blogid : 319 postid : 1393059

20 साल से था टीवी पर CID का राज, पर्दे के पीछे ऐसा है शो के कलाकारों का परिवार

Posted On: 24 Oct, 2018 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2659 Posts

670 Comments

सोनी टेलीविजन का सुपरहिट शो CID (सीआईडी) अब अलविदा कहने वाला है। तेज-तर्रार अभिजीत और एक लात में दरवाजे तोड़ देने वाला दया अब उनके फैन्स को नजर नहीं आएंगे। सीआईडी की टीम के साथ फैन्स का 20 साल पुराना नाता रहा है और हर किसी को इस टीम का अंदाज बेहद पसंद आता था। समय-समय पर सीआईडी में मौजूदा समय से जुड़ी चीजें दिखाई जाती रहीं हैं, जो वाकई काफी मजेदार था। इसी वजह से इसकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग भी बन गई थी। CID की बंद होने की खबर आने के बाद सेव सीआईडी मुहिम सोशल मीडिया पर भी चल पड़ी है।

 

cover

 

 

आखिरी एपिसोड 27 अक्टूबर को होगा प्रसारित

 

 

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ने एक बयान जारी कर कहा है, ‘CID अपने 20 साल पूरे करने जा रहा है, इस तरह सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर सबसे ज्यादा समय तक चलने वाला शो बन गया है। अभी तक बहुत शानदार सफर रहा है, अब CID 28 अक्टूबर से कुछ समय के लिए बंद हो रहा है। शो का आखिरी एपिसोड 27 अक्टूबर को रिलीज होगा। शो नए सीजन के साथ लौटेगा और नई रहस्यमय कहानियां भी होंगी ताकि ऑडियंस पहले जैसा रोमांच हासिल कर सकें।

 

‘गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स’ में दर्ज  है नाम

 

 

दर्शकों का ‘सीआईडी’ से एक पुराना रिश्ता है, जो पिछले 20 सालों से बना हुआ है। जी हां, 1998 में शुरू हुए इस शो ने इसी साल जनवरी को अपने 20 साल पूरे किए हैं। इसी के साथ ‘लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स’ और ‘गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स’ में इस टीवी शो का नाम शामिल किया जा चुका है। इतना ही नहीं लोगों के बीच इसके कुछ डायलॉग भी पॉपुलर हैं, जिनमें एसीपी प्रद्युमन का डायलॉग ‘कुछ तो गड़बड़ है दया’ है। हालांकि 20 साल गुजर जाने के बाद भी सीआईडी के फैंस अपने चहते एक्टर्स के परिवार के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते। ऐसे में चलिए एक नजर ड़ालते हैं ‘सीआईडी’ के कलाकारों के निजी जिवन पर।

 

1. शिवाजी साटम एसीपी प्रद्युमन

 

 

68 वर्षीय अभिनेता शिवाजी साटम शो में लीड एक्टर ACP प्रद्युमन का किरदार निभाते हैं। सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया में कैशियर की नौकरी कर चुके शिवाजी की पत्नी का नाम अरुणा है। उनका एक बेटा और एक बेटी है। बता दें, शिवाजी बॉलीवुड की करीब 40 फिल्मों में काम कर चुके हैं। इनमें ‘वास्तव’, ‘नायक’, ‘जिस देश में गंगा रहता है’ और ‘सूर्यवंशम’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

 

2. दयानंद शेट्टी दया

 

Dayayaa

 

दुनिया इन्हें दया के नाम से पहचानती है। लेकिन इनका वास्तविक नाम दयानंद शेट्टी है। शो में यह सीनियर इंस्पेक्टर दया का रोल निभाते हैं, जो एक बार में ही दरवाजा तोड़ने और बदमाशों को धूल चटाने में माहिर है। मैसूर से ताल्लुक रखने वाले दयानन्द पत्नी स्मिता और बेटी वीवा के साथ मुंबई में रहते हैं। एसीपी प्रद्युमन की तरह दया भी छोटे पर्दे और बड़े पर्दे पर नजर आ चुके हैं, दया को फिल्म सिंघम में अजय के साथ देखा गया था।

 

3. आदित्य श्रीवास्तव अभिजीत

 

 

फिल्म ‘बैंडिट क्वीन’ (1995) से एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले आदित्य श्रीवास्तव ‘सीआईडी’ में सीनियर इंस्पेक्टर अभिजीत का किरदार निभाते हैं। आदित्य की पत्नी का नाम मानसी श्रीवास्तव है। उनकी दो बेटियां आरुषि-अद्विका और एक बेटा है। बता दें, आदित्य ने करीब 30 फिल्मों में काम किया हैं, जिनमें ‘सत्या’, ‘मात्रभूमि’, ‘पांच’, ‘हजार चौरासी की मां’ और ‘दिल से’ जैसी कई शानदार फिल्में शामिल हैं।

 

4. दिनेश फडनिस फ्रेडरिक्स

 

cide

 

असिस्टेंट इंस्पेक्टर फ्रेडरिक्स उर्फ फ्रेडी के नाम से पहचानते हैं। लेकिन उनका वास्तविक नाम दिनेश फडनिस है, जो एक बेहतरीन कॉमेडियन और राइटर हैं। इन्होंने ‘सरफरोश’ और ‘मेला’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

 

5. श्रद्धा मूसले डॉ. तरिका

 

nitraa

 

2007 से ‘सीआईडी’ में डॉ. तरिका का किरदार निभा रहीं श्रद्धा मूसले फिलहाल टीवी शो ‘पोरस’ में महा नन्दिनी का रोल प्ले कर रही हैं। अहमदाबाद की रहने वाली श्रद्धा मॉडलिंग भी कर चुकी हैं। बता दें, श्रद्धा ने साल 2012 में लखनऊ के बिजनेसमैन दीपक तोमर से शादी की थी।…Next

 

Read More:

पत्नी की मौत के बाद टूट गए थे शम्मी कपूर, दूसरी शादी के लिए रखी थी ये शर्त

कपिल शर्मा ही नहीं इन 6 सितारों का भी करियर चढ़ा शराब की बली

11 साल तक इस एक्ट्रेस के साथ रिश्ते में थे सनी देओल, आज भी साथ आते हैं नजर

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग