blogid : 319 postid : 1195856

जानें एक्टर्स का अपनी सौतेली माँ के साथ किस तरह का है रिश्ता

Posted On: 2 Jul, 2016 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2046 Posts

669 Comments

बॉलीवुड में तलाक लेना कोई नई बात नहीं है और तलाक लेकर फिर दूसरी शादी करना बॉलीवुड में आम बात हो चुकी है, लेकिन तलाक के बाद हर किसी का अपनी नई माँ के साथ अच्छा रिश्ता हो यह जरूर नहीं है. अगर बात सलमान खान की करें, तो सलमान का अपनी सौतेली माँ के साथ बहुत ही अच्छा रिश्ता है. वही अर्जुन कपूर अपनी सौतेली माँ श्रीदेवी को बस अपने पिता की पत्नी मानते हैं.

आइए जानते हैं एक्टर्स का अपनी सौतेली माँ के साथ किस तरह का है रिश्ता….


step


अर्जुन कपूर की मां श्रीदेवी

बॉलीवुड़ का ‘गुड़ा’ कहे जाने वाले अर्जुन की दूसरी मां श्रीदेवी हैं. अर्जुन बोनी कपूर और मोना शौरी कपूर के बेटे हैं. अर्जुन अनिल कपूर और संजय कपूर के भतीजे और सोनम के भाई भी हैं. हालांकि उनकी अपनी सौतली मां श्रीदेवी से रिश्ते बेहद खराब हैं. यहां तक की वह उनकी दोनों बेटियों से भी ज्यादा बात नहीं करते हैं. कुछ समय पहले उन्होंने सौतेली मां श्रीदेवी को लेकर खुलासा किया था कि, ‘श्रीदेवी केवल उनके पिता की पत्नी हैं, इससे ज्यादा कुछ नहीं’. अर्जुन जब भी घर जाते हैं वह अपनी बहन के साथ ही वक्त गुजारते हैं.


arjun



सनी और बॉबी की मां हेमा मालिनी

धर्मेंद्र और उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर के दोनों बेटे सनी और बॉबी देओल के रिश्ते आज भी सौतेली मां हेमा मालिनी और उनकी बेटियों (ईशा और अहाना) से सामान्य नहीं है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि न तो रक्षाबंधन के दौरान कभी इस तरह की खबर आई कि सनी और बॉबी ने ईशा और अहाना से राखी बंधवाई और न ही वे अपनी सौतेली बहनों की शादी में शरीक हुए.


hema



सैफ की बेटी सारा और बेटे इब्राहम की मां करीना कपूर

सैफ की पहली पत्नी अमृता सिंह से सैफ के दो बच्चे हैं. करीना से शादी होने के बाद कई बार दोनों बच्चे करीना के साथ हॉलीडे मनाते हुए देखे गए हैं.  वहीं, यदि करीना की बात करें तो वे भी सारा और इब्राहिम का खूब ख्याल रखती हैं. कई इंटरव्यू में करीना ने इस बात को कहा है कि, ‘दोनों बच्चे उनके ही हैं और वो पहले से ही दो बच्चों की मां हैं जो बहुत ही संस्कारी और काबिल हैं.’



saif karena



Read: अपने ब्यॉयफ्रेंड को पीछे छोड़ बॉलीवुड में नाम कमाया इन स्टार अभिनेत्रियो ने


सलमान की मां हेलेन

हेलेन को बॉलीवुड़ में उनके बेहतरीन डांस के लिए जाना जाता है. लेकिन जब से उन्होंने सलीम खान से शादी है तब से वह सलमान की मां के नाम से भी जानी जाती है. सलमान की दोनों मां एक ही घर में रहती है. सलमान ने अक्सर कहा है कि, ‘वह बहुत भाग्यशाली हैं कि उन्हें दो खूबसूरत मां का प्यार नसीब हुआ है जो उनका हर तरीके से ख्याल रखती हैं.’ वहीं, यदि हेलन की बात करें तो वो भी सलमान और उनके भाई-बहनों को सगे बच्चों की तरह ही मानती हैं.



salamnaa



प्रतीक बब्बर की मां नादिरा

प्रतीक बब्बर को जन्म देने के कुछ दिनों बाद ही उनकी मां और राज बब्बर की दूसरी पत्नी स्मिता पाटिल का देहांत हो गया था. उनका पालन-पोषण नानी ने किया है. राज बब्बर को अक्सर यह कहते सुना जा सकता है कि प्रतीक हमेशा उनके बेटे रहेंगे, लेकिन जहां तक बात प्रतीक की है तो उन्होंने कभी राज की पहली पत्नी नादिरा को अपनी मां का दर्जा नहीं दिया. प्रतीक तो यहां तक कह चुके हैं कि वे अपने नाम के साथ बब्बर सरनेम भी नहीं जोड़ना चाहते है, सिर्फ प्रतीक कहलाना पसंद करते हैं.


pra



फरहान अख्तर की मां शबाना

फरहान के पिता जावेद अख्तर की अपनी पहली पत्नी से दो बच्चें हैं फरहान और जोया. वहीं उनकी दूसरी शादी से कोई बच्चा नहीं है. फरहान ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, ‘जब उनके पिता ने उनकी मां को छोड़ा तो वह बेहद दुखी और नाराज थे, लेकिन वक्त के साथ मेरी मां शबाना के साथ मेरे रिश्ते अच्छे हो गए हैं. अब हम एक दूसरे से बातें भी करते हैं और एक परिवार की तरह रहते हैं.’


far


सितारों के इन रिश्तों को देखकर बॉलीवुड़ का ही एक गाना याद आता है… ‘कितने अजीब रेश्ते हैं यहां पर…’ आने वाले दिन में यह लिस्ट शायद और लंंबी हो जाए…Next


Read More:

अपनी मां से महज 18 महिने छोटी है ये बेटी

श्रीदेवी ने महज 13 साल की उम्र में किया रजनीकांत की मां का रोल, जानें बॉलीवुड से जुड़ी ऐसी  ही 11 दिलचस्प बातें

रियल लाइफ में ‘वन नाइट स्टैंड’ कर चुके हैं ये मशहूर बॉलीवुड स्टार

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग