blogid : 319 postid : 1343365

सलमान के दोस्त से लेकर राज बब्बर की पत्नी तक, बॉलीवुड के 6 सितारे जो कम उम्र में दुनिया छोड़ गए

Posted On: 31 Jul, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2076 Posts

669 Comments

बॉलीवुड, जिसका दूसरा नाम है ग्लैमर. यहां की दुनिया आपकी और हमारी दुनिया से बेहद अलग है. यहां जितने लोग पास दिखते हैं, उतने ही दूर होते हैं. ये सितारे भीड़ में सबसे खास दिखते हैं. लोग इन्हें देखने के लिए क्या कुछ नहीं करते, लेकिन इतने लोगों से घिरे होने के बावजूद ये सितारे कभी-कभी बेहद अकेले पड़ जाते हैं. बॉलीवुड के कुछ ऐसे स्टार हैं, जिन्होंने नाम तो कमाया, लेकिन जल्द ही दुनिया को अलविदा कह गए. अब लोग उन्हें केवल उनकी यादगार फिल्मों के जरिये ही याद रखते हैं.




cover star death





1. इंदर कुमार




inder kumar with salman khan




28 जुलाई 2017 को बॉलीवुड के एक और अभिनेता ने कम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया. उस अभिनेता का नाम इंदर कुमार है. इंदर की मौत हार्ट अटैक से हुई. वे मात्र 43 साल के थे और उन्होंने करीब 20 फिल्मों में काम किया था.




2. दिव्या भारती



divya bhati



दिव्या भारती ने 13 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट बॉलीवुड में डेब्यू किया. 90 के दशक में इन्हें बॉलीवुड की ‘महारानी’ कहा जाता था. बेहद कम समय में ही इन्होंने सफलता के शिखर को छू लिया. मगर केवल 19 साल की उम्र में मुंबई की एक बिल्डिंग से नीचे गिरने से इनकी मौत हो गई. हालांकि दिव्‍या की मौत आज भी एक राज है.





3. जिया खान


Jiah-Khan




फिल्म ‘गजनी’ में इनका किरदार काफी लोकप्रिय हुआ था. 2007 में इन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘निशब्द’ में भी काम किया था. 2013 में जिया अपने मुंबई स्थित घर में मृत पाई गई थीं. माना जाता है कि जिया ने आत्महत्या की थी. मगर उनकी मौत के पीछे की वजह आज भी एक रहस्य है.




4. मधुबाला


Madhubala




मधुबाला, जिनकी खूबसूरती का कायल आज भी हर कोई है. मधुबाला इतनी खूबसूरत थीं, जिसकी तारीफ शब्दों के जरिये नहीं कर सकते. उनकी एक्‍ट‍िंग और खूबसूरती दोनों ही दिल को छू जाती थी. मगर पर्दे की ‘आनारकली’ के दिल में छेद था, जिसके कारण मात्र 39 साल की उम्र में ही वे सबको छोड़कर चली गईं.





5. स्मिता पाटिल


Smita Patil




पद्मश्री और दो राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित स्मिता पाटिल ने कई किरदारों को पर्दे पर जीवंत किया था. उन्होंने अभिनेता राज बब्बर से शादी की थी. वह मां बनने वाली थीं. साल 1986 में डिलीवरी के दौरान उनकी मृत्यु हो गई. उस समय स्मित महज 31 साल की थीं. स्मिता का बेटा प्रतीक भी बॉलीवुड में काम करता है.





6. संजीव कुमार


sanjeev




‘ये हाथ मुझे दे दे ठाकुर’. शोले तो आपने देखी ही होगी और उसका यह डायलॉग तो हर किसी को याद रहता है. इस फिल्‍म में ठाकुर का किरदार निभाने वाले संजीव कुमार किसी दौर में रोमांटिक हीरो के रूप में भी मशहूर थे. फिल्मों में 50 साल तक की उम्र के किरदार को जी चुके संजीव कुमार हार्ट अटैक के कारण 45 साल की उम्र में ही चल बसे…Next




Read More:

इन सितारों ने बेहद कम उम्र में की शादी, किसी की उम्र थी 18 तो किसी की 19

बॉलीवुड में आइटम डांस करती थीं संजय दत्त की पत्नी, दोनों की उम्र में है 20 साल का अंतर

सलमान से लेकर रणबीर तक, बॉलीवुड के इन सितारों को है शराब की लत

इन सितारों ने बेहद कम उम्र में की शादी, किसी की उम्र थी 18 तो किसी की 19
बॉलीवुड में आइटम डांस करती थीं संजय दत्त की पत्नी, दोनों की उम्र में है 20 साल का अंतर
सलमान से लेकर रणबीर तक, बॉलीवुड के इन सितारों को है शराब की लत

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग