blogid : 319 postid : 2492

क्या बॉलीवुड अवार्ड समारोहों का रोमांच खत्म हो गया ?

Posted On: 15 Jun, 2012 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2696 Posts

670 Comments

awardsबॉलीवुड का पुरस्कार समारोह कई मायनों में अनोखा होता है. इसमें कई तरह की चमक, ग्लैमर और फैशन देखने को मिलता है. इसमें बॉलीवुड के तमाम छोटे-बड़े सितारे अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर समारोह को रंगीन बना देते हैं. समारोह में सितारों की उपस्थिति से उनके प्रसंशक काफी रोमांचित होते हैं. प्रशंसक समारोह में अपने फेवरेस्ट स्टार की गतिविधि पर नजर रखने के लिए टीवी से पलभर के लिए नहीं हटते. लेकिन हाल के कुछ पुस्कार समारोहों पर नजर डालें तो फिल्मों में पुरस्कार समारोह अब धीरे-धीरे औपचारिकता बनकर रह गए हैं. कई बड़े सितारे इन पुरस्कार समारोहों में शिरकत करने की बजाए अपने काम को ज्यादा वरीयता दे रहे हैं. व्यस्त कार्यक्रम ने इन सितारों को पुरस्कार समारोहों से दूर ढकेल दिया है.


एक समय था जब बॉलीवुड के कई बड़े सितारे किसी भी अवार्ड सामारोह में भाग लेकर उसे और ज्यादा रुचिकर बना देते थे. बड़े सितारों का अवार्ड सामारोह में भाग लेना मीडिया में कई दिनों तक एक खबर बनी रहती थी. सितारों का स्टेज प्रदर्शन कई-कई दिनों तक याद रखा जाता था. लेकिन वर्तमान की बात की जाए तो इन पुरस्कार समारोहों का रोमांच खत्म होता जा रहा है.


हाल ही में सिंगापुर में खत्म हुए 13वें आइफा समारोह में बॉलीवुड के कई बड़े सितारे जैसे अमिताभ बच्चन, सलमान खान, शाहरुख खान, सैफ अली खान, ऋतिक रोशन, जॉन अब्राहम, अनिल कपूर, करीना कपूर, और कैटरीना शामिल नहीं हुए. यह केवल आइफा की बात नहीं है बल्कि पिछले कुछ सालों से फिल्मफेयर अवार्ड में भी बॉलीवुड के कई बड़े सितारे इसी तरह से नदारद रहे.


सितारों का अवार्ड समारोह में नदारद रहना एक बात साबित करता है कि इन्हें पहले से मालूम चल जाता है कि इस पुरस्कार समारोह में उनको अवार्ड नहीं मिलने वाला इसलिए ऐसे पुरस्कार समारोह से वह दूरी बनाए रखते हैं. अधिकतर यही देखा गया है वह ही अभिनेता या अभिनेत्री इनमें शामिल होते हैं जिन्हें पुरस्कार से नवाजा जाता है. इसके अलावा इन पुरस्कार समारोहों की रौनक बढ़ाने और भीड़ को जुटाने के लिए उन सभी सह-अभिनेताओं या अभिनेत्रियों को इनवाइट किया जाता है जिनके पास या तो कोई काम नहीं है या फिर अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर यह जताना चाहते है वह भी बॉलीवुड का हिस्सा हैं. प्रतिस्पर्धा के इस युग में एक सफल अभिनेता यह कभी नहीं चाहेगा कि उसके सामने कोई और उसके पुरस्कार को ले जाए इसीलिए आज पुरस्कार समारोह बड़े सितारों से खाली नजर आ रहे हैं.

Bollywood Awards 2012, bollywood awards history, bollywood awards nominations, hindi movie awards 2012, winners of bollywood awards, list of hindi awards.

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग