blogid : 319 postid : 1395750

लारा दत्ता ने इस सवाल का जवाब देकर जीता था मिस यूनिवर्स का खिताब, टेनिस प्लेयर महेश भूपति ने इस दिलचस्प अंदाज में किया था प्रपोज

Posted On: 16 Apr, 2019 Bollywood में

Pratima Jaiswal

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2746 Posts

670 Comments

लारा दत्ता बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में शामिल हैं, जो बेशक कभी टॉप हीरोइनों में शामिल नहीं रही लेकिन उनके उम्दा अभिनय से सजी फिल्मों की आज भी तारीफ होती है। लारा दत्ता के पिता भारतीय वायु सेना में विंग कमांडर के पद पर कार्यरत थे। लारा ने 2003 में बॉलीवुड फिल्म ‘अंदाज से फिल्मों में एंट्री की थी।

 

 

इस सवाल का जवाब देकर मिस यूनिवर्स बनी थी लारा दत्ता
मिस यूनिवर्स के इंटरव्यू राउंड में लारा दत्ता को 9।99 मार्क्स मिले थे। ये अपने आप में एक रिकॉर्ड था। लारा दत्त से पूछा गया था- अभी इस बिल्डिंग के बाहर प्रोटेस्ट चल रहा है। लोग इस बात का विरोध कर रहे हैं कि ब्यूटी कॉन्टेस्ट से महिलाओं का अपमान है। उन्हें आप कैसे गलत साबित करेंगी।
लारा दत्ता ने इसके जवाब में कहा- मुझे लगता है कि मिस यूनिवर्स जैसे कॉन्टेस्ट हम युवा महिलाओं को अच्छा प्लेटफॉर्म देती हैं। साथ ही ये हमें अपने मनपसंद फील्ड में आगे बढ़ने में हमारी मदद करती हैं। लारा ने अपने जवाब में कहा- चाहे कारोबार हो, सेना हो या फिर राजनीति। यह प्लेटफॉर्म हमें हमारी पसंद और सजेशन रखने का मौका देता है। हमें मजबूत और आजाद बनाता है, जैसे हम हैं। गौरतलब है कि लारा दत्ता की मम्मी जेनिफर सन 1967 में मिस इंडिया फर्स्ट रनर अप रही थीं।

 

 

लारा दत्ता और महेश भूपति का प्यार
साल 2000 में उनकी जिंदगी का सबसे खूबसूरत मोड़ आया जब उन्हें पहले फेमिना मिस इंडिया और फिर मिस यूनिवर्स के खिताब से नवाजा गया। मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली वह भारत की दूसरी महिला बनीं। यही वह दौर था जब भारत की तरफ से टेनिस की दुनिया में अपना दमखम दिखाने वाले महेश भूपति भी अपने काबीलियत से सबको प्रभावित कर चुके थे। खबरों की मानें तो टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति लारा दत्ता की खूबसूरती से उस समय से ही प्रभावित हो रहे थे जब उन्होंने लारा को मिस यूनिवर्स बनते देखा था लेकिन तब दोनों में ज्यादा बातें नहीं हो पाई थी।
महेश भूपति की पहली शादी 2001 में मॉडल श्वेता जयशंकर से हुई थी लेकिन बहुत दिनों तक यह शादी नहीं चल पाई। श्वेता जयशंकर इस शादी की टूटने की वजह लारा दत्ता को बताती हैं। भूपति व श्वेता तलाक के बाद से ही अलग रहने लगे थे। इस बीच लारा और भूपति का मेलजोल भी प्यार में तब्दील होने लगा था। दोनों एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर चुके थे।

 

 

लारा के लिए खुद डिजाइन की थी महेश ने अंगूठी
इसके बाद लारा और महेश की मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया। लेकिन एक दिन फाइनली अमेरिका में एक कैंडल लाइट डिनर के दौरान महेश भूपति ने लारा दत्ताल को अंगूठी पहनाकर प्रपोज किया। बताया जाता है कि ये अंगूठी खुद महेश ने ही डिजाइन की थी। ये वो वक्तत था जब महेश यूएस ओपन खेलने न्यू यॉर्क गए हुए थे। हालांकि जब तक दोनों ने ऑफिशियली सगाई नहीं कि एकदूसरे को सिर्फ अपना अच्छाॉ दोस्त बताया। इसके बाद साल 2011 में दोनों ने बांद्रा में शादी कर ली थी। दोनों की एक बेटी भी है।…Next

 

Read More :

कभी लॉटरी लगने पर छोड़कर चली गई थी मिलिंद सोमन की गर्लफ्रैंड! अब बीती बातें भूलकर दोनों मालदीव में बिता रहे हैं छुट्टियां

जया बच्चन और अमिताभ को 24 घंटे के अंदर इस वजह से करनी पड़ी थी शादी, 15 साल की उम्र में शुरू किया था कॅरियर

प्यार में दीवानी होकर शाहिद कपूर को अपना पति कहने लगी थी यह एक्ट्रेस, परेशान होकर शाहिद को करानी पड़ी थी पुलिस रिपोर्ट

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग