blogid : 319 postid : 1327902

अभिषेक से लेकर अक्षय खन्ना तक, पिता की तरह मशहूर नहीं हो पाए ये 7 सितारे

Posted On: 2 May, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2746 Posts

670 Comments

बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारे जो अपने माता-पिता से अधिक लोकप्रिय हुए, इनमें श्रद्धा कपूर, करिश्मा कपूर, करीना कपूर, अर्जुन कपूर, ऋतिक रोशन जैसे सितारों के नाम शामिल है. हालांकि ऐसा नहीं है कि हर सितारा का बेटा मशहूर हो गया हो. कुछ ऐसे भी स्टार हैं, जिन्होंने अपने माता-पिता के दम पर बॉलीवुड में कदम तो रखा, लेकिन उनकी तरह मशहूर नहीं हो पाए. ऐसे में चलिए जानते हैं उन सितारों के बारे में जो अपने पिता की तरह मशहूर नहीं हो पाए.


cover star



1. अमिताभ बच्चन-अभिषेक बच्चन


Amitabh

बॉलीवुड के मेगा स्टार अमिताभ बच्चन आज के दौर में भी खुद को सबसे बड़े स्टार के तौर पर स्थापित किए हुए हैं. अमिताभ की एक्टिंग का जादू आज भी चल रहा है. दूसरी तरफ उनके बेटे अभिषेक बच्चन कभी वो जादू नहीं चला पाए, जो उनके पिता ने इतने सालों से चलाते आ रहे हैं. अभिषेक भले ही सफल हुए हों, लेकिन वो मुकाम उन्हें कभी हासिल नहीं हुआ जो उनके पिता ने हासिल किया है.


2. विनोद खन्ना और अक्षय-राहुल


vinod

विनोद खन्ना ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं. उनकी फिल्में और उनका काम आज भी लोगों को बेहद पसंद है. आज विनोद भले ही इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन एक एक्टर के तौर पर उनका काम हमेशा पसंद किया जाएगा. वहीं विनोद खन्ना के दोनों बेटे अक्षय और राहुल खन्ना ने एक्टिंग तो की, लेकिन एक मशहूर एक्टर के तौर पर खुद को स्थापित नहीं कर पाए. राहुल खन्ना ने तो जितनी फिल्में की वो सभी पर्दे पर कुछ खास नहीं कर पाईं.


3. धर्मेंद्र और बॉबी देओल


dharam

बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र की फिल्मी किरदार आज भी लोगों को रोने और हंसने को मजबूर कर देता है. धर्मेंद्र अपने जमाने के सबसे मशहूर और हिट हीरो थे, लेकिन उनके छोटे बेटे बॉबी देओल को वो मुकाम और सफलता हासिल कभी नहीं हुआ. शुरुआती सफलता के बाद बॉबी देओल आगे के फिल्मों में नहीं चल पाए.


Read: 90 के दशक में ये थे बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो, जानें अब हैं कहां


4. जितेन्द्र और तुषार कपूर


tusshar-kapoor_jeetendra_

अपने जमाने के ‘जंपिग जैक’ जितेन्द्र को उनके स्टाइल और उनके लुक के लिए जाना जाता था. जितेन्द्र ने कई सारे किरदारों को पर्दे पर ऐसे निभाया कि वो आज भी मशहूर है. जितेन्द्र अपने जमाने के सबसे मशहूर एक्टरों में से एक थे, लेकिन बेटा तुषार अपने पिता की तरह प्रसिद्धि हासिल नहीं कर पाया.


5. राजेंद्र कुमार और कुमार गौरव


kumar

फिल्म इंडस्ट्री में जुबली हीरो के नाम से फेमस राजेंद्र कुमार ने 16 साल पहले दुनिया को छोड़ दिया था, लेकिन उनका काम और उनका नाम आज भी लोगों को याद आता है. जिस तरह से उनकी फिल्मों ने सफलता हासिल की, वो हर किसी के बस की बात नहीं थी. लेकिन उनके बेटे कुमार गौरव को वो सफलता कभी नहीं मिली. कुमार गौरव को भले ही लोगों ने पसंद किया, लेकिन उनका काम बॉलीवुड में मुकाम नहीं दिला पाई.


6. उदित नारायण और आदित्य नारायण


aditya

90 के दशक में लगभग हर गाने में उदित नारायण की आवाज का जादू होता था, यही नहीं आज भी उदित की आवाज बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में सुनने को मिल जाती है. उनकी शानदार आवाज की वजह से उन्हें कई पुरस्कारों से भी नवाजा गया है, लेकिन उनके बेटे को वो संगीत में सफलता नहीं मिली.  आदित्य ने एक्टिंग में भी हाथ आजमाया था, लेकिन वहां भी उन्हें कुछ खास हाथ नहीं लगा.


7. शक्ति कपूर और सिद्धार्थ कपूर


shakti-kapoor

कभी खलनायक तो कभी कॉमेडियन बनकर शक्ति कपूर ने लोगों का बहुत मनोरंजन किया. शक्ति के डॉयलॉग आज भी लोगों को हंसाते हैं. उनकी जोड़ गोविंदा के साथ लोगों को खासी पसंद आती थी. लेकिन शक्ति के बेटे सिद्धार्थ को शायद लोग पहचानते भी ना हों, वहीं उनकी बेटी श्रद्धा कपूर ने बॉलीवुड में अच्छा नाम कमाया है…Next



Read More:

अरिजीत के एक गाने की फीस है 15 लाख, जानें कितना कमाते हैं आपके गायक कलाकार

फिल्में ना मिलने की वजह से शराब के आदी हो चुके थे बॉबी! डिप्रेशन के हुए थे शिकार

सलमान से करिश्मा कपूर तक, जब शादी से पहले टूट गया इन 6 सितारों का रिश्ता

अरिजीत के एक गाने की फीस है 15 लाख, जानें कितना कमाते हैं आपके गायक कलाकार
फिल्में ना मिलने की वजह से शराब के आदी हो चुके थे बॉबी! डिप्रेशन के हुए थे शिकार
सलमान से करिश्मा कपूर तक, जब शादी से पहले टूट गया इन 6 सितारों का रिश्ता

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग