blogid : 319 postid : 1384961

जिस बेटी को पैदा होने से पहले मार देना चाहता था पिता, वो बन गई बॉलीवुड एक्‍ट्रेस

Posted On: 13 Feb, 2018 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2015 Posts

668 Comments

राजनीति, सेना, खेल और मनोरंजन समेत लगभग हर फील्‍ड में देश की लड़कियां नाम कमा रही हैं। वे हर क्षेत्र में लड़कों के बराबर ही नहीं, उनके बेहतर काम करके दिखा रही हैं। बावजूद इसके आज भी हमें देश में लोगों को बेटियों को बचाने और उन्‍हें पढ़ाने तक के लिए जागरूक करना पड़ रहा है। एक ओर जहां लड़कियां हर क्षेत्र में खुद को अव्‍वल साबित कर रही हैं, वहीं दूसरी ओर आज भी कन्‍या भ्रूण हत्‍या देश का एक कड़वा सच है। अभी भी बड़ी संख्‍या में लोगों की सोच लड़कियों को लेकर बदली नहीं है। तभी लड़कियों के साथ घर में ही दुर्व्‍यवहार और पैदा होने से पहले कोख में उनकी जान लेने जैसी घटनाएं सामने आती हैं। बॉलीवुड की एक हीरोइन भी ऐसी घटना का शिकार होते-होते बची है, वो भी पिता के हाथों। जिस बेटी को पैदा होने से पहले ही पिता मार देना चाहता था, वो आज बी-टाउन की हीरोइन है। वो कई फैशन शो की विनर रह चुकी है। आइये आपको बताते हैं कौन है वो हीरोइन, जिसे पैदा होने से पहले ही ठुकराया जाने लगा था।


aiyari


इंटरव्‍यू में किया खुलासा


pooja chopra


हम बात कर रहे हैं मॉडल और एक्‍ट्रेस पूजा चोपड़ा की, जो फिल्म ‘अय्यारी’ में नजर आने वाली हैं। पूजा देश की उन हजारों लड़कियों में से एक हैं, जिन्हें उनका बाप इस दुनिया में नहीं लाना चाहता था। एक इंटरव्यू के दौरान पूजा ने अपने जीवन की इस कड़वी सच्चाई को सबके सामने रखा। पूजा ने अपने बारे में ऐसी बातें बताईं, जिसे जानकर आपकी आखें नम हो जाएंगी। पूजा ने इंटरव्यू में बताया कि मैं वह लड़की हूं, जिसके पिता ने जन्म से पहले ही उसे मार देना चाहा था, क्योंकि उन्हें बेटा चाहिए था।


पिता ने घर से बाहर निकाला


pooja chopra1


जब पूजा पैदा हुईं, तो उन्हें देखने के लिए पिता अस्पताल भी नहीं गए। जब वे मात्र 20 दिन की थीं, तभी पूजा के पिता ने उनकी मां को भी घर से बाहर निकाल दिया। पूजा ने बताया कि उनके पिता ने उनकी मां के सामने शर्त रखी कि या तो वे पूजा को छोड़ दें या फिर घर छोड़कर चली जाएं। उस समय पूजा की बड़ी बहन की उम्र केवल 7 साल थी। पूजा ने कहा कि मां हम दोनों बहनों को लेकर मायके मुंबई आ गईं। मां ने उनकी और बड़ी बहन की परवरिश बड़ी मुश्किलों से की।


मां को मानती हैं असली फाइटर


pooja chopra3


इंटरव्‍यू के दौरान पूजा ने मां के बारे में कहा कि वे एक असली फाइटर हैं। उन्होंने लड़कियों को कभी कम नहीं समझने के बारे में भी बताया। पूजा कहती हैं कि वे आज जो भी हैं, अपनी मां की वजह से ही हैं। बता दें कि पूजा पूर्व फेमिना मिस इंडिया हैं। वे 2009 की मिस वर्ल्‍ड प्रतियोगिता की सेमिफाइनलिस्‍ट रह चुकी हैं। उन्‍होंने ‘फैशन’, ‘कमांडो’ और ‘ये तो टू मच हो गया’ जैसी फिल्‍में की हैं। 16 फरवरी को रिलीज होने वाली फिल्‍म ‘अय्यारी’ में भी वे नजर आएंगी। पूजा के मुताबिक, इस फिल्‍म में वे बहुत अहम भूमिका में हैं…Next


Read More:

बॉलीवुड के 5 सितारे, जिन्‍होंने फैंस को सरेआम जड़ा थप्‍पड़!
चुनाव प्रचार के लिए बढ़ी सीएम योगी की डिमांड, जानें क्‍या है वजह 
ये हैं भगवान शिव के 12 ज्‍योतिर्लिंग, यहां करें दर्शन


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग