blogid : 319 postid : 1395791

16 साल की उम्र में पूनम ढिल्लन ने जीता था ‘मिस इंडिया’ का खिताब, बिग बॉस में भी की थी एंट्री

Posted On: 18 Apr, 2019 Bollywood में

Pratima Jaiswal

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2659 Posts

670 Comments

80 का दशक बॉलीवुड में ऐसा सुनहरा दौर रहा, जहां कई कलाकारों को एक पहचान मिली। इनमें से कई कलाकार तो ऐसे थे, जिनका कॅरियर बॉलीवुड में ज्यादा लम्बा तो नहीं चला लेकिन फिर भी उन्हें एक ऐसी पहचान मिली, जो उनके व्यक्तित्व के साथ जुड़ गई। पूनम ढिल्लन एक ऐसी ही अभिनेत्री हैं, जिन्होंने बहुत कम समय में अपनी पहचान हिन्दी सिनेमा जगत में बनाई। आज उनका जन्मदिन है, आइए जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें।

 

 

16 साल की उम्र में जीता था मिस इंडिया का खिताब
18 अप्रैल 1962 में जन्मीं पूनम के पिता अमरीक सिंह भारतीय वायुसेना में थे। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा चंडीगढ़ कार्मेल कॉन्वेंट हाईस्कूल से पूरी की। पूनम ने 16 साल की उम्र में ‘मिस इंडिया’ का खिताब जीता था। जब यश चोपड़ा ने पूनम को देखा, तो उन्होंने अपनी फिल्म ‘त्रिशूल’ के लिए उन्हें साइन कर लिया लेकिन शुरुआत में पूनम के घरवाले उन्हें फिल्मों में भेजने के लिए तैयार नहीं थे लेकिन फिर किसी दोस्त ने पूनम को समझाया और फिर पूनम की फिल्मों में एंट्री हुई।

 

 

‘नूरी’ फिल्म के लिए किया जाता है आज भी याद
1979 में यश चोपड़ा के ही बैनर तले बनी फिल्म ‘नूरी’ में पूनम को काम करने का मौका मिला। बेहतरीन गीत-संगीत और अभिनय से सजी इस फिल्म की कामयाबी ने फारूख शेख को भी एक पहचान दी।  इसके बाद उन्होंने ‘रेड रोज’, जितेन्द्र के साथ ‘निशाना’ और राजकपूर के बैनर तले बनी फिल्म ‘बीवी ओ बीवी’ में काम करने का अवसर मिला लेकिन दुर्भाग्य से सभी फिल्में टिकट खिड़की पर असफल साबित हुईं। इन फिल्मों की असफलता से पूनम को अपना कॅरियर डूबता नजर आया लेकिन फिर भी पूनम को फिल्में मिलती रही। उन्हें राजेश खन्ना के साथ फिल्म ‘दर्द’ और कुमार गौरव के साथ फिल्म ‘तेरी कसम’ में काम करने का मौका मिला।

 

 

नहीं ठीक पाई शादी
1988 में पूनम ने निर्माता अशोक ठकारिया के साथ शादी कर ली। अशोक ने दिल, बेटा, राजा, मस्ती और मन जैसी कई कामयाब फिल्मों का निर्माण किया है। इसके बाद पूनम ने फिल्मों में काम करना काफी कम कर दिया। 1992 में प्रदर्शित फिल्म ‘विरोधी’ के बाद उन्होंने लगभग 5 वर्ष तक फिल्म इंडस्ट्री से किनारा कर लिया। वर्ष 1997 में प्रदर्शित फिल्म ‘जुदाई’ से उन्होंने अपने कॅरियर की दूसरी पारी शुरू की।

 

 

बिग बॉस-3 में ली थी एंट्री
फिल्मों से ब्रेक लेने के बाद पूनम ढिल्लन ने थियेटर और छोटे पर्दे पर भी काम किया। उन्होंने ‘अंदाज’ और ‘किटी पार्टी’ जैसे धारावाहिकों में काम किया। पूनम बिग बॉस सीजन-3 की कंटेस्टेंट भी रह चुकी हैं। बिग बॉस 3 की वो सेकंड रनर-अप थीं। सोशल वर्क के अलावा पूनम ने अपनी मेकअप वैन कंपनी ‘वैनिटी’ की शुरुआत की, जो फिल्म इंडस्ट्री में कलाकारों को उनके मेकअप की सभी सुविधाएं उपलब्ध कराती है।…Next

 

Read More :

अपने मरने से कुछ घंटे पहले दिव्या भारती ने खरीदा था घर, मौत की रात हुई थी यह घटना

बहन की शादी के लिए टेलीफोन बूथ पर काम करके पैसे जोड़ते थे कपिल शर्मा, ऐसी है फोर्ब्स लिस्ट में नाम आने की कहानी

अपनी फिल्म के लिए आमिर ने खुद चिपकाए थे पोस्टर, लग्जरी कारों और घर के हैं मालिक

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग