blogid : 319 postid : 1396016

‘ऐ राजू! बाबू भईया का स्टाइल फिट है रे’, अपने इन 7 किरदारों से परेश रावल ने जीता दिल

Posted On: 30 May, 2019 Bollywood में

Pratima Jaiswal

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2690 Posts

670 Comments

वो बाबू भईया, लंबोदर चाचा, कांजीलाल मेहता, टिक्कू जैसे उम्दा अभिनय के लिए मशहूर हैं। इन किरदारों का नाम सुनकर किसी के लिए भी अंदाजा लगाना आसान है, कि यहां बात हो रही है परेश रावल की, जिनके बेहतरीन अभिनय की वजह से उन्हें ‘स्टार’ नहीं बल्कि ‘कलाकार’ की लिस्ट में शामिल किया जाता है। जो किसी भी अभिनेता के लिए बड़ी बात है। आज परेश रावल का जन्मदिन है। एक नजर डालते हैं उनके बेहतरीन अवतारों पर।

 

 

 

बाबूराव गणपतराव आप्टे उर्फ बाबू

 

 

हेरा फेरी सीरीज फिल्म का एक ऐसा कॉमेडी किरदार जिसका स्टाइल आज भी यादगार है। इस फिल्म में कॉमिक टाइमिंग के लिए परेश रावल की आज भी तारीफ होती है।

 

श्याम गोपाल बजाज और राम गोपाल बजाज

 

 

‘अंदाज अपना अपना’ बॉलिवुड बेहतरीन फिल्मों में से एक मानी जाती है। फिल्मै का एक डायलॉग ‘तेजा मैं हूं, मार्क इधर है’ परेश के उन डायलॉग्स में से एक है जो बेहद पॉपुलर हुआ। इस फिल्मा में वह डबल रोल में थे।

 

लंबोदर चाचा

 

‘अतिथि तुम कब जाओगे’ फिल्म में हल्के-फुल्के अंदाज में महानगरीय जीवन में मेहमान आने की चुनौतियों को दिखाया गया था। फिल्म में लंबोदर चाचा बने परेश रावल ने सभी को जमकर हंसाया था।

 

हंसमुखलाल

 

‘जुदाई’ फिल्म में हमेशा सवालों का पिटारा लिए खड़े रहने वाले हंसमुखलाल ने इस ड्रामा फिल्म में कॉमेडी का तड़का लगा दिया था। इस फिल्म में उनके लुक पर भी खासी मेहनत की गई थी।

 

कांजी लालजी मेहता

 

 

फिल्म में परेश रावल ने एक नास्तिक का रोल अदा किया था और इसे उनके सबसे बेहतरीन कामों में से एक माना जाता है। कांजी भाई सोसायटी में फैले धर्म और अंधविश्वाउस पर सवाल उठाते हैं।

 

हरि लाल गोडसले

 

 

आपको चाची-420 फिल्म तो याद ही होगी, इस फिल्म में चाची बनकर कमल हासन ने सभी को खूब गुदगुदाया था, वहीं अपने हरिलाल किरदार के लिए परेश रावल भी काफी चर्चित हुए थे। इस फिल्म में हरिलाल को नकली चाची से प्यार हो जाता है।

 

टिक्कू

डायरेक्टर महेश भट्ट की इस फिल्म में परेश ने एक किन्नर का रोल प्ले किया था। यह एक सच्चीक घटना पर आधारित फिल्म‍ थी। परेश की परफॉर्मेंस ने दर्शकों का दिल जीत लिया था।…Next

 

 

Read More :

16 साल की उम्र में पूनम ढिल्लन ने जीता था ‘मिस इंडिया’ का खिताब, बिग बॉस में भी की थी एंट्री

कभी आर्दश बहू के तौर पर स्मृति ईरानी ने बनाई थी अपनी पहचान, आज है लोकप्रिय नेता

बंगाली फिल्म से रानी मुखर्जी ने किया था डेब्यू, अभिषेक बच्चन के साथ था अफेयर

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग