blogid : 319 postid : 1309519

25 साल पहले आमिर-अक्षय के साथ किया था फिल्मों में काम, कहां हैं आजकल ये अभिनेत्री

Posted On: 25 Jan, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2041 Posts

669 Comments

बॉलीवुड का 90 का दशक एक ऐसा दौर था जब नई फिल्मों के गाने देखने के लिए युवा दूरदर्शन, रेडियो या ऑडियो कैसेट का इस्तेमाल करते थे. ये वो दौर था जब कई हीरोइन और हीरो ने बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई. किसी का सिक्का चल गया तो किसी को चंद सिक्कों के साथ घर लौटना पड़ा. मेहनत के साथ किस्मत का साथ होने पर ही नाम कमाया जा सकता है, लेकिन मेहनत और किस्मत बहुत कम लोगों का साथ ही देती है. कुछ ऐसी ही कहानी है 90 के दशक की चर्चित हीरोइन आयशा जुल्का की.


aayesha 2


‘जो जीता वही सिकंदर’ फिल्म में उन्हें सबसे ज्यादा पसंद किया गया था. ‘खिलाड़ी’ फिल्म के दौरान उनका नाम अक्षय कुमार के साथ भी जोड़ा गया था. आज इतने सालों बाद कोई नहीं जानता कि बॉलीवुड की प्यारी-सी मुस्कान वाली ये अभिनेत्री इन दिनों है कहांं.


aayesha 3


कश्मीर में जन्मीं और दिल्ली में पढ़ी लिखी

आयशा के माता-पिता कश्मीर में रहते थे और उनका जन्म भी वहीं हुआ था. उनके पिता एयरफोर्स में थे. महज 12 साल की उम्र में अपने परिवार के साथ आयशा दिल्ली आ गईंं और यहींं से अपनी ग्रेजुएशन की.


aayesha 4


11 साल की उम्र में शुरू किया था कॅरियर

आयशा ने 11 साल की उम्र में फिल्म ‘कैसे कैसे लोग’ (1983) से अपना कॅरियर शुरू किया था. साल 2010 तक फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाली आयशा ने अपने 27 सालों के लंबे कॅरियर के दौरान लगभग 52 फिल्मों में काम किया. हालांकि, अपने कॅरियर की पहली फिल्म में काम करने के बाद उन्होंने 7 साल का लंबा ब्रेक ले लिया.


aayesha 5


अक्षय कुमार के साथ अफेयर की खबरें बनती थी सुर्खियां

फिल्म ‘खिलाड़ी’ में काम करने के बाद आयशा का नाम अक्षय कुमार से भी जुड़ा. दोनों को अक्सर एक साथ देखा जाता था. माना जाता है कि आयशा ने अक्षय के साथ शादी की भी प्लानिंग कर ली थी, लेकिन उन दिनों अक्षय किसी गंभीर रिश्ते में नहीं बंधना चाहते थे.


aayesha 6


2003 में की बिजनेसमैन समीर वाशी से शादी

1-2 हिट फिल्मों के बाद भी उन्हें फिल्मों में कामयाबी नहीं मिली. अक्षय के साथ काम करने के बाद भी निर्देशकों के बीच वो कम ही पॉपुलर रहीं. फिल्मों में निराशा हाथ लगता देख उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा करने का फैसला कर लिया. साल 2003 में उन्होंने मशहूर बिजनेसमैन समीर वाशी से शादी कर ली.


aayesha 8


बन चुकी हैं बिजनेस वुमन

आयशा एक कामयाब बिजनेस वुमन बन चुकी हैं. उनके हसबैंड समीर वाशी (2003) एक कंस्ट्रक्शन टायकून हैं, जिनके साथ आयशा कंस्ट्रक्शन (SamRock), स्पा (Anantaa) और अपनी खुद की क्लोदिंग लाइन (Additions) जैसे कई बिजनेस संभाल रही हैं.


aayesha 7



फिल्मों से दूर लेकिन जाती है पार्टी इवेंट में

आयशा आज फिल्मों में बेशक काम नहीं कर रहीं, लेकिन बॉलीवुड जगत की ज्यादातर पार्टियों में वो अक्सर शिरकत करती हैंं. अभी पिछले दिनों उन्होंने फराह खान के साथ सोशल मीडिया पर एक तस्वीर भी शेयर की थी…Next


Read More :

इस अभिनेत्री के लिए दोस्त का रिश्ता लेकर आए थे जितेंद्र लेकिन खुद किया प्रपोज

एक हादसे ने बदल दी ‘राजा हिन्दुस्तानी’ की इस अभिनेत्री की जिंदगी, शोले के गब्बर से था करीबी रिश्ता

इस अभिनेत्री से शादी करना चाहते थे गोविंदा, मां बनी रुकावट

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग