blogid : 319 postid : 1396050

एक फिल्म की वजह से रातों-रात सुर्खियों में आई थी जिया खान, सूरज पांचोली के प्यार में चली गई जान!

Posted On: 3 Jun, 2019 Bollywood में

Pratima Jaiswal

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2754 Posts

670 Comments

कहते हैं बॉलीवुड की चमचमाती दुनिया में कोई तारा अंदर से कितना बुझा हुआ है, इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल है। बाहर की दुनिया में आपको हर सितारा चमकता हुआ ही दिखाई देगा। बॉलीवुड का एक ऐसा ही सितारा, जो अपनी चमक दुनिया में फैलाने से पहले ही दुनिया को अलविदा कह गया। जिया खान एक ऐसी अभिनेत्री, जिन्होंने बेहद कम फिल्मों में अभिनय किया था लेकिन उनके अभिनय की छाप बहुत गहरी थी। आज के दिन ही जिया दुनिया को अलविदा कह गई थीं।

 

Pic : Bollywood Hungama

 

न्यूयॉर्क में हुआ था जिया का जन्म

 

 

फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू नॉमिनेशन जिया खान का जन्म 20 फरवरी, 1988 में न्यूयॉर्क सिटी में हुआ था। जिया उर्फ नफीसा खान के पिता अली रिजवी खान भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक थे, वहीं उनकी मां राबिया अमीन ने हिंदी फिल्मों में अभिनय किया है। जिया खान को विरासत में मिली अदाकारी का जुनून बचपन से था जिया ने लंदन और न्यूयॉर्क में एक्टिंग और अंग्रेजी साहित्य की पढ़ाई पूरी की।

 

16 साल में होने वाला था डेब्यू

 

 

फिल्म ‘तुम सा नहीं देखा’ से जिया अपना डेब्यू करने वाली थी, उस वक्त वो करीब 16 साल की थी। लेकिन बाद में टीम को लगा कि उनका किरदार सही नहीं है, इस वजह से उन्हें फिल्म से निकाल दिया गया था इसकी जगह दिया मिर्जा को वो किरदार मिला था। ये फिल्म साल 2004 में आई थी, हालांकि फिल्म कुछ खास नहीं कर पाई थी।

 

18 साल में अमिताभ के साथ की पहली फिल्म

 

 

जहां लोग ताउम्र मेगा स्टार अमिताभ के साथ काम करने की चाहत रखते हैं, वहीं जिया को उऩकी पहली फिल्म में ही अमिताभ का साथ मिला। जिया और अमिताभ की फिल्म नि:शब्द साल 2007 में आई थी और जिया उस वक्त महज 18 साल की थी, उन्हें इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू का नॉमिनेशन मिला था।

 

अमिताभ के बाद आमिर, अक्षय का साथ

 

 

2007 में ‘निशब्द’ के बाद जिया के लिए बॉलीवुड सफर ज्यादा कठिन नहीं रहा। अपनी दूसरी ही फिल्म में उन्हें साथ मिला, मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का। 2008 में आई आमिर खान की ‘गजनी’ में उन्होंने अहम किरदार निभाया। इस फिल्म में भी जिया के किरदार को सराहा गया था। वहीं, इसके बाद 2010 में वह अक्षय कुमार की फिल्म ‘हाउसफुल’ में दिखाई दीं। इस फिल्म में भले ही उनका किरदार छोटा था, लेकिन जिया को लोगों ने याद रखा।

 

सूरज पांचोली के साथ था रिश्ता

 

इसी दौरान उनकी मुलाकात एक्टर आदित्य पांचोली के बेटे सूरज से हुई से सूरज की जिया से मुलाकात फेसबुक से हुई थी। उसके कुछ समय के बाद दोनों में प्यार हो गया था। प्यार सिलसिला आगे बढ़ता रहा। इस बीच जिया को फिल्में मिलने लगी उसने कम समय में तीन सुपर-डुपर हिट फिल्में दी। लेकिन पता नहीं क्यों जिया को अचानक काम मिलना बंद हो गया।

 

आखिर क्यों की आत्महत्या

 

 

निर्माता मानो भूल ही गए कि बॉलीवुड में जिया खान भी हैं। धीरे-धीरे गुमनामी के अंधेरे में खोती जा रही जिया अपनी मौत की खबर के साथ सुर्खियों में आईं। जिया ने अपने घर में पंखे से लटकर अपनी जान दी थी, उनके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला था। इसमें उसने बॉयफ्रेंड सूरज के लिए लिखा था, ‘मैंने तुमसे प्यार किया। बदले में मुझे गालियां और शारीरिक प्रताड़ना मिली। मैंने सब कुछ सहा, तुमसे प्यार करती रही मैं प्रेग्नेंट हूं लेकिन तुम पार्टियों और लड़कियों में खोए हुए हो। तुमने मुझे धोखा दिया है, जब तुम यह पढ़ रहे होंगे तब तक मैं शायद बहुत दूर पहुंच गई होंगी।

 

जिया एक ट्रेन्ड सिंगर और डांसर

यह बात कम लोग जानते हैं कि जिया एक ट्रेन्ड सिंगर और डांसर भी थीं। उसे कविताएं लिखने का शौक भी था। वह मिलनसार थी, हंसमुख थी। जिंदगी जीना जानती थी इसलिए कोई भी इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहा है कि जिया ने मौत को गले क्यों लगा लिया है और वह जिंदगी को अलविदा कह कर चली गई।Next

 

Read More :

कभी लॉटरी लगने पर छोड़कर चली गई थी मिलिंद सोमन की गर्लफ्रैंड! अब बीती बातें भूलकर दोनों मालदीव में बिता रहे हैं छुट्टियां

जया बच्चन और अमिताभ को 24 घंटे के अंदर इस वजह से करनी पड़ी थी शादी, 15 साल की उम्र में शुरू किया था कॅरियर

प्यार में दीवानी होकर शाहिद कपूर को अपना पति कहने लगी थी यह एक्ट्रेस, परेशान होकर शाहिद को करानी पड़ी थी पुलिस रिपोर्ट

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग