blogid : 319 postid : 1237

Love Stories of Bollywood: पर्दे की जोड़ियों की असल जिंदगी में तस्वीर

Posted On: 13 May, 2011 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2767 Posts

670 Comments


हमने अपने पिछले ब्लॉग में आपको ऐसी कई जोड़ियों से रूबरू कराया था जिनकी जोड़ियां फिल्मी पर्दे से होकर असल जिंदगी में भी बनी थीं. उन जोड़ियों के अलावा और भी कई जोड़ियां हैं इस फिल्मी दुनिया में जिन्होंने पर्दे के प्यार को असल जिंदगी में भी अपनाया. प्यार और रोमांस की ऐसी जोड़ियां कभी सफल रही हैं तो कभी असफल लेकिन इनकी जोड़ियां हमेशा ही दिलों को सुकून देकर अहसास दिलाती हैं कि पर्दे पर नाटक करने वाले कलाकार असल जिंदगी में होते तो इंसान ही हैं ना.


बॉलिवुड पर अक्सर यह इलज़ाम लगते रहे हैं कि इनका प्यार सिर्फ रील लाइफ में ही होता है और यह प्यार-व्यार असल जिंदगी में नहीं होता. काफी हद तक यह सही भी है लेकिन दुनियां में प्यार को ऐसे ही सबसे खूबसूरत अहसास नहीं कहते. प्यार अगर आज जिंदा है तो इसके कुछ सबूत भी हैं ताकि जो लोग इसके अस्तित्व को नकारते हैं उन्हें उदाहरण मिल सकें.


बॉलिवुड में भी ऐसी कई जोड़ियां हैं जिन्होंने अपने प्यार को जनम-जनम के रिश्ते में बांध कर साबित कर दिया कि जो प्यार वह पर्दे पर दिखाते हैं उससे कहीं गुना सुंदर प्यार वह असल जिंदगी में करते हैं. ऐसी ही जोड़ियों में से कुछ निम्न हैं:


Kajol and Ajay Wedding pics काजोल और अजय देवगन: हिन्दी सिनेमा में यह दो नाम ऐसे हैं जो सिर्फ अपनी फिल्मों के आने पर ही चर्चा में आते हैं और बाकी समय जैसे कहीं छुप जाते हैं. लेकिन एक दौर 90 का भी था जब इन दोनों सितारों के सितारे आसमान पर अपनी चमक बिखेर रहे थे. ऐसे में फिल्मी सेट का साथ शादी के मंडप तक कैसे पहुंचा यह बहुत ही दिलचस्प किस्सा रहा है. पहली बार अजय और काजोल की जोड़ी 1995 में प्रदर्शित फिल्म ‘हलचल’ में नजर आई थी. इसके बाद कई निर्देशकों ने दोनों को एक साथ अपनी फिल्म में साइन किया. अजय देवगन और काजोल की जोड़ी को दर्शकों ने बहुत पसंद किया खासकर गुंडाराज’, ‘इश्क’, ‘प्यार तो होना ही था’, ‘दिल क्या करे’, ‘राजू चाचा’ जैसी फिल्मों में.


पर्दे पर साथ साथ काम करते-करते दोनों की नजदीकियां प्यार में बदल गईं और 1999 में उन्होंने शादी कर ली.


akshay-twinkle-300x300अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना: अक्षय कुमार बॉलिवुड में एक ऐसे एक्टर माने जाते हैं जिनकी छवि एक प्लेबॉय की तरह रही है लेकिन ट्विंकल से शादी करने के बाद वह बिलकुल अलग अंदाज में नजर आते हैं बिलकुल एक परफेक्ट हसबैंड की तरह.


पहली बार 1999 में फिल्म “इंटरनेशनल खिलाड़ी” में अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की जोड़ी साथ आई थी इसके बाद इसी साल फिल्म जुल्मी में भी अक्षय और ट्विंकल ने काम किया था. यहीं से दोनों का प्यार शुरु हुआ और साल 2001 में अक्षय और ट्विंकल ने एक-दूसरे को हमेशा के लिए साथी बना लिया. हालांकि बीच में अक्षय की उनकी को-स्टार्स के साथ अफेयर और ट्विकंल का उन पर नजर रखने जैसी खबरें आती हैं पर सब मानते हैं कि इस समय बॉलिवुड की कुछेक बेस्ट जोड़ियों में से एक अक्षय और ट्विंकल ही हैं.


aish-abhi-300x223अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय: बॉलिवुड की सबसे लोकप्रिय जोड़ियों में से एक अभिषेक और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी यूं तो असल जिंदगी में शादी से पहले नहीं थी पर शादी के बाद दोनों का बंधन काफी गहरा नजर आता है. शादी के पहले अभिषेक ने ऐश्वर्या के साथ ‘मैं प्रेम की दिवानी हूं’ और ‘ढ़ाई अक्षर प्रेम के’ जैसी फिल्में की थीं जो बॉक्स ऑफिस पर तो फ्लॉप रही पर ऐश्वर्या और अभिषेक के बीच प्यार को जगाने के लिए काफी साबित हुई.


साल 2007 में अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने एक-दूसरे को हमेशा हमेशा के लिए अपना हमसफर बना लिया. इस शादी से बॉलिवुड के दो बड़े नाम एक साथ जुड़ गए.


For More interesting affairs of Bollywood, Just click here :  Bollywood Couples.


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग