blogid : 319 postid : 1397065

सलमान खान के साथ इन 7 अभिनेत्रियों ने काम करने से कर दिया था इंकार!

Posted On: 30 Sep, 2019 Bollywood में

Pratima Jaiswal

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2746 Posts

670 Comments

सलमान खान बी-टाउन के ऐसे स्‍टार हैं, जिनका मौजूदा दौर में कोई तोड़ नहीं है। उनकी फिल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल हैं। देश की नहीं, विदेशों में भी सलमान की बड़ी फैन फॉलोइंग है। 50 की उम्र पार कर जाने के बावजूद फीमेल फैंस में भी सल्‍लू का जबरदस्‍त क्रेज है। इस वजह से आप सोचते होंगे कि शायद ही कोई हीरोइन होगी, जो सलमान खान के साथ काम न करना चाहती हो, मगर ऐसा नहीं है। बी-टाउन में एक-दो नहीं, बल्कि सात ऐसी हीरोइनें हैं, जिन्‍होंने सलमान के साथ फिल्‍म करने से मना कर दिया। इनमें कई ऐसी फिल्‍में शामिल हैं, जो हिट साबित हुईं।

 

 

 

 

दीपिका पादुकोण

View this post on Instagram

🧡 J’adore @dior #dior

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

बॉलीवुड में इन दिनों दीपिका पादुकोण के सितारे बुलंद हैं। ‘बाजीराव’ की ‘मस्‍तानी’ दीपिका अब ‘पद्मावती’ से काफी सुर्खियों में हैं। दीपिका की एक्टिंग के सभी कायल हैं। इंडस्‍ट्री में नंबर एक एक्‍ट्रेस की रेस में भी वे सबसे आगे हैं। मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि दीपिका ने सलमान के साथ एक-दो नहीं, बल्कि कुल पांच फिल्‍मों के ऑफर ठुकराए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीपिका को सलमान के अपोजिट ‘जय हो’, ‘बजरंगी भाईजान’, ‘किक’, ‘प्रेम रतन धन पायो’, ‘सुल्‍तान’ और ‘शुद्धि’ ऑफर की गई थी। मगर किसी कारण से उन्‍होंने ये ऑफर ठुकरा दिए। इस बारे में एक बार फिल्‍मफेयर अवॉर्ड्स के मंच पर सलमान खान ने दीपिका से कहा भी था कि आप तो मेरे साथ फिल्‍म करना ही नहीं चाहती हैं।

 

कंगना रनौत

 

कंगना रनौत अपने बेबाक अंदाज और जबरदस्‍त अभिनय के लिए जानी जाती हैं। बॉलीवुड की ‘क्‍वीन’ कंगना ने हर तरह के किरदार में अपनी काबिलियत साबित की है। वे फिल्‍मों को लेकर काफी चूजी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंगना को सलमान खान के अपोजिट ‘सुल्‍तान’ फिल्‍म ऑफर की गई थी, लेकिन उन्‍होंने इसे करने से मना कर दिया। हालांकि, सुल्‍तान में सलमान और अनुष्‍का की जोड़ी दर्शकों को खूब पसंद आई और फिल्‍म सुपरहिट रही।

 

अमृता राव

 

 

‘विवाह’ फिल्‍म से तारीफ और पहचान पाने वाली अभिनेत्री अमृता राव को सलमान खान की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ का ऑफर मिला था। इस फिल्‍म में अमृता को सलमान खान की बहन का किरदार निभाना था, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया। इसके बाद वही रोल स्वरा भास्कर ने किया।

 

अमीषा पटेल

 

अपनी पहली ही फिल्‍म ‘कहो ना प्‍यार है’ से रातोंरात स्‍टार बनीं अमीषा पटेल इन दिनों इंडस्‍ट्री में कहीं खो गई हैं। अमीषा ने सलमान के साथ डेविड धवन की ‘ये है जलवा’ फिल्‍म में काम किया, जो बॉक्‍स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी। इसके बाद इन दोनों की जोड़ी फिर कभी साथ नहीं दिखी। खबरों की मानें, तो उसी दौर में अमीषा को सलमान खान के साथ एक फिल्‍म ऑफर हुई थी, लेकिन अमीषा ने उसे करने से मना कर दिया।

 

सोनाली बेंद्रे

 

‘हम साथ-साथ हैं’ फिल्म में सलमान खान और सोनाली बेंद्रे की जोड़ी खूब पसंद की गई थी। हालांकि, इस फिल्‍म ने सलमान के जीवन में एक बड़ी परेशानी खड़ी कर दी। इसी फिल्‍म की शूटिंग के दौरान राजस्‍थान के जोधपुर में काला हिरण शिकार का मामला सामने आया था। खबरों की मानें, तो सोनाली और सलमान की जोड़ी को कई डायरेक्‍टरों ने फिर से पर्दे पर लाने की कोशिश की, लेकिन सोनाली ने इससे मना कर दिया।

 

ट्विंकल खन्‍ना

 

सलमान के साथ ट्विंकल खन्‍ना की ‘जब प्‍यार किसी से होता है’ 1998 में रिलीज हुई थी। इस फिल्‍म के गाने सुपरहिट हुए थे। फिल्‍म में दोनों की जोड़ी भी लोगों को खूब पसंद आई थी। मगर ट्विंकल ने उसके बाद सलमान के साथ कभी काम नहीं किया।

 

जूही चावला

 

जूही चावला की फिल्‍म ‘दीवाना मस्‍ताना’ में सलमान खान ने कैमियो किया था। इसके बाद जूही और सलमान की जोड़ी को बड़े पर्दे पर लाने की योजना बनी। बताया जाता है कि एक डायरेक्‍टर जूही के पास फिल्‍म लेकर भी पहुंचे। मगर तब के समय में स्‍टार जूही चावल ने उस दौरान स्‍ट्रगल कर रहे सलमान के साथ काम करने से मना कर दिया। कहा जाता है कि सलमान को जब यह बात पता चली, तो वे नाराज हुए और यह जोड़ी कभी बड़े पर्दे पर नहीं दिखी।

 

Read More :

शबाना आजमी के वो दमदार किरदार जिनकी वजह से बनी उनकी अलग पहचान, इनमें से एक फिल्म के लिए मिली थी जान से मारने की धमकी

राजस्थान के इन खूबसूरत महलों-किलो में हुई थी, इन मशहूर फिल्मों की शूटिंग

पंकज त्रिपाठी जब जेल गए, तो आंखें खुलीं और बदल लिया करियर का रास्‍ता

 

 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग