blogid : 319 postid : 1316470

अक्षय, आलिया और दीपिका समेत ये 6 सितारे नहीं हैं भारत के नागरिक, इनके पास है इन देशों की नागरिकता

Posted On: 27 Feb, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2017 Posts

668 Comments

बॉलीवुड में अक्सर देशभक्ति पर आधारित फिल्में बनती रहती हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि भारतीय सिनेमा में कमाई करने वाले ऐसे कई सितारें हैं, जो पर्दे पर देशभक्ति के नारे लगाते दिखते हैं लेकिन इनके पास भारत की नागरिकता नहीं हैं.


cover stars

उससे भी ज्यादा मजेदार बात तो ये है कि भारत की नागरिकता ना रखने वाले सितारों की सूची में एक दो नहीं बल्कि 7 ऐसे सितारें हैं जिनके नाम सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे.


1. अक्षय कुमार


akshay-kumar

जी, बिल्कुल सही नाम पढ़ा है अक्षय कुमार. कई साल पहले ही भारत की नागरिकता छोड़कर कनाडा की नागरिकता ले चुके हैं. भारत के कानून के हिसाब से अगर आप दूसरे देश के नागरिकता रखते हैं तो ऐसे में आप भारत के नागरिक नहीं हैं. साथ ही आप वोट देने के अधिकार से भी वंचित होते हैं. अगर आपको यकीन ना हो, तो आप अक्षय के विकिपीडिया पेज पर जाकर ये बात देख सकते हैं.

2. दीपिका पादुकोण


deepika

बॉलीवुड की नंबर-1 एक्ट्रेस का खिताब फिलहाल दीपिका पादुकोण के पास ही है. दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण भारत के लिए बैडमिंटन खेल चुके हैं, लेकिन उनकी बेटी के पास भारत की नागरिकता नहीं है. दरअसल, दीपिका का जन्म डेनमार्क में हुआ है इसलिए उनके पास डेनमार्क की नागरिकता है, वहीं कहा ये भी जाता है कि वो अक्षय की तरह दोहरी नागरिकता रखती हैं. यानि वो भारत और डेनमार्क दोनों देशों की नागरिक हैं.


3. आलिया भट्ट


alia-bhatt

महेश भट्ट की छोटी बेटी और बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक आलिया आजकल बॉलीवुड में खूब नाम कमा रही है,  लेकिन आलिया के पास भारतीय नागरिकता नहीं है. असल में आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान ब्रिटिश (इंग्लैंड के शहर बरमिंघम) में जन्मी हैं उनके पास वहां की नागरिकता है. इसलिए आलिया के पास भी ब्रिटिश पासपोर्ट है और वहीं की नागरिकता भी है.


Read:  सुपरस्टार होने के बावजूद झुग्गियों में रहते थे ये एक्टर, 13 साल की लड़की से हो गया था प्यार

4. कैटरीना कैफ


katrina-1

बॉलीवुड में सफल अभिनेत्रियों में गिनी जाने वाली कैटरीना आजकल रणबीर कपूर से हुए अपने ब्रेकअप को लेकर चर्चा में रहती हैं. हॉन्ग कॉन्ग में जन्मी कैटरीना कैफ के पास ब्रिटिश नागरिकता है. कैटरीना एंपलॉयमेंट वीजा पर भारत में रहती हैं.


5. इमरान खान


imran-

आमिर खान के भांजे के तौर पर बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले इमरान खान भारतीय नहीं हैं. इमरान खान के पास जन्म से ही यूएस की नागरिकता है. साल 2014 में उन्होंने खुद को भारतीय नागरिक बनाने की बात सरकार के सामने रखी थी लेकिन ऐसा हो ना सका और वो अब भी ही यूएस के नागरिक हैं.


6. सनी लियोन



sunny-leone-

सनी लियोन भले ही मूल रुप से भारत में जन्मी हों लेकिन उनके पास भी भारत की नागरिकता नहीं है. सनी के पास कनाडा की नागरिकता है. भारत में काम करने से पहले वो यही पर अपने पति के साथ रहती थी, हालांकि, पहले सनी लियोनी अमेरिका में रहती थी ऐसे में उनके पास अमेरिकी नागरिकता भी है…Next



Read More:

25 साल पहले आमिर-अक्षय के साथ किया था फिल्मों में काम, कहां हैं आजकल ये अभिनेत्री

एक ही उम्र के हैं ये 7 सितारे, लेकिन इनका लुक है एक-दूसरे से बेहद अलग

इस अभिनेत्री ने अपनी पहली फिल्म से कमाए थे 10 रुपये, आज है इतने करोड़ की मालकिन

25 साल पहले आमिर-अक्षय के साथ किया था फिल्मों में काम, कहां हैं आजकल ये अभिनेत्री
एक ही उम्र के हैं ये 7 सितारे, लेकिन इनका लुक है एक-दूसरे से बेहद अलग
इस अभिनेत्री ने अपनी पहली फिल्म से कमाए थे 10 रुपये, आज है इतने करोड़ की मालकिन

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग