blogid : 319 postid : 1356003

हर फिक्र को धुएं में उड़ाने वाले देवानंद ने सुरैया के प्यार में की थी सुसाइड की कोशिश!

Posted On: 26 Sep, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2075 Posts

669 Comments

‘मैं जिंदगी का साथ निभाता चला गया, हर फिक्र को धुएं में उड़ाता चला गया.’ सिगरेट में उड़ता धुआं और अपनी सभी फिक्र को बिंदास होकर गुनगुनाता एक नौजवान. 60 के दशक में आई फिल्म ‘हम दोनों’ में सदाबहार देवानंद पर फिल्मायां गया ये गाना, आज भी लोगों के बीच पॉपुलर है. देवानंद के खास अंदाज के लिए उन्हें आज भी सदाबहार देवानंद कहा जाता है. यही नहीं, देवानंद को एक बोल्ड अभिनेता के तौर पर भी इंडस्ट्री में पहचाना जाता था. आइए, हम आपको बताते हैं सदाबहार देवानंद के बिंदास अंदाज से जुड़े कुछ किस्से.


devanand




जब सबके सामने कर दिया था सुरैया को प्रोपोज

सुरैया के बारे में कहा जाता है कि देवानंद उनके इतने बड़े दीवाने थे कि कभी उनकी वजह से सुसाइड करने की कोशिश कर चुके थे. अपनी आत्मकथा ‘रोमासिंग विद लाइफ’ में देवानंद ने सुरैया और अपनी प्रेम कहानी के बारे में काफी कुछ लिखा है. देव साहब ने एक बार सुरैया को नदी में कूदकर डूबने से बचाया था.


devanand 2

साथ ही, उन्होंने बिना समाज की परवाह किए सबके सामने सुरैया को 3 हजार रुपयों की हीरे की अंगूठी पहनाकर प्रोपोज किया था लेकिन सुरैया की नानी को इस रिश्ते थे ऐतराज था. दोनों के धर्म अलग थे. नानी ने सुरैया और देवानंद को दूर रहने की हिदायत दी थी. एक रोज सुरैया ने देव साहब की अंगूठी भी नदी में फेंक दी. कहा जाता है कि सुरैया देवानंद को बेहद चाहती थी इसलिए उन्होंने ताउम्र शादी नहीं की थी.


dev


165 रुपए महीने की नौकरी करते थे

देवानंद को बहुत बाद में जाकर फिल्मों में काम मिला. इससे पहले वो कई जगह नौकरी करके गुजारा करते थे. उनकी पहली नौकरी थी मिलिट्री सेंसर ऑफिस में. जहां उनका काम था सैनिकों की चिट्ठी पढ़कर सुनाना. जिसके लिए उन्हें 165 रुपए महीने का वेतन मिलता था.



devanand

देव साहब की जिंदगी से जुड़े हुए ऐसे कई दिलचस्प पहलू हैं जिन्हें सुनकर कोई भी उनके अंदाज और जिंदादिली का कायल हो जाएगा. वो आज बेशक हमारे बीच नहीं है लेकिन ‘हर फिक्र को धुएं में उड़ाता चला गया’ गाने में उनका बेबाक अंदाज आज भी याद किया जाता है…Next

Read More :

फिल्मी स्टाइल से कम नहीं है आरडी बर्मन की लवस्टोरी, अपनी फैन से की थी शादी

अपने प्यार की खातिर बदल लिया अपना धर्म, जानें इन 7 सितारों की लवस्टोरी

शादीशुदा लड़की से इस मशहूर सेलिब्रिटी को हो गया था प्यार, उसके पति से ली इजाजत

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग