blogid : 319 postid : 737

कौन है बॉलिवुड का नंबर वन किंग

Posted On: 21 Nov, 2010 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2767 Posts

670 Comments


बॉलिवुड का किंग कौन? यह कहना तो मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है क्योंकि यहां हर सफल फिल्म के बाद सफलता के समीकरण बदल जाते हैं. वर्ष की शुरुआत में माई नेम इज खान की सफलता से जहां किंग खान ने सुर्खियां बटोरी तो ठीक उसके बाद थ्री इडियटस ने कामयाबी का नया रिकॉर्ड बना आमिर को जैसे नंबर वन बना दिया लेकिन हाल ही प्रदर्शित हुई फिल्म दबंग के साथ सलमान ने भी खुद को रेस में बनाए रखा.

bollywood इस समय बॉलिवुड में शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, आमिर खान, सलमान खान और अक्षय कुमार के साथ नए हीरो जैसे रणबीर कपूर, इमरान खान जैसे सितारें नंबर एक की दौड़ में बने हुए हैं. बॉलीवुड की हस्तियां हमेशा ही चाहती हैं कि वो अपने प्रतिद्वंदियों से आगे बढ़कर इस जगमगाती दुनिया में छाई रहें. और इसके लिए उनके बीच एक गला काट प्रतियोगिता चलती रहती है ताकि वो नबंर एक की चोटी पर बनी रह सकें.

बॉलिवुड में आजकल ट्रेंड पूरी तरह बदल चुका है. पहले की तरह अभिनेता अपनी फिल्मों की सफलता के प्रति असचेत नहीं है बल्कि जमाना तो यह है कि अपनी फिल्म को प्रमोट करवाने के लिए गली-गली जाकर प्रचार किया जाता है. बकायदा फिल्म की रिलीज से पहले का कुछ समय प्रोमोशन के लिए ही रखा जाता है.

अगर हम नंबर वन की रेस के बारे में बात करें तो पाएंगे कि अमिताभ बच्चन काफी समय से बॉलिवुड के महानायक बने हुए हैं और उनके रहते नबंर एक के स्थान पर किसी और को रखना जायज नहीं होगा. लेकिन कुछ समय से बिग बी की फिल्में बहुत कम आ रही है जिसकी वजह से बॉलिवुड के खान रेस में आगे निकलते नजर आते हैं.

पर सबसे बड़ा सवाल है आखिर कौन सा खान है बेहतर ? अब जहां किंग खान नंबर वन बने रहने के लिए हमेशा ही दर्शकों को बेहतरीन अदाकारी पेश करते हैं. बीते कुछ समय में शाहरुख जरुर आईपीएल से जुड़े रहे लेकिन उनकी फिल्म माई नेम इज खान ने फिर जता दिया आखिर क्यों उन्हें किंग कहा जाता है. उसी तरह मिस्टर पर्फेक्शनिस्ट आमिर खान तो साल में एक ही फिल्म कर रहे हैं और वह भी सुपर डुपर हिट.

सलमान भी शाहरुख और आमिर से कम नहीं हैं. बल्कि वह तो दोनों को अकेले ही टक्कर देने के मूड में दिखते हैं. हाल ही में आई उनकी अधिकतर फिल्मों ने बहुत ही अच्छा बिजनेस किया और दबंग ने तो बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड भी बनाए.

वैसे नंबर वन के पायदान पर दर्शक उसी को देखना चाहते हैं जो उनके दिल में बैठा हो. नए अभिनेताओं को जहां अभी और मेहनत की जरुरत नजर आती है तो पुराने कलाकारों को दर्शकों के सामने थोड़ा ज्यादा नजर आना होगा तभी तय हो पाएगा आखिर बॉलिवुड में नंबर एक है कौन?

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग