blogid : 319 postid : 1191466

‘कास्टिंग काउच’ के नाम पर जब लूट गई इन ऐक्ट्रेस की इज्जत

Posted On: 17 Jun, 2016 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2004 Posts

668 Comments

बाहर से बॉलीवुड की दुनिया जितनी हसीन है अंदर से उतनी ही बदनाम है. बॉलीवुड में कास्टिंग काउच एक ऐसा काला सच है जो नए टैलेंट को इसी बदनामी के रास्ते ले जाता है. कास्टिंग काउच का सच कुछ लोग दबी जुबान से मानते हैं तो कुछ झुठला देते हैं, वहीं कुछ इसे खुलेआम स्वीकार करते हैं. हालांकि, इस सच ने कई ऐसे स्टार्स को प्रभावित किया जो आज बॉलीवुड में जानामाना चेहरा है. आइए जानते हैं उन मशहूर सितारों के बारे में जिन पर कास्टिंग काउच के आरोप लगे या जिहोंंने माना कि बॉलीवुड में कास्टिंग काउच होता है.

इन पर लगा कास्टिंग काउच का आरोप


शक्ति कपूर

‘क्राइम मास्टर गोगो’ के नाम से बॉलीवुड में मशहूर शक्ति कपूर कास्टिंग काउच विवाद में फंस चुके हैं. पर्दे पर विलेन का किरदार निभाने वाले शक्ति असल जिंदगी में विलेन तब बने जब उनका एक स्टिंग ऑपरेशन सामने आया. “India’s Most Wanted” नाम के टीवी शो ने बताया कि, शक्ति कपूर लड़कियों को अपने ओहदे का झांसा देकर उन्हें सेक्स करने के लिए मजबूर करते थे.


shakti


मधुर भंडारकर

प्रीती जैन बॉलीवुड की नई और उभरती हुई ऐक्ट्रेस में से एक थी. प्रीती ने महशूर डायरेक्टर मधुर भंडारकर पर रेप करना का आरोप लगाया था. हालांकि जल्दी ही इस कहानी में मोड़ तब आया जब पता चला कि, प्रीती ने भंडारकर की सुपारी अंडरवर्ल्ड को दी थी. फिलहाल मधुर ऐसे किसी भी केस में लिप्त नहीं हैं.


mm



सुभाष घई

इज़राइली मॉडल, रीना गोलन ने अपनी आत्मकथा में बॉलीवुड के ‘शो मैन’ कहे जाने वाले सुभाष घई पर कास्टिंग काउच जैसे गंभीर आरोप लगाए थे. रीना ने अपनी किताब में लिखा है, ‘जब वो भारत आई थी फिल्मी दुनिया मेंं काम करने, उस वक्त सुभाष ने उन्हें कास्टिंग काउच के लिए फोर्स किया था.’



subhash

इरफान खान

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके इरफान खान पर भी कास्टिंग काउच का आरोप लग चुका है. इरफान की सफल फिल्मों में से एक ‘पान सिंह तोमर’ के दौरान उनके साथ काम करने वाली अभिनेत्री ममता ने कहा था कि, ‘इरफान ने उनका शारीरिक शोषण किया था और ऐसा इरफान ने मुझे फिल्म का लालच देकर किया था.’


irfan

राजा मुख़र्जी (रानी मुख़र्जी के भाई)

रानी मुखर्जी के भाई, राजा मुख़र्जी के ऊपर टीवी एक्ट्रेस, प्रिया मिश्रा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था. प्रिया ने अपने बयान में कहा था कि, वो राजा को एक फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाने गयी थीं, लेकिन राजा ने उनके साथ कार में गलत हरकत करने की कोशिश की थी.


raj


सुभाष कपूर

ऐक्ट्रेस गीतिका त्यागी ने सुभाष कपूर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. गीतिका ने सुभाष की सच्चाई सामने लाने के लिए एक वीडियो भी वायरल किया था, जिसमें उनके और सुभाष की ऑडीयो और वीडियो दोनों है. इस वीडियो में गीतिका सुभाष को थप्पड़ मारती हुई भी दिखी थी. हालांकि इस वीडियो में कितनी सच्चाई थी इसका पता नहीं लग पाया.


ggg


कास्टिंग काउच के शिकार

स्वरा भास्कर

‘तनु वेड्स मनु’ और ‘रांझणा’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने देर से ही सही, लेकिन बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना ली है. स्वरा ने एक इंटव्यू में माना कि उन्हें भी कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा. स्वरा ने बताया, ‘कई बार मुझसे सीधे-सीधे पूछा जाता कि ‘आप और क्या कर सकती हैं?’ मेरा जवाब होता था ‘मैं शारीरिक संबंध’ नहीं बना सकती, बस फिर वो मीटिंग उसी वक्त खत्‍म हो जाती थी और मुझे रोल नहीं मिलता था.’


swar



सोनू निगम

बॉलीवुड में अपने सुरों की आवाज से लोगों को मंत्रमुग्ध कर देने वाले सोनू निगम भी इससे अछूते नहीं हैं. 2007 में गायक सोनू निगम ने फिल्म क्रिटिक सुभाष के. झा पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. उधर सोनू के मना करने पर भी, झा ने उनके बारे में गलत खबरें लिखी थी ताकि उनकी इमेज खराब हो जाए. हालांकि ये आरोप आजतक साबित नहीं हो पाया है.


sonu



Read : 10 चर्चित सेक्स स्कैंडल जिन्होंने बॉलिवुड में तहलका मचा दिया

ममता कुलकर्णी

अपने जमाने की मशहूर अदाकारा ममता कुलकर्णी को भी कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था. ममता ने जाने माने निर्देशक राजकुमार संतोषी पर आरोप लगाया कि, ‘संतोषी ने उन्हें अपनी फिल्म ‘चाइना गेट’ में कास्ट करने के लिए शारीरिक संबंध बनाने के लिए कहा था.’ ममता के मना करने के बाद उन्हें इस फिल्म से निकाल दिया गया था.


mmmm


पायल रोहातगी

बिग बॉस फेम पायल रोहातगी ने डायरेक्टर दिबाकर बैनर्जी पर आरोप लगाया था कि, “शंघाई” फिल्म की कास्टिंग के दौरान दिबाकर ने उन्हें अपना टॉप उतारने के लिए कहा था. साथ ही उनके साथ गलत हरकत करने की भी कोशीश की थी. पायल ने ये भी कहा कि ऐसा न करने की वजह से ही उन्हें फिल्म शंघाई में रोल नहीं मिला...Next

ppp


Read More :

कास्टिंग काउच के पुरुष भी होते हैं शिकार

आज भी लोग ‘शक्ति कपूर’ को शक की निगाहों से देखते हैं

आखिर कब तक दिखाएंगे जिस्म!

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग