का सबसे कठिन सवाल, कंटेस्‍टेंट को लेनी पड़ीं एक साथ तीन लाइफ लाइन

Posted On: 5 Oct, 2019 Hindi News में

Rizwan Noor Khan

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2746 Posts

670 Comments

सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन ने केबीसी के 11वें सीजन (KBC 11) में अब तक का सबसे कठिन सवाल सामने बैठे कंटेस्‍टेंट से पूछ लिया। इस सवाल का जवाब देने के लिए कंटेस्‍टेंट को अपनी चार में से तीन लाइफ लाइन का इस्‍तेमाल करना पड़ गया। केबीसी के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी कंटेस्‍टेंट को किसी सवाल के जवाब में तीन तीन लाइफ लाइन का इस्‍तेमाल करना पड़ गया हो।

 

 

सोनी टेलीविजन पर आने वाले सबसे चर्चित क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति का 11वां सीजन चर्चा में है। हाल ही में शो पर फास्‍टेस्‍ट फिंगर्स का सबसे तेज जवाब देकर हॉट सीट पर पहुंचे मध्‍य प्रदेश राज्‍य की राजधानी भोपाल के निवासी 10वीं पास अरुण कुमार उस वक्‍त सबकी निगाहों में चढ़ गए जब वह एक सवाल का जवाब देने में अटक गए। अमिताभ बच्‍चन ने हॉट सीट पर बैठे अरुण से 40000 रुपये जिताने वाला सवाल किया।

 

सवाल था कि चित्र में नजर आ रहे यह व्‍यक्ति शास्‍त्रीय नृत्‍य से जुड़े हुए हैं।
विकल्प- 1, ओडीसी, 2. कथकली 3. भरतनाट्यम, 4. कथक।

 

 

इस सवाल का जवाब देने में अटके अरुण ने लाइफ लाइन इस्‍तेमाल करने की अनुमति मांगी तो उन्‍हें फ्लिप द क्वेशचन लाइफ लाइन दी गई। अरुण कुमार ने सात विषयों में से कल्चर और मायथोलॉजी विषय को चुना और इसी से जुड़ा हुआ उनसे सवाल पूछा गया।

सवाल था कि- करतारपुर का सबंध गुरुनानक के जीवन की इनमें से किस घटना के साथ है।
विकल्प- 1. जन्म, 2. शिक्षा, 3. शादी, 4. मृत्यु।

 

 

खेल की शुरुआत से नर्वस दिख रहे अरुण को इस सवाल का भी जवाब नहीं मालूम था। इस पर अरुण ने एक और लाइफ लाइन इस्‍तेमाल करने की गुजारिश होस्‍ट अमिताभ बच्‍चन से की। इस पर उन्‍होंने 50-50 लाइफ लाइन का चुनाव किया। इस लाइफ लाइन के तहत चार जवाब में से दो गलत जवाब मिटा दिए गए। इसके बावजूद अरुण को दो विकल्‍प में से भी सही जवाब नहीं चुन पाए।

 

सोच-विचारी जवाब देने के लिए अरुण को मिला समय भी खत्‍म होने लगा। जब दो सेकेंड बचे तो अरुण ने तीसरी लाइफ लाइन लेने की बात कही। इस पर अमिताभ बच्‍चन ने अरुण की मांग के अनुसार आस्‍क द एक्‍सपर्ट लाइफ लाइन के इस्‍तेमाल की अनुमति दे दी। एक्‍सपर्ट ने अरुण को सही जवाब के लिए मृत्‍यु विकल्‍प चुनने को कहा। यह विकल्‍प सही था और अरुण 40000 हजार रुपये जीत गए। यह तीन लाइफ लाइन लेने से पहले अरुण ऑडियंस पोल लाइफ लाइन का इस्‍तेमाल कर चुके थे।

 

 

वीडियो यहां देखें : 

 

सभी लाइफ लाइन खत्‍म होने के बाद 80000 जिताने वाले सवाल पर अरुण कुमार अटक गए। अरुण ने तुक्‍का लगाते हुए जवाब दिया जोकि गलत हो गया और वह जीते हुए 40000 गवांकर 10000 हजार पर आ गए। इस तरह अमिताभ बच्‍चन द्वारा पूछा गया यह सवाल केबीसी का सबसे कठिन सवाल बन गया।…Next

 

Read More: वह फिल्‍म निर्देशक जिसने बॉलीवुड में देशभक्ति का जज्‍बा पैदा किया, सिनेमाघरों में लगते थे हिंदुस्‍तान जिंदाबाद के नारे

अजय देवगन ‘आक्रोश’ में नास्तिक बने तो इस अभिनेता ने उन्‍हें सही रास्‍ता दिखाया, अजय की कहानी सुन शॉक्‍ड हो गए थे अक्षय खन्‍ना

विश्‍व पशु दिवस : इन पांच लोगों ने पशुओं के नाम कर दिया अपना जीवन, इनके जज्‍बे को देख दंग रह जाएंगे आप

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग