blogid : 319 postid : 1396141

बियॉन्से, मैडोना को पीछे छोड़ते हुए रिहाना बनीं दुनिया की सबसे अमीर फीमेल सिंगर, जानें टॉप-5 म्यूजिशियन की दौलत

Posted On: 10 Jun, 2019 Others में

Pratima Jaiswal

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2692 Posts

670 Comments

क्या आपको इंग्लिश गाने सुनने का शौक है? अगर आपका जवाब हां है, तो आपको हॉलीवुड जगत से जुड़ी खबरों में भी दिलचस्पी होगी। ऐसे में अगर आपकी फेवरेट सिंगर रिहाना है, तो खुश हो जाइए क्योंकि रिहाना ने बियॉन्से और मैडोना को पीछे छोड़ते हुए नम्बर-1 की कुर्सी हासिल कर ली है।

 

 

टॉप-5 फीमेल सिंगर
रिहाना ने 600 मिलियन डॉलर (41,652 मिलियन रुपए) की कमाई कर फोर्ब्स की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है। उनके बाद दूसरे नंबर पर मैडोना हैं जिनकी कुल कमाई 570 मिलियन डॉलर (39,569।4 मिलियन रुपए) है।

 

rihanna

 

वहीं तीसरे नंबर पर बियॉन्से हैं जिनकी कमाई 400 मिलियन डॉलर (27,768 मिलियन रुपए), चौथे नम्बर पर बार्बरा स्टिसेंड 400 मिलियन डॉलर (27,768 मिलियन रुपए लगभग) और पांचवे नम्बर पर ट्रैलर स्विफ्ट ने 306 मिलियन डॉलर (25, 01 मिलियन रुपए) के साथ जगह बनाई है।

 

Madonna

 

सिंगर ही नहीं, इन वजहों से भी मशहूर हैं रिहाना
रॉबिन रिहाना फेंटी गायिकी की दुनिया में अपनी वर्सेटाइल स्टाइल (अलग-अलग तरह की स्टाइल) के लिए मशहूर हैं। उनके पॉप एंथम जैसे ओनली गर्ल और डायमंड्स से लेकर वर्क और रूड बॉय जैसे रेग हिट्स लोगों के बीच काफी पॉपुलर हुए हैं। बार्बेडियन सिंगर रिहाना एक फैशन डिजाइनर, मेकअप एंटरप्रेन्योर, अभिनेत्री और एक संस्था की फाउंडर भी हैं।

 

beyonce

 

रिहाना किसी लग्जरी फैशन हाउस का नेतृत्व करने वाली पहली ब्लैक लेडी हैं। लोगों के बीच रिहाना इसी नाम से मशहूर हैं लेकिन वो अपने ज्यादातर बिजनेस के लिए फेंटी नाम का इस्तेमाल करती हैं। फेंटी ब्यूटी से लेकर LVMH (फ्रेंच फैशन समूह) तक रिहाना के सभी फैशन ब्रांड फेंटी नाम से मशहूर हैं।

 

Barbra Streisand

 

रिहाना का फैशन ब्रांड ‘सैवेज एक्स फेंटी’
रिहाना के फैशन कंपनी ‘सैवेज एक्स फेंटी’ को 2017 में लांच किया गया था। फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक लांच होने के शुरुआती हफ्तों के अंदर ही कंपनी ने 100 मिलियन डॉलर की कमाई कर ली थी, वहीं पिछले साल कंपनी ने लगभग 570 मिलियन डॉलर की कमाई की थी।

 

Taylor swift

 

कंपनी की सफलता के बाद फेंटी फैशन वेंचर ने फ्रेंच फैशन ब्रांड LVMH के साथ पार्टनरशिप की थी। इस डील के बाद रिहाना किसी मेगा फैशन कंपनी को चलाने वाली पहली ब्लैक लेडी बन गईं। फेंटी के मेकअप को साल 2017 में टाइम मैगेजीन के बेस्ट इन्वेंशंस (आविष्कार) में चुना गया था।…Next

 

Read More :

पति और पत्नी दोनों को पता होने चाहिए अपने ये 5 कानूनी अधिकार

मैक्स चैनल पर क्यों आती है बार-बार ‘सूर्यवंशम’ हंसी-मजाक से अलग अब असली वजह जान लीजिए

कभी गरीबी में जीने वाला लड़का ऐसे बना ‘क्वीन हरीश’ बॉलीवुड ही नहीं विदेशों में भी छोड़ी थी अपने नृत्य की छाप

 

 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग