blogid : 319 postid : 1397672

पहली बार यूट्यूब पर आनलाइन होगा ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल, 10 फेस्टिवल्स की 20 फिल्में मुफ्त देखिए

Posted On: 28 Apr, 2020 Bollywood में

Rizwan Noor Khan

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2806 Posts

670 Comments

फिल्मों के शौकीन दर्शकों के लिए खुशखबरी है। दरअसल, दुनियाभर में होने वाले बड़े फिल्म फेस्टिवल्स कोरोना महामारी के चलते स्थगित हो चुके हैं। इन फेस्टिवल्स को अब एक मंच पर लाकर ग्लोबल तरीके से आनलाइन आर्गनाइज किया जा रहा है। यह पहली बार है जब दुनिया के 10 बड़े ​फेस्टिवल्स एक साथ मर्ज होने वाले हैं।

 

 

 

 

 

यूट्यूब पर​ डिजिटल आयोजन
कोरोना वायरस के चलते हर तरह के इवेंट ठप हो गए हैं। महामारी के चलते सिनेमाजगत को भारी नुकसान हो रहा है। यहांं तक कि दुनियाभर में होने वाले फिल्मों के सबसे बड़े फेस्टिवल्स भी इससे अछूते नहीं रहे हैं। इन ​फेस्टिवल्स को अब आनलाइन यूट्यूब पर आर्गनाइज किया जा रहा है। इसके लिए 10 बड़े फेस्टिवल्स एक साथ आ रहे हैं।

 

 

29 मई से फेस्टिवल की शुरुआत
ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल आयोजित करने वाली संस्था ट्रिबेका इंटरप्राजेज और यूट्यूब ने मिलकर वी आर वन ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल के आयो​जन की घोषणा की है। यह ग्लोबल फेस्टिवल 29 मई से शुरू होगा और अगले 10 दिनों के लिए 7 जून तक यूट्यूब पर आनलाइन जारी रहेगा।

 

 

 

कोरोना के खिलाफ एकजुटता की कोशिश
ट्रिबेका एंटरप्राइजेज के को-फाउंडर सीईओ जेन रोसेंथल ने इंटरव्यू में कहा कि फिल्में दुनियाभर की सीमाओं और भाषाओं के अंतर को मिटाकर हमें एकजुट करने का काम करती हैं। इसी एकजुटता को दिखाते हुए दुनिया के मशहूर फिल्म फेस्टिवल एक मंच पर एक साथ संचालित होने जा रहे हैं।

 

 

 

गूगल के सीईओ बोले— हम एक हैं
गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए कोरोना महामारी से जूझ रही दुनिया को एकजुट करने के इरादे यूट्यूब ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल की मेजबानी करने जा रहा है। उन्होंने लिखा यह आयोजन 10 दिनों तक जारी रहेगा। हम एक हैं।

 

 

 

 

ये 10 फेस्टिवल्स एक साथ आए
यूट्यूब पर आनलाइन ग्लोबल ​फेस्टिवल के आयोजन में अलग अलग देशों के मशहूर फेस्टिवल्स ने हिस्सा लेने की हामी भर दी है। ग्लोबल फेस्टिवल का हिस्सा बनने वाले फेस्टिवल्स में चर्चित कांस फिल्म भी शामिल हैं। इसके अलावा वेनिस फिल्म फेस्टिवल, टोरंटो फेस्टिवल, बर्लिन फेस्टिवल, सनडांस फेस्टिवल, सिडनी फेस्टिवल, टोक्यो फेस्टिवल, ट्रिबेका ​फेस्टिवल, न्यूयॉर्क फिल्म फेस्टिवल शामिल हैं। इसके अलावा मुंबई फिल्म फेस्टिवल ने भी फेस्टिवल का हिस्सा बनने की रुचि दिखाई है।

 

 

 

 

 

Click Here To Watch Video

 

 

दर्शकों को क्या मिलेगा
फिल्मों के शौकीन दर्शकों को इस ग्लोबल ​फेस्टिवल से अगले 10 दिनों तक मुफ्त फिल्में देखने का मौका हासिल होगा। इन दिनों में दर्शक अपने घर पर रहकर यूट्यूब के माध्यम से विश्व की सबसे चर्चित और धमाकेदार 20 नई और क्लासिक फिल्में देख सकेंगे।…NEXT

 

 

 

Read More:

बॉलीवुड पर कोरोना वायरस का साया, इन फिल्‍मों की रिलीज रुकी और शूटिंग रद

सलमान खान ने जूठे बर्तन धोये और गंदा टॉयलेट साफ किया तो कलाकार शर्म से जोड़ने लगे हाथ

दीप्ति नवल को अखबार की हेडलाइन देखते ही क्‍यों आ गया था चक्‍कर

विनोद खन्‍ना के ऑफर को बिपासा बसु ने इसलिए ठुकराया था

 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग