blogid : 319 postid : 1395952

अपने जन्मदिन वाले दिन ही ‘रसना गर्ल’ की प्लेन क्रैश में हुई थी मौत, सबसे ज्यादा फीस लेने वाली चाइल्ड आर्टिस्ट थी

Posted On: 16 May, 2019 Bollywood में

Pratima Jaiswal

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2603 Posts

670 Comments

कहते हैं जिंदगी के कुछ संयोग ऐसे होते हैं, जिनके बारे में कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता। अब पूरी जिंदगी के लिए क्या-क्या प्लान करते हैं लेकिन एक पल में क्या हो जाए, कोई कुछ नहीं कह सकता। ऐसे में हमारे पास पुरानी यादों के कुछ नहीं बचता। ऐसी ही कहानी है चाइल्ड आर्टिस्ट तरुणी सचदेवा की, जिन्होंने 14 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया।

 

 

महज 5 साल की उम्र में शुरू हुआ था कॅरियर
महज 5 साल की उम्र में तरुणी लाइट्स, कैमरा और एक्शसन की दुनिया में आई। विज्ञापनों से इस कदर मशहूर हुई कि वह उस दौर में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली चाइल्डय आर्टिस्टं भी बनीं। शाहरुख खान, अमिताभ बच्चुन के साथ भी काम किया। लेकिन नेपाल में 2012 में हुए प्लेहन क्रैश में तरुणी की जीवनलीला समाप्तल हो गई।

 

 

रसना गर्ल की वजह से नोटिस में आईं तरुणी
इन प्रोडक्ट्स् के एड में भी आई थी नजर तरुणी, अभी मुंबई में स्कूाली पढ़ाई ही कर रही थी। मां गीता सचदेव मुंबई के इस्कॉन के राधा गोपीनाथ मंदिर की एक भक्त मंडली की सदस्य थीं। तरुणी भी मां के साथ मंदिर जाती थी। वहां त्यौहारों में नाटकों में लेती थी। वहीं से किसी की नजर तरुणी की मासूम और जीवन से भरी मुस्कांन पर पड़ी। तरुणी को रसना और फिर कोलगेट, आईसीआईसीआई बैंक, रिलाइंस मोबाइल, एलजी, कॉफी बाइट, गोल्ड विनर, शक्ति मसाला जैसे प्रोडक्ट्स के एड फिल्मक मिले। शाहरुख और अमिताभ के साथ किया काम शाहरुख खान के टीवी शो ‘क्या आप पांचवीं पास से तेज हैं?’ में भी तरुणी कंटेस्टेंट बनकर पहुंची थीं।

 

 

2004 में मलयालम फिल्म में आई थी नजर
साल 2004 में तरुणी को पहली बार फिल्मस मिली। मलयालम फिल्म ‘वेल्लिनक्षत्रम’ से उसने बड़े पर्दे पर डेब्यू किया। विनायन इस फिल्मा के डायरेक्टलर थे। उन्हों ने एक इंटरव्यू में कहा, मैंने तरुणी को अमिताभ बच्चन के साथ एक विज्ञापन में काम करते देखा था। विज्ञापन एजेंसी से उसका नंबर लिया और उन्हें कॉल किया। जब तरुणी फोन पर आई तो उसने मुझसे कहा- अंकल, मुझे फिल्मों में काम करना है।

 

 

‘पा’ में अमिताभ के साथ किया था काम, जन्मदिन वाली तारीख पर हुई मौत
फिल्मा में अमिताभ की दोस्तक बनी थी तरुणी तरुणी ने अमिताभ बच्च न के साथ फिल्म‘पा’में भी काम किया था। वह स्कूिल में उनकी दोस्तस बनी थी। 14 मई को तरुणी का जन्म दिन था। एक दुखद संयोग है कि उसी दिन उसकी मौत भी हो गई। 14 मई 2012 को तरुणी दुनिया छोड़कर चली गई। नेपाल के अग्नि एयर फ्इट सीएचटी प्लेन क्रैश में उसका निधन हो गया। साथ में तरुणी की मां गीता सचदेव भी थीं। तरुणी के साथ ही उनकी भी मौत हो गई। वह तरुणी का 14वां जन्मदिन था। वह सोमवार का दिन साल 2012 में वह सोमवार का दिन था। पश्चिमी नेपाल में विमान क्रैश हो गया था। विमान में 16 भारतीय, 2 डेनमार्क के रहने वाले और पायलट क्रू के तीन लोग सवार थे। हादसे में 13 यात्रिनयों और पायलट क्रू के दो सदस्यों की मौत हो गई।…Next 

 

Read More :

ट्रैफिक पुलिस के चालान ने ऐसे करा दी प्रेमी-प्रेमिका की शादी तय, लड़के ने सोशल मीडिया पर कहा ‘थैंक्स’

जया बच्चन और अमिताभ को 24 घंटे के अंदर इस वजह से करनी पड़ी थी शादी, 15 साल की उम्र में शुरू किया था कॅरियर

प्यार में दीवानी होकर शाहिद कपूर को अपना पति कहने लगी थी यह एक्ट्रेस, परेशान होकर शाहिद को करानी पड़ी थी पुलिस रिपोर्ट

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग