blogid : 319 postid : 1366756

बॉलीवुड में हीरो-हीरोइन की कमाई में है इतना फर्क! जानें टॉप अभिनेत्रियों की फीस

Posted On: 9 Nov, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2076 Posts

669 Comments

आपको याद होगा, साल 2012 में एक फिल्म आई थी ‘गुलाबी गैंग‘. जिसमें महिलाएं ही नायिका थी और खलनायिका भी. इस फिल्म में लीड रोल में सभी अभिनेत्रियां ही थी. जिसमें नारी शक्ति किस तरह समाज और राजनीति के दायरों को तोड़कर अपने अस्तित्व के लिए लड़ती हैं. ये मैसेज दिया गया है. चलिए, ये तो बात हुई रील लाइफ की, अब अगर बात करें इन अभिनेत्रियों की रीयल लाइफ के बारे में, तो पर्दे पर लिंग समानता के मुद्दे को उठाने वाली ये अभिनेत्रियां खुद लिंग भेदभाव की शिकार हैं. सुनने में ये बात आपको अटपटी लग सकती है लेकिन बिल्कुल सच है.


income actress

बॉलीवुड में एक ओर जहां सोशल मैसेज देने वाली फिल्में बनाई जाती है. वहीं दूसरी ओर खुद इंडस्ट्री इन ‘स्टीरियोटाइप’ पर चल रही है. ‘बॉलीवुड में अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के पैकेज में इतना फर्क क्यों है?’ ये सवाल सालों से बॉलीवुड से पूछा जाता रहा है लेकिन आज तक इसका सटीक जवाब नहीं मिल पाया है. बहरहाल, ये हम नहीं कह रहे, लेकिन अभिनेताओं के मुकाबले अभिनेत्रियों को मिलने वाले पैकेज को देखकर तो यही कहा जा सकता है.


शाहरुख खान


shahrukh 6

बॉलीवुड के किंग खान माने जाने वाले शाहरुख खान सीनियर अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं. कॅरियर के शुरूआत में उनकी इमेज रोमांटिक हीरो की बनी थी, लेकिन कई शानदार फिल्मों में शाहरुख ने हटकर काम किया है. अभी उनकी फीस 40 करोड़ रुपए है.




सलमान खान


salman

बॉलीवुड के दबंग कहे जाने वाले सलमान फिल्मों के साथ रियल्टी शो बिग बॉस को होस्ट भी करते हैं. सल्लू का क्रेज फैंस पर इस कदर चढ़कर बोलता है कि ईद पर उनकी नई फिल्म रिलीज होते ही हाउसफुल हो जाता है. सलमान की फीस 50-60 करोड़ के बीच है

आमिर खान



aamir

आगामी फिल्म दंगल के साथ एक बार फिर फैंस के बीच आने वाले आमिर को हमेशा से मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है. उनकी फिल्म हमेशा एक अलग नजरिया दिखाती है. उनकी फीस 50-60 करोड़ के बीच है.


रणवीर सिंह



ranveer

बाजीराव-मस्तानी में दीपिका और रणवीर का जादू सभी के सिर चढ़कर बोल रहा था. फिल्म में दोनों ने जर्बदस्त भूमिका अदा की थी, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि दोनों की बराबर भूमिका होने के बाद भी दोनों की फीस में बहुत फर्क था. ये फर्क सिर्फ इस फिल्म में ही नहीं बल्कि सभी फिल्मों में होता है. रणवीर को हर फिल्म में 15-20 करोड़ की फीस दी जाती है.


प्रियंका चोपड़ा



pc

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकी प्रियंका काफी चुनिंदा फिल्मों में काम करती है. खासतौर पर ‘मैरीकॉम’ में उनके अभिनय को खूब सराहा गया था. इस फिल्म के बाद प्रियंका की डिमांड बॉलीवुड में बढ़ गई. लेकिन फिर भी वो टॉप अभिनेताओं से कम ही कमाती हैंं. उनकी फीस एक फिल्म के लिए 9-10 करोड़ रुपए के बीच है.

कंगना रनौत


kangana

बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों के बीच नम्बर-1 बनने की मारामारी चलती रहती है, लेकिन बॉलीवुड की क्वीन कंगना को ही कहा जाता है. तनु वेड्स मनु, क्वीन, रिवोल्वर रानी जैसी बेहतरीन फिल्में करने वाली कंगना की 5-6 करोड़ रुपए की फीस है.


आलिया भट्ट



alia 1

‘उड़ता पंजाब’ और हालिया रिलीज फिल्म ‘डियर जिंदगी’ में अपने अभिनय से सबका दिल जीत चुकी आलिया को बॉलीवुड में आए कुछ ही वक्त हुआ है, लेकिन उन्होंने अपनी पहचान बना ली है. उनकी फीस 5-6 करोड़ रुपए के बीच है.


दीपिका पादुकोण


deepika


अपनी पहली फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से फैंस के दिलों में खास जगह बना चुकी दीपिका ने कई शानदार फिल्मों में काम किया है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि दीपिका को उनकी हर फिल्म के लिए औसतन 7-10 करोड़ रुपए मिलते हैं…Next


Read More :

करीब डेढ़ अरब की मालकिन हैं दीपिका, जानेंं बॉलीवुड में किस अभिनेत्री के पास है सबसे ज्यादा दौलत

इन फिल्मों की वजह से निर्देशकों को खानी पड़ी जेल की हवा

शाहरूख को इस मशहूर फिल्म से बाहर निकलवाना चाहते थे आमिर, बढ़ गई थी दुश्मनी!

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग