blogid : 319 postid : 1396354

बॉलीवुड में अपने स्टार माता-पिता की तरह नहीं बिखेर पाए जलवा, इन स्टारकिड्स का करियर हुआ फ्लॉप

Posted On: 2 Jul, 2019 Bollywood में

Pratima Jaiswal

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2757 Posts

670 Comments

बॉलीवुड में, मशहूर सितारों के बच्चों की एंट्री (स्टारकिड) का एक ट्रेंड बन चुका है। हाल ही में अनन्या पांडे और सारा अली खान ने बॉलीवुड में एंट्री की। अभी तक के कॅरियर को देखते हुए सारा के बारे में कहा जा रहा है कि वो बॉलीवुड की टॉप हीरोइन हो सकती हैं। वहीं शाहरुख की बेटी सुहाना के फिल्मी कॅरियर शुरू करने की अटकलें लगाईं जा रही हैं। दूसरी तरफ, बात करें बीते सालों की तो ऐसे कई स्टारकिड्स रहे हैं, जो अपने स्टार माता-पिता की तरह सुपरहिट नहीं हो पाएं। आइए, डालते हैं एक नजर।

 

मुनमुन सेन-रिया और राईमा सेन

 


मुनमुन का नाम अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्रियों में शामिल रहा लेकिन उनकी दोनों ही बेटियां वीडियो एलबम तक ही सीमित रह गईं।

 

 

उदय चोपड़ा- यश चोपड़ा

Yash and Uday Chopra

 

मशहूर फिल्‍ममेकर यश चोपड़ा ने अपने बेटे उदय चोपड़ा को हीरो बनाने के लिए क्‍या कुछ नहीं किया। अपनी ब्‍लॉकबस्‍टर मूवी ‘मोहब्‍बतें’ में उदय का डेब्‍यू तो उन्‍होंने करा दिया, लेकिन दर्शकों का दिल जीतने में उदय सफल साबित नहीं हुए। उदय साल 2000 से अपनी किस्मत आजमाते आ रहे हैं, लेकिन उन्हें सफलता हासिल नहीं हो पा रही। उदय का करियर ‘धूम’ मूवी सीरीज में दौड़ तो खूब लगाया, लेकिन उसके बाद भी उनका फिल्मी कॅरियर कभी धूम नहीं मचा पाया।

तनीषा मुखर्जी-तनुजा मुखर्जी

 

Tanisha, Tanuja and Kajo

 

जब तनिषा ने बॉलीवुड में अपना कैरियर शुरू किया, तो सभी को तनिषा से बहुत उम्मीद थी, उनकी बहन काजोल का नाम भी उनके साथ जुड़ा हुआ था लेकिन तनीषा को केवल असफलता हासिल हुई, तनिषा मशहूर अभिनेत्री तनुजा की बेटी भी हैं।

 

 सोहा अली खान-शर्मिला

Sharmila Tagore-soha ali khan

 

 

शर्मिला टैगोर बॉलीवुड की वो पहली हीरोइन थीं जिन्होंने रुपहले पर्दे पर बिकनी पहनी थी। 70 के दशक में शर्मीला ने काफी लोगों को अपना दीवाना बनाया था। शर्मीला के बेटे सैफ ने एक बार नेपोटिज्म को लेकर बात की थी औऱ कहा था कि ‘मैं यहां पर अपनी मां की वजह से हूं’। वहीं सैफ की छोटी बहन सोहा अली खान वो जादू नहीं बिखेर पायी, जो उनकी मां ने बिखेरा था। सोहा ने कई सारी फिल्मों में काम किया लेकिन कोई बड़ी उपलब्धि सोहा के हाथों नहीं लगी।

 लव सिन्हा- शत्रुघ्न सिन्हा

 

shatrughan sinha

 

बॉलीवुड में सिर्फ ‘खामोश’ बोलकर सबको अपना दमदार परिचय देने वाले शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा की कोई फिल्म याद है आपको? शायद नहीं, लेकिन लव सिन्हा ने 2010 में एक फिल्म की थी ‘सदियां’, लेकिन वो फ्लॉप रही। अभी लव सिन्हा के पास कोई फिल्म नहीं है।

 मिमोह चक्रवर्ती- मिथुन चक्रवर्ती

Mithun Chakraborty son

 

मिथुन चक्रवर्ती अपने वक्त के टॉप की एक्टर में शुमार रहे और तमाम अवॉर्ड्स उन्होंने जीते लेकिन ऐसी लोकप्रियता उनके बेटे मिमोह के खाते में नहीं आई. उनकी पहली ही फिल्म ‘जिम्मी’ ने बॉक्स ऑफिस पर पानी तक नहीं मांगा। 

 राहुल खन्ना- विनोद खन्ना

 

Rahul Khanna

 

बॉलीवुड के पूर्व सुपरस्‍टार विनोद खन्‍ना के बेटे राहुल खन्‍ना का फिल्‍मी कॅरियर शुरू तो अच्‍छे से हुआ लेकिन वो यहां ज्‍यादा दिन तक टिक नहीं पाए।Next

 

 

Read More :

आठ बहन-भाईयों के साथ झुग्गी में रहते थे गौतम अडानी, आज इतनी दौलत के हैं मालिक

सलमान खान की दबंग-3 में नहीं दिखेंगी मलाइका अरोड़ा, फिल्म के बारे में जानें 5 दिलचस्प बातें

हिन्दी सिनेमा की पहली ‘किसिंग क्वीन’ थीं देविका रानी, फल बेचा करते थे दिलीप कुमार उन्हें बना दिया स्टार

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग