blogid : 319 postid : 1373150

खत्म हो जाएगा ‘माहिष्मति का साम्राज्य’, इतने करोड़ में बना था शानदार सेट

Posted On: 7 Dec, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2043 Posts

669 Comments

फिल्म बाहुबली ने साल 2017 में कई रिकॉर्ड धवस्त किए, इल फिल्म की चर्चा भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खुब हुई। फिल्म ने शानदार कमाई करते हुए अपने एक अलग छाप छोड़ी। ऐस में फिल्म की शूटिंग के बाद हैदराबाद स्थित रामोजी फिल्म सिटी में मौजूद डायरेक्टर एस. एस. राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली’ का सेट आम लोगों के लिए खोल दिया गया था, ताकि लोग असल माष्मति साम्राज्य का लुफ्त उठा सकें। लेकिन अब अगर आप इस देखने की सोच रहे हैं तो शायद ये खबर आपको निराश कर सकती है। दरअसल खबर है कि ‘बाहुबली’ का सेट जल्दी ही तोड़ा जाएगा।


cover


35 करोड़ की लागत से बना था बाहुबली का सेट



abhu set



बाहुबली पर्दे पर जितनी विशाल लगी थी, असल में उसे बनाने में भी मेहनत लगी थी। ऐसे में फिल्म के एस. राजामौली ने अपने सेट को लोगों को सामने रखा ताकि लोग इसका आनंद उठा सके। फिल्म सिटी में बना ये विशाल सेट करीब 35 करोड़ की लगात से बना था, ऐसे में इसे कई महीनों तक यूं ही रखा गया।


कई लोगों ने किए सेट के दर्शन


bahubalio



फिल्म ‘बाहुबली’ की सफलता के बाद फिल्म सिटी की टीम ने मेकर्स ने यह सेट 5 करोड़ रुपए में खरीद लिया था। तब से इसे पब्लिक के लिए खोल दिया गया था। इसके बाद यहां के टूर टिकट काफी तेजी से बिके। फिल्मसिटी सेट पर खर्च की गई अपनी लागत निकाल चुकी है। ऐसे मे अब इसके मेकर्स इसे तोड़ने की योजना बना रहे हैं।


15 एकड़ में बना है बाहुबलीका सेट


baahubali5_



वहां मौजूद लोगों ने बनाया कि इसे तोड़ना मजबूरी है क्योंकि यहां पर किसी और फिल्म का सेट बनाया जाएगा ऐसे में इस जगह को खाली करना पड़ेगा। रामोजी फिल्म सिटी का कुल एरिया 2000 एकड़ है। इसके 15 एकड़ हिस्से में ‘बाहुबली’ का सेट लगाया गया था। सेट का निर्माण प्रोडक्शन डिजाइनर साबू सायरिल ने किया था।


500 लोगों ने 50 दिनों में किया था तैयार


abhu

फिल्म के फर्स्ट पार्ट में माष्मति किंगडम का सेट बनाने में 28 करोड़ रुपए का खर्च आया था। सीक्वल में उसी सेट पर कुछ नए एलीमेंट्स को जोड़कर फिल्म के कई सीन फिल्माए गए। इसके अलावा एक नए किंगडम का सेट भी तैयार किया गया, जिसके प्रोडक्शन डिजाइन का खर्च 35 करोड़ रुपए आया है। इस सेट को 500 लोगों ने करीब 50 दिन में तैयार किया। नए सेट के निर्माण के लिए जनवरी में ‘बाहुबली’ के सेट को तोड़ दिया जाएगा।


गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज फिल्म सिटी का नाम



bahubali



रामोजी फिल्मसिटी के वाइस प्रेसिडेंट (पब्लिसिटी) एवी राव के मुताबिक, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज फिल्म सिटी में अब तक 2500 से ज्यादा फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी रामोजी में शूट हुईं चुनिंदा फिल्मों की बात करें तो उनमें ‘बाहुबली’, चेन्नई एक्सप्रेस और विद्या बालन की ‘द डर्टी पिक्चर’ जैसी फिल्मों के नाम हैं।…Next


Read More:

कोई 3 तो कोई 6 साल, उम्र में अपनी पत्नियों से इतने छोटे हैं ये पांच सितारे

90 के दशक में निभाया था रावण का किरदार, अब दिखते हैं ऐसे

आमिर से लेकर करण सिंह ग्रोवर तक, तलाक के बाद भी सिंगल हैं इन स्टार्स की वाइफ


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग