blogid : 319 postid : 738403

इन नामचीन सितारों को भी बनना पड़ा था दरिंदगी का शिकार, पढ़िए चाइल्ड एब्यूज की हाइ प्रोफाइल घटनाएं

Posted On: 5 May, 2014 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2602 Posts

670 Comments

उस मासूम को पता भी नहीं था कि वह किसी की दरिंदगी का शिकार हो रहा है. अपनी हवस मिटाने के लिए इंसान किस हद तक गिर सकता है इस बात का उदाहरण हमें उन बच्चों को देखकर मिलता है जो निर्दोष उम्र में किसी की हैवानियत का शिकार हो चुके हैं. स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को चाइल्ड सेक्सुअल एब्यूज का सामना करना पड़ता है जिसके चलते युवा होने के बाद भी वह अपने दिमाग से उस दर्द को नहीं निकाल पाते जो उन्हें बचपन में मिला होता है, वह कभी अपनी यादों से उस घाव को मिटा नहीं सकते जो उन्हें किसी अपने से मिले होते हैं. परिणामस्वरूप परिपक्वता ग्रहण करने के बाद भी वह डरे और सहमे रहते हैं, हर व्यक्ति के भीतर उन्हें उसी हैवान की शक्ल नजर आती है. लेकिन शायद आप इस बात पर यकीन ना करें कि बॉलिवुड के हॉट, सेक्सी एंड बोल्ड कलाकारों को भी बचपन में ऐसी ही घटनाओं का सामना करना पड़ा था, उन्हें भी चाइल्ड सेक्सुअल एब्यूज का शिकार होना पड़ा था. आज हम आपको ऐसे ही सिलेब्रिटीज के बारे में बताएंगे जो बचपन में किसी अपने की ही दरिंदगी का शिकार हुए थे:

child abuse



Read: आइंस्टीन से बेहतर थी इनकी आईक्यू लेकिन करनी पड़ी आत्महत्या, एक मशहूर अभिनेत्री की मार्मिक कहानी


कल्कि कोचलिन: एक न्यूज चैनल को दिए गए इंटरव्यू के दौरान कल्कि कोचलिन ने यह बात कबूली थी कि आज भले ही वह आत्मविश्वास से भरी हुई हैं लेकिन उनके साथ बचपन में कुछ ऐसा हुआ था जिससे वह आज तक उबर नहीं पाई हैं. वह बहुत छोटी थीं जब एक फैमिली फ्रेंड ने उनका यौन शोषण किया था.

kalki


अनुराग कश्यप: लड़कियों के साथ-साथ मासूम लड़कों को भी बाल शोषण का शिकार होना पड़ता है और यह सच हमारे सामने अकसर आता ही रहता है. निर्देशक अनुराग कश्यप भी एक ऐसे ही मेल सिलेब्रिटी हैं जिन्हें चाइल सेक्सुअल एब्यूज से गुजरना पड़ा. जब वह मात्र 11 साल के थे तो एक 22 साल के युवक ने उनके साथ घिनौनी हरकत की थी. अनुराग का कहना है कि वह कुछ समय पहले अपने दोषी से मिले थे लेकिन अब वह उसे माफ कर चुके हैं. आपको बता दें कि अभिनेत्री कल्कि कोचलिन और अनुराग कश्यप का अभी कुछ समय पहले ही तलाक हुआ है. तलाक के बाद दोनों ने अपने-अपने रास्ते तो अलग कर लिए हैं लेकिन बचपन में दोनों को जिस अमानवीय घटना का सामना करना पड़ा था, वह भावनात्मक रूप से आज भी दोनों को जोड़कर रखती है.

anurag kashyap

सोफिया हयात: बिग बॉस की पूर्व सदस्य, हॉट एंड बोल्ड सोफिया हयात के आत्म विश्वास और बड़बोलेपन को देखकर कोई यह अंदाजा तक नहीं लगा सकता कि बचपन में इन्हें भी ऐसी ही दर्दनाक घटना से दो-चार होना पड़ा होगा. लंदन में पैदा हुई और वहीं पली-बढ़ी सोफिया का कहना है कि वह मात्र 10 साल की थीं जब उनके एक रिश्तेदार ने उनके साथ गंदी हरकत की थी. बिग बॉस में अपने सह-प्रतियोगी अरमान कोहली पर भी सोफिया ने सेक्सुअल असॉल्ट जैसा आरोप लगाया था.

sofia hayat


एश्ले जुड: बॉलिवुड की ही नहीं हॉलिवुड सिलेब्रिटीज को भी चाइल्ड सेक्सुअल एब्यूज का सामना करना पड़ा था. प्रख्यात हॉलिवुड अभिनेत्री एश्ले जुड के साथ बचपन में कई बार बलात्कार किया गया. एक अजनबी ने उन्हें एक अपार्टमेंट में बंद कर के कई बार अपने वहशीपने का शिकार बनाया था.


Read More:

वैम्पायर के रहस्य से उठ गया है पर्दा, उनका अगला शिकार आप हो सकते हैं क्योंकि….

प्रेतात्माओं से बचने के लिए उसने ‘कैटरीना’ से रिश्ता जोड़ लिया, इस शादी की हकीकत जान कर हैरान हो जाएंगे आप

जानिए कैसे उस एक कॉल ने ब्रूस ली के जीवित होने की पुष्टि कर दी, पर क्या वाकई ऐसा है या फिर……


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग