blogid : 319 postid : 1397306

मनोहर कहानियां पढ़कर क्राइम फिल्‍में बनाने लगे अनुराग कश्‍यप, इंटरव्‍यू में कई राज खोले

Posted On: 22 Dec, 2019 Hindi News में

Rizwan Noor Khan

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2785 Posts

670 Comments

लोकल गैंग पर केंद्रित क्राइम स्‍टोरीज को पर्दे पर लाने के लिए मशहूर फिल्‍म निर्देशक अनुराग कश्‍यप बचपन में मनोहर कहानियां पढ़ने के शौकीन रहे। अनुराग मानते हैं कि सिनेमा की असली जान क्राइम जॉनर ही है। वह मानते हैं कि अपराधिक कहानियां लोगों को सम्‍मोहित करती हैं।

 

 

अनुराग कश्‍यप ने थ्रिलर फैक्‍ट्री शो ज्‍वाइन किया, अब सुनाएंगे रोमांचक क्राइम स्‍टोरीज

 

 

गैंग्‍स ऑफ वासेपुर जैसी लोकल गैंग्‍स पर फिल्‍में बनाकर प्रसिद्धि हासिल करने वाले बॉलीवुड के डायरेक्‍टार अनुराग कश्‍यप इन दिनों ऑडियो फॉर्म में भी क्राइम स्‍टोरीज को लाने की तैयारी में जुटे हुए हैं। ब्‍लैक फ्राइडे, देव डी, अगली, रमन राघव 2.0 जैसी डार्क शेड और अपराधिक कहानियों पर अनुराग कश्‍यप फिल्‍में बना चुके हैं।

 

 

 

फिल्‍मों के जॉनर को लेकर अनुराग कश्‍यप ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि सिनेमा की असली जान क्राइम जॉनर ही है। उन्‍होंने कहा कि टॉप 100 फिल्‍मों की सूची उठाकर देखा जाए तो उस लिस्‍ट में टॉप टेन क्राइम जॉनर की फिल्‍में ही होंगी। अनुराग ने कहा कि अपराधिक कहानियां लोगों को आकर्षित करती हैं।

 

 

 

उन्‍होंने कहा कि वह किशोरावस्‍था से अपराधिक कहानियां पढ़ने के शौकीन रहे हैं। उस वक्‍त पर ऐसी कहानियां काफी प्रचलित थीं। आज भी यही चल रहा है। उन्‍होंने कहा कि 14 साल की उम्र में उन्‍होंने क्राइम बेस्‍ड कहानियों के लिए मशहूर रही मैगजीन मनोहर कहानियां पढ़ा करते थे।

 

 

Image result for anurag kashyap jagran.com

 

 

 

अनुराग कश्‍यप ने बताया कि उस वक्‍त वह वेद प्रकाश शर्मा और सुरेंद्र मोहन पाठक के जासूसी और अपराधिक कहानियों वाले उपन्‍यास खूब चाव से पढ़ा करते थे। अब वह क्राइम बेस्‍ड ऑडियो स्‍टोरीज पर केंद्रित थ्रिलर फैक्‍ट्री शो ऑडिबल सुनो पर लेकर आ रहे हैं। इन कहानियों को लोग नवाजुद्दीन सिद्दीकी और तब्‍बू जैसे मशहूर कलाकारों की आवाजों में सुन पाएंगे।…NEXT

 

 

 

Read More:

छपाक मूवी में दीपिका पादुकोण का जला चेहरा देख रो उठे लोग

थॉर की तरह थंडर किंग बनकर टीवी पर छाए डीनो मोरिया अब कहां हैं, बिपासा से अफेयर पर हुए थे पॉपुलर

450 से ज्‍यादा फिल्‍मों में बोल्‍ड डांस कर मशहूर हुईं सिल्‍क स्मिता के इन गानों को जरूर सुनिए

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग