blogid : 319 postid : 1391444

'सत्यमेव जयते' मेकर्स के खिलाफ केस दर्ज, धार्मिक भावनाएं आहत करने के कारण इन फिल्मों पर भी हो चुका है केस

Posted On: 31 Jul, 2018 Bollywood में

Pratima Jaiswal

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2796 Posts

670 Comments

‘सत्यमेव जयते’ फिल्म का इंतजार करने वालों का इंतजार थोड़ा और लम्बा हो सकता है। दरअसल, फिल्म के खिलाफ हैदराबाद में शिया समुदाय के लोगों ने धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया है। शिकायत के मुताबिक, फिल्म के ‘मातम’ वाले सीन से मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को चोट पहुंची है। इससे पहले फिल्म में मोहर्रम के जुलूस के मातम के दौरान हत्या का सीन दिखाए जाने से नाराज कुछ मुस्लिम संगठनों ने उत्तर प्रदेश के जौनपुर में भी शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि फिल्म में यह सीन जान-बूझकर डाला गया है। उन्होंने कहा कि, इस सीन से देश में आराजकता और अस्थिरता की स्थिति बनने का खतरा है।

 

 

ये पहली फिल्म नहीं है, जब धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में फिल्म पर केस दर्ज किया गया हो। इससे पहले भी कई ऐसी फिल्में रही हैं। एक नजर डालते हैं, उन फिल्मों पर।

स्टूडेंट ऑफ द ईयर (2012)

 

 

इस फिल्म में आलिया भट्ट पर फिल्माए गए गाने ‘राधा तेरी चुनरी’ गाने पर बवाल मचा था। फिल्म के इस गाने को धार्मिक भावनाएं आहत करने वाला माना गया था। हालांकि, फिल्म के इस गाने को बाद में रिलीज कर दिया गया था।

ओह माई गॉड (2012)


फिल्म में भगवान पर खिलाफ केस किए जाने और हिन्दू समुदाय को गलत ढंग से पेश किए जाने के चलते फिल्म पर कई केस दर्ज किए गए थे। फिल्म के एक सीन जिसमें भगवान शिव को टॉयलेट में दिखाया गया था, उसपर सबसे ज्यादा बवाल मचा था।

गोलियों की रासलीला ‘रामलीला’ (2013)

 


फिल्म के टाइटल को लेकर फिल्म को बैन करने की मांग थी। फिल्म के नाम में राम का नाम आने की वजह से फिल्म पर धार्मिक भावनाएं भड़काने की वजह से केस दर्ज किया गया था।

सिंह साहब दी ग्रेट (2013)

 

फिल्म में अकाल तख्त को गलत तरीके से दिखाए जाने के कारण फिल्म को बैन करने की मांग हुई थी। फिल्म को सिख समुदाय ने केस दर्ज कराकर बैन कराने की मांग की थी।

 

पीके (2014)

 


भगवान और आंडबरों पर बहस करती फिल्म सुपरहिट रही थी। लेकिन फिल्म के ट्रेलर के बाद से धार्मिक संगठनों ने फिल्म को बैन करने की मांग के साथ केस भी दर्ज कराया था। हालांकि, कुछ दृश्यों पर कैंची चलाने के बाद फिल्म को रिलीज कर दिया गया…Next

 

Read More:

सलमान खान से 9 साल बड़ा है ये एक्टर, अब करेगा पिता का रोल

एक फिल्म से चर्चा में आई थी मंदाकिनी, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद से थे रिश्ते

टाइगर श्रॉफ ने खरीदा 8 बेडरूम का लग्जरी फ्लैट, जॉन के भाई सजाएंगे घर

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग