blogid : 319 postid : 1394116

राजू श्रीवास्तव को 'लाफ्टर चैलेंज' से मिली थी पहचान, कई फिल्मों में कर चुके हैं अभिनय

Posted On: 25 Dec, 2018 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2746 Posts

670 Comments

25 दिसंबर मतलब क्रिमस, त्यौहार मनाने के साथ-साथ हंसने-हंसाने का दिन और आगे बढ़ें तो हंसाने के माहिर कलाबाज राजू श्रीवास्तव का जन्मदिन भी है ये तारीख। राजू से आज वो हर शख्स परिचित है, जिसने जिंदगी में हमेशा हंसना और खिलखिलाना चाहा है, क्योंकि राजू ने हमेशा अपने जोक्स से सभी को हंसाया है। तो चलिए आज उनके जन्मदि नपर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

 

 

 

कानपुर में हुआ था राजू का जन्म

 

 

राजू का जन्म 25 दिसंबर 1963 को कानपुर में हुआ। जन्म के वक्त नाम सत्य प्रकाश रखा गया, पर अब इन्हें पूरी दुनिया गजोधर भैया व राजू श्रीवास्तव के नाम से जानती है। राजू के पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव कानपुर के एक लोकप्रिय कवि थे लेकिन राजू को बचपन से ही कॉमेडी का चाव था। वे एक कॉमेडियन बनना चाहते थे।

 

कई फिल्मों में कर चुके हैं अभिनय

 

 

राजू ने 1988 में तेज़ाब में अतिरिक्त कलाकार के तौर पर अभिनय किया। जिसके बाद मैंने प्यार किया, बाजीगर, आमदनी अठन्नी खर्चा रूपया, मैं प्रेम की दीवानी, बिग ब्रदर आदि में उन्होंने अपने अभिनय का जलवा बिखेरा।

 

ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से मिली पहचान

 

 

टीवी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में पहली बार राजू ने अपने कॉमेडी पंचों से लोगों को हंसाया था। इस शो में गजोधर भैया रनर-अप रहे थे, और इन्हें ‘द किंग ऑफ कॉमेडी’ का टाइटल दिया गया था। यह जाने-माने रियलटी शो ‘बिग बॉस 3’ के घर में सदस्य रहे थे।

 

2014 में राजनीति में रखा ककदम

 

 

राजू ने इस दौरान भी कॉमेडी जारी रखी और देश विदेश में कई काॅमेडी शोज़ कर दर्शकों को हंसा – हंसाकर लोटपोट कर दिया। उनकी लोकप्रियता को देखते हुए राजू को समाजवादी पार्टी ने लोक सभा चुनाव के टिकट की पेशकश तक की लेकिन उन्होंने उप्र के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पूरा सम्मान देते हुए टिकट लेने से इंकार कर दिया। दूसरी ओर उन्होंने 2014 में भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम लिया।

 

राजू की पत्नी का नाम है शिखा

 

 

राजू शादीशुदा हैं और उनकी पत्नी का नाम शिखा श्रीवास्तव है। उनके दो बच्चे हैं बेटी अंतरा और बेटा आयुष्मान श्रीवास्तव। राजू के छोटे भाई दीपू श्रीवास्तव भी एक स्टैंड-अप कॉमेडियन हैं।….Next

 

Read More:

कभी चॉकलेटी हीरो जैसे दिखते थे बाहुबली के ‘भल्लालदेव’, एक आंख से नहीं देख पाते हैं राणा दग्गुबाती

दीपिका और प्रियंका ही नहीं, इन सेलिब्रिटीज ने भी दो तरीकों से रचाई है अपनी शादी

ईशा अंबानी और कपिल शर्मा समेत इन 5 सितारों ने भी 2 दिनों में रचाई शादी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग