blogid : 319 postid : 1389856

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ से ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ तक, किताबों पर आधारित हैं ये 5 फिल्में!

Posted On: 9 Apr, 2018 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2445 Posts

670 Comments

बॉलीवुड में हर साल कई फिल्‍में बनती हैं। इनमें कुछ कल्‍पनाओं पर, कुछ सच्‍ची घटनाओं पर और कुछ किताबों पर आधारित होती हैं। किताबों पर आधारित फिल्‍में बनाने का प्रचलन पुराना है। बॉलीवुड में ऐसी फिल्‍मों की लिस्‍ट लंबी है, जो किसी न किसी किताब पर आधारित हैं। ऐसी फिल्‍मों के साथ खासबात यह होती है कि इनमें तथ्‍यों में ज्‍यादा बदलाव नहीं किया जाता, जिससे ये दर्शकों को पसंद आती हैं। आने वाले समय में भी बॉक्‍स ऑफिस पर कुछ ऐसी फिल्‍में आएंगी, जो किताबों पर आधारित हैं। आइये आपको ऐसी ही 5 निर्माणाधीन फिल्‍मों के बारे में बताते हैं, जो फेमस किताबों पर आधारित हैं।

 

 

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान

 

 

डायरेक्टर विजय आचार्य की यह फिल्म लेखक फिलिप मेडोज टेलर की साल 1839 में लिखी गई किताब ‘कंफेशंस ऑफ ठग्स’ पर आधारित है। इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन, आमिर खान, कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख जैसे सितारे काम कर रहे हैं। ये फिल्म इस साल दिवाली के मौके पर 7 नवंबर को रिलीज हो सकती है।

 

राजी

 

 

लेखक हरिंदर सिक्का की डेब्यू नॉवेल ‘कॉलिंग सहमत’ पर डायरेक्टर मेघना गुलजार फिल्म ‘राजी’ बना रही हैं। यह किताब एक असल जिंदगी के स्पाई पर लिखी काल्पनिक कहानी है। मेघना की फिल्म ‘राजी’ में एक्ट्रेस आलिया भट्ट एक कश्मीरी मुस्लिम महिला का किरदार निभा रही हैं और एक्टर विक्की कौशल उनके पति बने हैं, जो एक पाकिस्तानी अफसर के किरदार में होंगे।

 

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर

 

 

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर इंडियन पॉलिसी एनालिस्ट संजय बारु द्वारा लिखी किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर: द मेकिंग एंड अनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह’ पर प्रोड्यूसर हंसल मेहता फिल्म बना रहे हैं। इस फिल्म में अनुपम खेर मनमोहन सिंह का किरदार निभाएंगे।

 

द कंफेशंस ऑफ सुल्ताना डाकू

 

 

लेखक सुजीत सराफ की 2009 में आई किताब ‘द कंफेशंस ऑफ सुल्ताना डाकू’ पर डायरेक्टर मधुरीता आनंद फिल्म ‘सुल्ताना डाकू’ बनाने जा रही हैं। यह फिल्म 1920 के मशहूर डकैत सुल्ताना और उसके घोड़े चेतक की कहानी पर आधारित होगी। इस फिल्म में एक्टर रणदीप हुडा मुख्य किरदार निभाएंगे।

 

इंदिरा: इंडियाज मोस्ट पावरफुल प्राइम मिनिस्टर

 

 

पत्रकार और लेखिका सागरिका घोष की लिखी किताब ‘इंदिरा: इंडियाज मोस्ट पावरफुल प्राइम मिनिस्टर’ पर भी फिल्म बनने जा रही है, जिसमें एक्ट्रेस विद्या बालन भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाएंगी…Next

 

Read More:

गंभीर बीमारियों को मात दे चुके हैं ये 5 बड़े सितारे

बॉलीवुड की वो 5 हीरोइनें, जिन्‍होंने अपने से कम उम्र के हीरो के साथ पर्दे पर किया रोमांस

लालू के बेटे की शादी में दिख सकती है विपक्षी एकता की झलक

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग