blogid : 319 postid : 1325375

सलमान, आमिर समेत इन सितारों की फिल्में कभी नहीं हुई रिलीज, जानें ऐसी ही 7 फिल्मों के बारें में

Posted On: 18 Apr, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2004 Posts

668 Comments

बॉलीवुड में हर साल सैकड़ों फिल्में बनती हैं, कई बॉक्स ऑफिस पर बड़ी कमाई करती हैं, तो कई फिल्मों को दर्शकों की वाहवाही नहीं मिलती. मगर क्या आप जानते हैं कि हिंदी सिनेमा जगत में कई ऐसी फिल्में भी हैं जो बन कर तैयार तो हुईं, लेकिन रिलीज आज तक नहीं हो पाईं. आपको जानकर हैरानी होगी कि अमिताभ बच्चन, सलमान खान और आमिर खान जैसे सुपरस्टार्स की कई फिल्में बनाई तो गई लेकिन पर्दे पर रिलीज नहीं हो पाई.


cover new


1. टाइम मशीन


time0


फिल्म टाइम मशीन डायरेक्टर शेखर कपूर की फिल्म थी, जो इंग्लिश फिल्म ‘बैक टू द फ्यूचर’ से प्रेरित थी. मगर फिल्म को तीन-चौथाई करने के बाद शेखर कपूर हॉलीवुड चले गए थे. फिल्म में आमिर खान, रवीना टंडन और नसीरुद्दीन शाह की मुख्य भूमिका थी.


2. सरफरोश


amit


70 के दशक की सबसे सफल जोड़ी मनमोहन देसाई और अमिताभ बच्चन सरफरोश फिल्म के साथ एक बार फिर साथ आये थे. इस फिल्म में अमिताभ अपराधी का किरदार निभा रहे थे और उनका साथ दे रहे थे ऋषि कपूर, कादर खान, शक्ति कपूर और परवीन बॉबी. हालांकि यह फिल्म रिलीज नहीं हो पाई.


3. अपना पराया


rekha amit

‘अपना पराया’ फिल्म एक साथ अमिताभ-रेखा की पहली फिल्म होती. कहा जाता है कि इस फिल्म की शूटिंग पूरी हो गई थी, लेकिन अचानक इसे बंद करना पड़ा. वैसे ये फिल्म दोनों के स्ट्रगल के समय की थी.


4. ज़मीन


Sridevi

‘जमीन’ एक बड़े बजट की फिल्म थी, जिसमें विनोद खन्ना, श्रीदेवी, माधुरी दीक्षित, संजय दत्त के साथ कई नाम थे. मगर निर्देशक रमेश सिप्पी ने फिल्म बीच में छोड़ दी थी, क्योंकि फिल्म को पूरा करने के लिए बजट नहीं था.


Read:सलमान और शाहरुख से इतनी लंबी है दीपिका पादुकोण, जानें बाकी स्टार की लंबाई


5. दस


dus



सलमान खान, संजय दत्त की फिल्म ‘दस’ आज तक अधूरी है. दरअसल, फिल्म बनाने के दौरान बीच में ही फिल्म के निर्देशक मुकुल आनंद का निधन हो गया, जिस वजह से फिल्म को बंद करना पड़ा. इस फिल्म में सलमान, संजय दत्त के साथ रवीना टंडन और शिल्पा शेट्टी मुख्य किरदारों में थे.


6. पॉवर


power


‘पॉवर’ फिल्म में अजय देवगन, संजय दत्त, अनिल कपूर और अमिताभ बच्चन को फाइनल किया गया था. लेकिन फिर संजय दत्त को जेल हो गई और फिल्म को मजबूरन बंद करना पड़ा.


7. तालिसमान


talishma


तालिसमान अमिताभ बच्चन की इस फिल्म का तो टीजर तक रिलीज कर दिया गया था, लेकिन फिल्म बंद हो गई. ये फिल्म क्यों बंद हुई इसके बारे में जानकारी नहीं है…Next


Read More:

सनी लियोनी से पहले रामू ने इस अभिनेत्री की जांघों पर किया था ये कमेंट, भड़क गए पति

इन 7 एक्ट्रेस ने सबसे कम्र उम्र में पाई सफलता, आज हैं इतने करोड़ की मालकिन

शराब के शौकीनों में सबसे ऊपर हैं इन 7 सितारों का नाम, कई स्टार गवां चुके हैं अपनी जान

सनी लियोनी से पहले रामू ने इस अभिनेत्री की जांघों पर किया था ये कमेंट, भड़क गए पति
इन 7 एक्ट्रेस ने सबसे कम्र उम्र में पाई सफलता, आज हैं इतने करोड़ की मालकिन
शराब के शौकीनों में सबसे ऊपर हैं इन 7 सितारों का नाम, कई स्टार गवां चुके हैं अपनी जान

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग