blogid : 319 postid : 1357296

इन अभिनेताओं ने अपनी एक्टिंग से स्क्रीन पर महात्मा गांधी को किया जिंदा

Posted On: 2 Oct, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2796 Posts

670 Comments

लगे रहो मुन्नाभाई फिल्म ने हमें नए स्टाइल में गांधीगिरी सिखाई. फिल्म में गांधी को एक कल्पना दिखाया गया है लेकिन उनके सिखाए सबक ऐसे थे, जो हर किसी के लिए अपनाना इतना आसान नहीं है बल्कि ये कहें कि आज की दुनिया इतनी बदल गई है कि गांधीगिरी को लोग समझ ही नहीं पाएंगे. यहां एक थप्पड़ खाकर दूसरे गाल को आगे करने वाले इंसान को बेवफूफ कहा जाएगा, लेकिन किसी को भी अपने किए पर आत्मग्लानि नहीं होगी. खैर, ये तो बात हुई आज की बदल चुकी दुनिया की, चलिए, अब बात करते हैं गांधीजी पर बनी ऐसी फिल्मों की, जिनमें महात्मा गांधी का किरदार निभाने वाले सितारों ने बेहतरीन एक्टिंग की है.

gandhi ji 1


1. बेन किसले

महात्मा गांधी की जिंदगी पर बनी सबसे बेहतरीन फिल्म ‘गांधी’ को रिचर्ड एटनबरो ने साल 1982 में बनाया. इस फिल्म में हॉलीवुड कलाकार बेन किसले ने गांधी जी का किरदार निभाया. गांधी फिल्म को ऑस्कर अवॉर्ड भी मिला.

2. दर्शन जरीवाला

महात्मा गांधी और उनके बेटे हरि लाल के रिश्तों पर साल 2007 में फिरोज अब्बास मस्तान की डायरेक्शन में गांधी माइ फादर फिल्म रिलीज हुई. इस फिल्म में गांधी जी का किरदार दर्शन जरीवाला ने निभाया. इस किरादर के लिए दर्शन को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला.

3. नसीरुद्दीन शाह

कमल हसन ने भारत के बंटवारे और महात्मा गांधी की हत्या की पृष्ठभूमि पर हे राम फिल्म बनाई. फिल्म साल 2000 में रिलीज हुई. फिल्म में महात्मा गांधी का किरदार नसीरुद्दीन शाह ने निभाया

gandhi ji 2


4. सुरेंद्र रंजन

2002 में राजकुमार संतोषी ने ‘द लीजेंड ऑफ भगत सिंह’ फिल्म बनाई थी. जिसमें महात्मा गांधी का किरदार सुरेंद्र रंजन ने निभाया था.


5. दिलीप प्रभावलकर

आज के दौर में गांधी जी के उसूलों के मायनों पर मस्ती भरे अंदाज में 2006 में राजकुमार हिरानी ने ‘लगे रहो मुन्नाभाई’ फिल्म बनाई. फिल्म में गांधी जी का किरदार दिलीप प्रभावलकर ने निभाया. फिल्म में संजय दत्त को महात्मा गांधी दिखाई देते हैं. …Next


Read More:

सलमान के साथ डेब्यू करके रातोंरात हिट हुई थी ये अभिनेत्री, योगा टीचर से हुई है शादी

हर फिक्र को धुएं में उड़ाने वाले देवानंद ने सुरैया के प्यार में की थी सुसाइड की कोशिश!

आलिया भट्ट के पिता से लेकर सैफ की पहली पत्नी तक, प्यार के लिए इन सितारों ने छोड़ा अपना धर्म

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग