blogid : 319 postid : 1396464

रीना रॉय की शादी की खबर सुनकर फूट-फूटकर रोए थे शत्रुघ्न सिन्हा, 8 दिन का दिया था अल्टीमेटम

Posted On: 15 Jul, 2019 Bollywood में

Pratima Jaiswal

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2767 Posts

670 Comments

इंसान की जिंदगी के कई पहलू होते हैं या फिर कह लीजिए कई किस्से-कहानियां। इनमें से कुछ किस्से ऐसे होते हैं, जो हमेशा इंसान के साथ जुड़ जाते हैं, फिर चाहे उम्र के कितने ही साल क्यों न बीत जाएं, इन किस्सों के बारे में हमेशा बातें होती रहती हैं। बॉलीवुड के कुछ सेलिब्रिटी पर भी यह बात लागू होती है, जिनकी लव स्टोरी हमेशा के लिए लोगों के ज़ेहन में रह जाती है। हिन्दी सिनेमा के मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की अधूरी लव स्टोरी भी ऐसी ही है। रीना रॉय के उनकी कहानी उन दिनों अखबारों की सुर्खियां बना करती थीं। उनकी जिंदगी पर आधारित किताब ‘एनिथिंग बट खामोश’ (Anything But Khamosh) किताब में रीना रॉय और शत्रुघ्न के रिलेशनशिप के बारे में कई बातें लिखी गई हैं। भारती एस प्रधान द्वारा लिखित इस किताब पर खुद शत्रुघ्न सिन्हा मोहर लगा चुके हैं।
आइए, जानते हैं उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से-

 

 

 

‘कालीचरण’ फिल्म से करीब आए शत्रुघ्न और रीना
इंडस्ट्री में बतौर एक्ट्रेस रीना रॉय को सुभाष घई की फिल्म ‘कालीचरण’ से कामयाबी मिली थी। इस फिल्म में रीना रॉय के आपोजिट शत्रुघ्न सिन्हा थे। इस फिल्म के बाद इन दोनों के बीच अफेयर की खबरें आने लगी थी। रीना और शत्रु की प्रेम कहानी कई दिनों तक अखबारों में सुर्खियों बटोरती रही।
इसके बाद दोनों का प्यार परवान चढ़ता गया लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आया, जब शत्रुघ्न की एक और दोस्त पूनम तक यह बात पहुंची। ऐसे में सभी को यही लग रहा था कि शत्रुघ्न और रीना जल्द ही शादी कर लेंगे लेकिन 1980 में शत्रुघ्न ने पूनम से शादी करके सभी को चौंका दिया।

 

 

शादी के बाद भी रीना के साथ रिश्ते में थे शत्रुघ्न, उनकी शादी में फूट-फूटकर रोए थे
पूनम सिन्हा से शादी करने के बाद भी शत्रुघ्न रीना रॉय को भूल नहीं पाए थे। वो अक्सर चोरी छिपे रीना से मिलने जाया करते थे। किताब में लिखे एक और वाक्ये के अनुसार जब पहलाज निहलानी जब वो ‘हथकड़ी’ नाम से फिल्म बना रहे थे, तो इस फिल्म में शत्रुघ्न सिन्हा के अलावा संजीव कुमार और रीना लीड किरदारों में थे। फिल्म हिट रही तो पहलाज निहलानी ने अपनी अगली फिल्म ‘आंधी तूफान’ में इस तिकड़ी को लेने का फैसला किया, लेकिन रीना ने ये फिल्म करने से मना कर दिया। रीना ने पहलाज निहलानी से कहा, ‘अपने दोस्त से जाकर कह दो, वो अपना जवाब जल्दी दें। अगर वो हां कहते हैं तो मैं इस फिल्म में काम करूंगी वरना नहीं। मैंने फैसला कर लिया है कि अगर वो मुझसे शादी नहीं करेंगे तो मैं अगले 8 दिनों में कहीं और शादी कर लूंगी।’

 

 

रीना का ये मैसेज लेकर पहलाज निहलानी शत्रुघ्न के पास पहुंचे। उस वक्त शत्रुघ्न सिन्हा जुहू के एक होटल में फिल्म ‘टेलीफोन’ की शूटिंग कर रहे थे। पहलाज ने जाकर रीना का संदेश शत्रुघ्न सिन्हा को दिया और उसी अंदाज में। यह सुनकर शत्रुघ्न बौखला गए और उन्होंने तुरंत रीना को फोन लगा दिया और फोन पर वो जो फूटकर रोए, पहलाज निहलानी भी देखते रह गए। उस वक्त लगा मानो कोई बच्चा रो रहा हो। शत्रुघ्न को पहलाज ने पहली बार ऐसी हालत में देखा था। उनसे ये देखा नहीं गया और फिर हारकर शत्रुघ्न सिन्हा को समझाते हुए कहा, ‘उसे जाने दो, शादी कर लेने दो।’

 

 

रीना रॉय ने क्रिकेटर मोहसिन से शादी
रीना रॉय ने 1989 में क्रिकेटर से एक्टर बने मोहसिन खान से शादी कर ली। दोनों की एक बेटी भी है।…Next 

 

 

Read More :

पति और पत्नी दोनों को पता होने चाहिए अपने ये 5 कानूनी अधिकार

मैक्स चैनल पर क्यों आती है बार-बार ‘सूर्यवंशम’ हंसी-मजाक से अलग अब असली वजह जान लीजिए

कभी गरीबी में जीने वाला लड़का ऐसे बना ‘क्वीन हरीश’ बॉलीवुड ही नहीं विदेशों में भी छोड़ी थी अपने नृत्य की छाप

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग