blogid : 319 postid : 1397049

बॉलीवुड की इन फिल्मों में नहीं था कोई गाना, कोई हुई सुपरहिट तो कोई सुपरफ्लॉप

Posted On: 27 Sep, 2019 Bollywood में

Pratima Jaiswal

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2763 Posts

670 Comments

बॉलीवुड की फिल्मों में गाने न हो ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है। अक्सर गाने ही फिल्मों की जान होते हैं। फिल्मों को हिट-सुपरहिट बनाने के लिए स्क्रिप्ट और डायलॉग्स के साथ-साथ गानों को भी जगह दी जाती है। कई फिल्में तो ऐसी भी है, जिनमें 10 गाने हैं, लेकिन आज हम आपको उन फिल्मों के बारे में बताएंगे, जिनमें एक भी गाना नहीं है।

 

 

1. ब्लैक

black-

2005 में आई फिल्म ‘ब्लैक’ में एक भी गाना नहीं था। फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली ने इसे बनाया था। इस फिल्म में महानायक अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी ने एक साथ अभिनय किया था, दोनों को बहुत सराहा भी गया था। रानी ने इस फिल्म में एक अंधी और बहरी लड़की का किरदार निभाया था। लेकिन इस फिल्म में एक भी गाना नहीं था।

2. भूत

bhott

 

गोपाल वर्मा की 2003 में आई फिल्म भूत में अजय देवगन और उर्मिला मातोंडकर ने साथ में काम किया था। अक्सर डरावनी फिल्मों में गाने कम ही होते हैं, लेकिन इस फिल्म में एक भी गान नहीं था। हालांकि, इस फिल्म में प्रमोशनल सॉंग्स थे, लेकिन वो फिल्म की कहानी का हिस्सा नहीं थे। इस फिल्म को लोगों ने पंसद भी किया था, लीड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर को इस फिल्म के लिए अवार्ड भी मिला था।

3. डरना मना है

2003 में आई मल्टीस्टारर फिल्म ‘डरना मना है’ हिट रही। इस फिल्म में भी गाने की धुन नहीं सुनाई दी। इस फिल्म में कई सारे सितारों ने काम किया था, जिसमें हर किरदार की एक अलग कहानी दिखाई गई थी। इसमें सैफ अलगी खान, शिल्पा शेट्टी, सोहले खान और नाना पाटेकर जैसे स्टार थे।

4. ए वेडनसडे

a wednesday

 

2008 में आई फिल्म ए वेडनसडे ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं।  इस फिल्म में आम आदमी का कहानी दिखाई गई है जो सिस्टम से खुद टक्कर लेता है।

5. द लंचबॉक्स

lunchbox

 

2013 में आई फिल्म ‘द लंचबॉक्स’ को खूब सराहना मिली थी। इरफान की अदाकारी ने इस फिल्म को अलग ही मुकाम पर पहुंचा दिया। इस फिल्म में दो ऐसे लोगों की कहानी दिखाई गई है जो एक दूसरे को नही जानते हैं, लेकिन एक लंचबॉक्स के जरिए वो मिलते हैं।

 

6. भेजा फ्राई

 

2007 में आई फिल्म भेजा फ्राई उस वक्त की कॉमेडी फिल्मों में से एक थी। इस कहानी को बेहद सादे तरीके से लोगों के सामने पेश किया गया था। इस फिल्म में रजत कपूर,विनय पाठक, मिलिंद सोमन जैसे एक्टर थे। इस फिल्म को कई सारे अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था।…Next

 

 

Read More:

सलमान के साथ फिल्‍म करने से मना कर चुकी हैं ये सात हीरोइनें!

आमिर से लेकर करण सिंह ग्रोवर तक, तलाक के बाद भी सिंगल हैं इन स्टार्स की वाइफ

कोई 3 तो कोई 6 साल, उम्र में अपनी पत्नियों से इतने छोटे हैं ये पांच सितारे

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग