blogid : 319 postid : 1376325

सोनाक्षी, कटरीना समेत बॉलीवुड के वो 8 सितारे, गिनीज बुक में दर्ज हैं जिनके नाम

Posted On: 24 Dec, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2004 Posts

668 Comments

बॉलीवुड स्‍टार्स की ग्‍लैमरस लाइफ और उनकी स्‍टाइल के सभी कायल रहते हैं। फैंस अपने फेवरेट स्‍टार की कॉपी करने की भी पूरी कोशिश करते हैं। हमें उनकी ग्‍लैमरस लाइफस्‍टाइल अट्रैक्‍ट करती है। मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि कुछ ऐसे सितारे भी इंडस्‍ट्री में हैं, जिनके नाम गिनीज बुक में दर्ज हैं। अब आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि आखिर इन्‍होंने ऐसा क्‍या कारनामा किया है, जो विश्‍व रिकॉर्ड बन गया। तो आइये आपको बताते हैं सितारों के उन कारनामों के बारे में, जिसकी वजह से इनके नाम गिनीज बुक में दर्ज हो गए।


katrina sonakshi


पी जयराज


P jayraj


पैदी जयराज को भारतीय सिनेमा का सुपरस्‍टार कहा जाता है। बॉलीवुड के पुरुष कलाकारों में सबसे लंबे कॅरियर के लिए इनका नाम गिनीज बुक में दर्ज है। इन्होंने अपनी जिंदगी के 70 साल फिल्मों के नाम कर दिए। 1980 में इन्‍हें दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार से नवाजा गया था।


ललिता पवार


lalita pawar


पी जयराज की तरह ही बॉलीवुड की महिला कलाकार के तौर पर सबसे लंबा कॅरियर ललिता पवार का रहा। इसके लिए इनका नाम गिनीज बुक में दर्ज है। इन्होंने भी करीब 70 वर्ष फिल्मों को दे दिए।


जगदीश राज


jagdish raj


जगदीश का नाम याद करते ही फिल्‍मों के पुलिस इंस्‍पेक्‍टर की तस्‍वीर सामने आ जाती है। जगदीश के इसी रोल की वजह से इनका नाम गिनीज बुक में दर्ज है। इन्‍होंने करीब 150 फिल्मों में पुलिस का किरदार निभाया है, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है।


अभिषेक बच्‍चन


abhishek bacchan


किसी फिल्‍म स्‍टार द्वारा 12 घंटे के भीतर सबसे ज्यादा पब्लिक अपीयरेंस का विश्व रिकॉर्ड अभिषेक बच्चन के नाम है। फिल्‍म ‘दिल्ली-6’ के प्रमोशन के लिए अभिषेक 12 घंटे के भीतर 7 शहरों में नजर आए थे। इनमें गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद, दिल्ली, गुरुग्राम, चंडीगढ़ और मुंबई शामिल थे। इसके लिए उन्होंने अपने प्राइवेट जेट और कार से करीब 1800 किलोमीटर की दूरी तय की थी।


अमिताभ बच्चन


Amitabh Bachchan


रिकॉर्ड की बात हो और बिग बी का नाम न आए, ऐसा कैसे हो सकता है। महानायक अमिताभ बच्चन अलग-अलग 19 गायकों के साथ हनुमान चालीसा गा चुके हैं, जो एक विश्व रिकॉर्ड है।


कटरीना कैफ


katrina kaif


2013 में कटरीना कैफ बॉलीवुड की सबसे ज्यादा रुपये कमाने वाली एक्ट्रेस बनी थीं। उस साल उनकी कमाई 10.7 मिलियन डॉलर थी। यह रिकॉर्ड गिनीज बुक में दर्ज है।


शाहरुख खान


Shahrukh Khan1


2013 में शाहरुख खान सबसे ज्यादा रुपये कमाने वाले एक्‍टर बने थे। उस साल उनकी कमाई 220.5 करोड़ रुपये दर्ज की गई थी। शाहरुख का यह कारनामा गिनीज में दर्ज है।


सोनाक्षी सिन्हा


sonakshi1


विश्व महिला दिवस के मौके पर 2016 में मुंबई में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें 1328 महिलाओं ने एक ही वक्त में अपने नाखूनों को रंगा था। महिलाओं के समूह में सोनाक्षी भी शामिल थीं। एक वक्त में इतनी महिलाओं द्वारा नेल पॉलिश करने का यह एक वर्ल्ड रिकॉर्ड था, जो गिनीज बुक में दर्ज किया गया था…Next


Read More:

कोहली बने देश के सबसे बड़े ब्रांड, बॉलीवुड के इस एक्‍टर को छोड़ा पीछे
युजवेंद्र ने इतने साल तक की है खेत में प्रैक्टिस, आज हैं टीम इंडिया के स्‍टार गेंदबाज
कुछ मैचों में कप्तानी करके सुपरहिट हुए ये 5 भारतीय क्रिकेटर



Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग