blogid : 319 postid : 1390713

रजनीकांत की ‘काला’ से पहले, गैंगस्टर्स पर बन चुकी हैं ये हिट और फ्लॉप फिल्मों

Posted On: 9 Jun, 2018 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2076 Posts

669 Comments

साउथ के सुपरस्टार रनजनांक तकी फिल्म काला पर्दे पर आ चुकी है औऱ लोग इसे बेहद पंसद भी कर रह हैं। हालांकि साउथ के हिस्सों में फिल्म को लेकर नाराजगी भी है बावजूद इसके लोग इस बेहद पंसद कर रहे हैं। दरअल फिल्म को लेकर विवाद है कि गैंगस्टर थि‍रावियम नडार की गलत छवि दिखाई ग ईहै जिस वजह से उनके बेटे नाखुश है। दरअसल, यह फिल्म  मुंबई के गैंगस्टर थि‍रावियम नडार की जिंदगी पर आधारित है। काला से पहले भी बॉलीवुड में गैंगस्टर्स की लाइफ पर बहुत सी फिल्में बनी हैं, तो चलि एजानते हैं कौन सी फिल्म थी गैंगस्टर के जिवन पर आधारित।

 

 

 

1. डैडी

 

 

बॉलीवुड आज कल लीक से हटकर फिल्मों बना रहा है और गैंगस्टर अरुण गवली पर आधारित ‘डैडी’ उन्ही में से एक थी। फिल्म में भले ही अर्जुन रामपाल ने बेहतरीन काम किया था, लेकिन ये दर्शकों को पर्द तक नहीं ला पाई थी। फिल्म ने लगभग 8 करोड़ रुपये का ही बिजनेस किया था।2017 में रिलीज हुई अर्जुन रामपाल की ‘डैडी’ मुंबई के गैंगस्टर अरुण गवली पर आधारित थी, जो बाद में नेता बन जाता है।

 

2. मैं और चार्ल्स

 

 

साल 2015 में रणदीप हुड्डा ने सीरियल किलर चार्ल्स सोबराज का किरदार निभाय था। काफी हद तक रणदीप ने उनके रोल के साथ इंसाफ की थी, लेकिन फिल्म पर्दे पर कुछ कास कमाल नहीं दिखा पाई थी। इस फिल्म में रणदीप हुड्डा ने चार्ल्स सोबराज क किरदार निभाया था वहीं ऋचा चड्ढा उनकी गर्लफ्रेंड के रोल में थीं। फिल्म ने महज 6 करोड़ की कमाई की थी और फ्लॉप साबित हुई थी।

 

3. डी-डे

 

 

साल 2013 में ऋषि कपूर की आई डी-डे में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम बनान की कोशीश की गई थी और ऋषि कपूर ने दाऊद का किरदार निभाय था। हालांकि ये फिल्म भी दर्शको को कुछ कास पंसद नहीं आई थी।

 

4. शूटआउट एट वडाला

 

 

साल 2013 में एक और गैंगस्टर पर फिल्म आई थी ‘शूटआउट एट वडाला’ जिसमें जॉन अब्राहम ने गैंगस्टर मान्या सुर्वे का रोल प्ले किया। इस फिल्म में एक्शन सीन अच्छे थे औऱ फिल्म ने पर्दे परे अच्छा कारोबार किया था।

 

5. वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई

 

 

वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई बॉलीवुड की सफल फिल्मों में मानी जाती है। इस फिल्म में अजय देवगन, कंगना रणौत औऱ इमरान हाशमी मुख्य किरदार में थे।’वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’ गैंगस्टर हाजी मस्तान की कहानी पर आधारित थी, इस फिल्म को लोगों ने बेहद पंसद किया था आज भई इसके डॉयलॉग्य लोगों को बेहद आते हैं।

 

6. शूटआउट एट लोखंडवाला

 

 

विवेक ओवरॉय ने गैंगस्टक के रोल में अच्छा अभिनय किया था, शूटआउट एट लोखंडवाला में में विवेक गैंगस्टर माया डोलास के रोल में थे ये फिल्म साल 2007 में आई थी। इस फिल्म ने अच्छा बिजनेस किया था।…Next

 

Read More:

धर्म बदलकर नरगिस ने की थी सुनील दत्त से शादी, कभी राजकूपर पर थीं फिदा

कोई करता था रेडियो में काम तो कोई था डांस इंस्ट्रक्टर, मशहूर होने से पहले ये करते थे टीवी स्टार

पर्दे पर लौटेगी सर्किट और मुन्ना की जोड़ी, फिर दिखेगी गांधीगिरी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग