blogid : 319 postid : 1318468

स्कूल के दिनों में ड्रग्स लेते थे रणबीर! संजय दत्त समेत ये 5 सितारें भी रहे हैं ड्रग्स के आदी

Posted On: 12 Mar, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2043 Posts

669 Comments

ग्लैमर की ये दुनिया बाहर से चमकदार नजर आती हैं, लेकिन हम अगर सिक्के के दूसरे पहलू को देखें तो ‘ग्लैमर’ की दुनिया को कास्टिंग काउच, लव अफेयर्स, टूटते रिश्ते और ड्रग एडिक्शन जैसे चीज़ों ने घेरा हुआ है. ‘ड्रग एडिक्शन’ इस फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बन गया है.  कई बार देखने में आया है कि बॉलीवुड के ये A-लिस्ट वाले स्टार ‘ड्रग्स’की बुरी लत का शिकार हो जाते हैं. जिसके कारण उनके फिल्मी और निजी जिंदगी में बेहद बुरा प्रभाव पड़ा है. चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ A-लिस्टर स्टार्स के बारे में जो बॉलीवुड में अपने ड्रग एडिक्शन की वजह से कभी न कभी चर्चा में रहे.


covers


1. संजय दत्त


sanjay


संजय दत्त जब स्कूल में पढ़ते तभी से उन्हें ड्रग्स लेने की आदत पड़ गई थी. 1981 में उनकी मां नरगिस की मौत के बाद संजय दत्त ने इस नशे की लत में खुद को इस तरह भिगोया की उन्हें जेल तक की हवा खानी पड़ी. ड्रग्स रखने के केस में 1982 में उन्हें 5 महीनों की जेल हुई थी, उस वक्त उनके पिता ने उन्हें इन मुश्किलों से उबारा था. जहां संजय दत्त का फिल्मी कॅरियर चमक रह था, वहीं संजय ड्रग्स के नशे में खो चुके थे. उनकी हालत उनकी खराब हो गई कि इससे छुटकारा पाने के लिए सुनील दत्त ने यूएस के रिहैब सेंटर में स्पेशल ट्रीटमेंट दिलवाया था. इसके लगभग तीन साल बाद 1985 में संजय ने फिल्म ‘जान की बाजी’ से बॉलीवुड में वापसी की.


2. रणबीर कपूर


ranbir

रणबीर कपूर आज के नए जनरेशन के यूथ आइकॉन हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि रणबीर भी एक समय ड्रग्स लिया करते थे. एक इंटरव्यू में रणबीर ने इस बात को खुद कबूल किया है कि, उन्हें ‘वीड’ यानी की गांजा की आदत हो गयी थी. इतना ही नहीं इसका प्रयोग उन्होंने अपनी फिल्म रॉकस्टार के लिए भी किया था, जिससे उनके किरदार को एक रियल लुक मिला था. इस दौरान रणबीर ने यह कबूला था कि स्कूल के दिनों से ही उन्होंने ड्रग्स लेना शुरू किया था और जल्द ही ये उनकी आदत बन गई थी. लेकिन अब रणबीर अपनी इस बुरी लत से छुटकारा पा चुके हैं. भले ही रणबीर ने ड्रग्स छोड़ दिया हो, लेकिन वे अब भी चैन-स्मोकर हैं.


3. फरदीन खान


faedeen

अपनी पहली फिल्म ‘जानशीन’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले फरदीन खान, फिरोज खान के बेटे हैं. इनकी फिल्मों ने भले ही इनके कॅरियर में चार चांद नहीं लगवाए हों, लेकिन इनकी निजी जिंदगी हमेशा चर्चा मे बनी रही. फरदीन को उनके मुंबई के घर जुहू में कोकीन रखने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गिरफ्तार किया गया था और वो करीब 5 दिनों तक हिरासत में थे. साल 2012 में उनके सर से ये दाग मिट गया. लेकिन फरदीन ड्रग्स के इतने आदि हो चुके थे जिसके चलते उन्हें डीटोक्सिफिकेशन भी करना पड़ा था.


Read: शराब के शौकीनों में सबसे ऊपर हैं इन 7 सितारों का नाम, कई स्टार गवां चुके हैं अपनी जान

4. मनीषा कोइराला


manisha

मनीषा कोइराला का करियर कई बुरी आदतों के कारण खत्म हो गया. बॉलीवुड में सफल कॅरियर के बाद वो ड्रग्स, स्मोकिंग और शराब पीने की आदी को गई थीं. इस कारण उनका वजन भी बढ़ गया था. लेकिन, जब उन्हें कैंसर की बीमारी के बारे में पता चला था तो उन्होंने सारी बुरी आदतों को छोड़ दिया.


5. सुजैन खान


sussanne-khan


ये नाम सुनकर आप थोड़ा चौंक जरूर गए होंगे, लेकिन ये बात बिल्कुल सच है. एक वेबसाइट के अनुसार ॠतिक रोशन की एक्स वाइफ और संजय खान की बेटी को भी ड्रग्स लेने की आदत है. इतना ही नहीं कई अटकलें लगायी जाती हैं कि सुजैन खान की नशे की इस आदत के चलते उनका और ॠतिक रोशन का तलाक हुआ है…Next


Read More:

संजय दत्त की बॉयोपिक में 8 सितारे करेंगे ये किरदार, प्रेमिका के नाम पर इस अभिनेत्री ने जताई नाराजगी!

बॉलीवुड के इन 7 सितारों की करोड़ों में है फीस लेकिन इनकी फिल्में कभी नहीं कमा पाईं 100 करोड़

अक्षय, आलिया और दीपिका समेत ये 6 सितारे नहीं हैं भारत के नागरिक, इनके पास है इन देशों की नागरिकता

संजय दत्त की बॉयोपिक में 8 सितारे करेंगे ये किरदार, प्रेमिका के नाम पर इस अभिनेत्री ने जताई नाराजगी!

बॉलीवुड के इन 7 सितारों की करोड़ों में है फीस लेकिन इनकी फिल्में कभी नहीं कमा पाईं 100 करोड़

अक्षय, आलिया और दीपिका समेत ये 6 सितारे नहीं हैं भारत के नागरिक, इनके पास है इन देशों की नागरिकता


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग