blogid : 319 postid : 2342

बॉलिवुड में नहीं बन पाई पहचान – डायना हेडन

Posted On: 1 May, 2012 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2834 Posts

670 Comments

इस बात में कोई शक नहीं कि ब्यूटी कॉंटेस्ट जीतने के बाद बॉलिवुड तक पहुंचने की राह बेहद आसान हो जाती है. लेकिन बहुत ही कम ब्यूटी क्वींस इस राह को अपनी मंजिल बना पाती हैं, क्योंकि अधिकांश तो ऐसी होती हैं जो ग्लैमर की चकाचौंध और भीड़-भाड़ में कहीं खो ही जाती हैं. ऐसी ही एक ब्यूटी क्वीन हैं डायना हेडन, जो मिस वर्ल्ड होने के बावजूद बॉलिवुड में कुछ खस कमाल नहीं दिखा पाईं. आज इनका जन्मदिन है.


dianaडायना हेडन का शुरुआती जीवन

डायना हेडन का जन्म 1 मई, 1973 को सिकंदराबाद (आंध्र-प्रदेश) में रहने वाले एक एंग्लो इंडियन परिवार में हुआ था. आठवीं कक्षा तक डायना ने सिकंदराबाद स्थित सेंट एन हाई स्कूल (St. Ann High School) में पढ़ाई की और उसके बाद उन्होंने पत्राचार के माध्यम से अपनी पढ़ाई जारी रखी. स्कूल की शिक्षा पूरी करने के बाद डायना ने उस्मानिया विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि ग्रहण की. मॉडलिंग की दुनियां में कदम रखने से पहले डायना एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के साथ काम कर रही थीं. इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग की दुनियां से जुड़ी कुछ बड़ी महिलाओं की पी.आर. के रूप में भी काम किया जिनके कहने पर ही डायना ने मिस इंडिया 1997 प्रतिस्पर्धा में भाग लिया था.

बॉलिवुड की बेहद खूबसूरत मुस्कान

ग्लैमर की दुनियां में डायना हेडन

वर्ष 1997 में डायना हेडन फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड का खिताब जीतकर मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में शामिल हुईं. अपनी काबिलियत के दम पर उन्होंने मिस वर्ल्ड का ताज भी पहना. मिस वर्ल्ड प्रबंधन समिति की ग्लोबल प्रतिनिधि के तौर पर वह इंग्लैंड गईं और वहां स्थित रॉयल अकेडमी ऑफ ड्रैमैटिक आर्ट्स में दाखिला लिया. वह ड्रामा स्टूडियो लंदन से भी जुड़ीं, जहां उन्हें शेक्सपीयर पर आधारित के नाटक के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के लिए भी नामित किया गया.


डायना ने वर्ष 2001 में साउथ अफ्रीका में, शेक्सपीयर के नाटक ओथेलो पर बनी फिल्म में काम किया. वर्ष 2008 में वह राष्ट्रीय चैनल पर आने वाले बिग बॉस कार्यक्रम में भी वाइल्ड एंट्री के तौर पर आई थीं. इसके अलावा हिस्ट्री चैनल पर आने वाली बायोग्राफीज नाम के धारावाहिक की एंकर भी डायना हेडन ही थीं.


डायना हेडन ने अब बस और तहजीब नाम की दो हिन्दी फिल्मों में भी काम किया है. वर्तमान में वह एवलॉन एयरलाइंस अकेडमी में सिलेब्रिटी गेस्ट लेक्चरर के रूप में काम कर रही हैं.


कौन है दीपिका का एक्स मैन!!


Read Hindi News


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग