blogid : 319 postid : 1360441

प्यार भरे गीत गाने वाले वो किशोर, जिन पर हमेशा लगता था बेवफाई का इल्जाम!

Posted On: 13 Oct, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2041 Posts

669 Comments

‘मुसाफिर हूं यारों ना घर है ठिकाना, मुझे चलते जाना है बस चलते जाना’.

किशोर कुमार का गाया हुआ ये खूबसूरत गीत, आज दशकों बाद भी सदाबहार है. आप नए गानों के कितने ही बड़े शौकीन हो लेकिन आपके फोन की प्लेलिस्ट में किशोर कुमार का कोई ना कोई रेट्रो गाना जरूर होगा. अपनी बेबाकी के लिए जाने-जाने वाले बॉलीवुड के सितारों में से एक ऐसे ही सितारे थे किशोर कुमार. गायक और अभिनेता किशोर कुमार, जिन्हें आज भी उनके फैंस ‘किशोर दा’ कहते हैं.


kishor da story


बचपन में हुए एक हादसे ने सुरीली बना दी आवाज

किशोर कुमार के बड़े भाई अशोक कुमार ने अपने एक इंटव्यू में कहा था ‘बचपन में किशोर की आवाज बिल्कुल भी सुरीली नहीं थी. गला बैठा हुआ था लेकिन फिर एक दिन मां ने उसे रसोई से आवाज देकर बुलाया, वहां जमीन पर एक धारदार हसिया रखा हुआ था. किशोर का पैर उस पर पड़ गया और वो बहुत तेज की चिल्लाया. इसके बाद किशोर रोजाना जोर-जोर से चिल्लाकर रोता था. जिसके उसकी आवाज खुल गई और पहले से कहीं ज्यादा बेहतर हो गई.


kishor


कुत्तों से नहीं, किशोर से सावधान

किशोर कुमार बिना पैसों के कभी काम नहीं करते थे. कोई मेकर अगर उन्हें आधे पैसे देता और बाकी बाद में लेने को कहता तो वो आधी शूटिंग करके कहते थे, ‘आधी शूटिंग पैसे मिलने के बाद’ उन्होंने अपने घर के बाहर एक बोर्ड लगा रखा था, जिसपर लिखा था ‘किशोर से सावधान’.


kishor 2


4 शादियां करने वाले किशोर

किशोर कुमार की पहली शादी रूमा गुहा ठाकुरता से हुई थी. दोनों का रिश्ता आठ साल तक चला थी. आठ साल तक यह रिश्ता टिकने के बाद किशोर कुमार ने योगिता बाली से शादी की. यह 1976 की बात है. यह शादी दो साल तक ही टिकी थी. किशोर से अलग होने के बाद योगिता बाली ने मिथुन से शादी कर ली. माना जाता है कि योगिता किशोर के साथ रिश्ते में खुश नहीं थी इसलिए मिथुन के साथ फिल्मों के दौरान ही उनका प्यार परवान चढ़ा और उन्होंने मिथुन से शादी कर ली. अपनी पूर्व पत्नी से इस तरह दूर जाने से किशोर इतने खफा थे, कि उन्होंने मिथुन के लिए गाना भी बंद कर दिया था. लेकिन सालों बाद दोनों के बीच रिश्ते सामान्य हो गए थे.


kishor 3


मधुबाला से बेवफाई करने का लगता है इल्जाम

किशोर कुमार ने अपनी खूबसूरती के लिए आज भी याद की जाने वाली मधुबाला से भी शादी की थी, लेकिन माना जाता है कि किशोर ने मधुबाला की बीमारी की खबर सुनकर उनसे दूरी बना ली थी. वो 4 महीने में एक बार उनसे मिलने जाया करते थे और अक्सर उनका फोन नहीं उठाते थे. मधुबाला की छोटी बहन मधुर भूषण ने एक इंटरव्यू में कहा था ‘वो मधुबाला से प्यार तो करते थे लेकिन फिर जाने क्यों बदल गए. वो उनसे 4 महीने में एक बार मिलने आते. मधुबाला किशोर की बेरूखी से इतना टूट गई थी कि उन्होंने सजना-संवरना बंद कर दिया था. वो पूरे दिन नाइट गाउन पहने रहती थी’. मधुबाला की मौत के बाद किशोर ने अपनी आखिरी शादी लीना चंदाव्रकर से की थी.


kishor 4


भाई अशोक कुमार के जन्मदिन पर हुई थी किशोर की मौत

अशोक कुमार बॉलीवुड के उन सितारों में से रहे, जिन्हें उनके अलग तरह के किरदारों के लिए जाना जाता है. अशोक कुमार और किशोर के बीच कई बातों को लेकर मतभेद रहा लेकिन सारे मतभेद उस दिन हमेशा-हमेशा के लिए खत्म हो गए, जब अशोक कुमार के जन्मदिन 13 अक्टूबर पर ही किशोर कुमार की मौत की खबर आई.Next

Read More:

सलमान के साथ डेब्यू करके रातोंरात हिट हुई थी ये अभिनेत्री, योगा टीचर से हुई है शादी

हर फिक्र को धुएं में उड़ाने वाले देवानंद ने सुरैया के प्यार में की थी सुसाइड की कोशिश!

आलिया भट्ट के पिता से लेकर सैफ की पहली पत्नी तक, प्यार के लिए इन सितारों ने छोड़ा अपना धर्म

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग