blogid : 319 postid : 1397413

बेस्‍ट एक्‍टर का गोल्‍डेन ग्‍लोब अवॉर्ड 'जोकर' को मिला, 1917 बेस्‍ट फिल्‍म, पूरी लिस्‍ट पढि़ए

Posted On: 6 Jan, 2020 Hindi News में

Rizwan Noor Khan

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2828 Posts

670 Comments

सिनेमा की दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्‍कारों की श्रेणी में ऑस्‍कर के बाद दूसरे नंबर पर आने वाले गोल्‍डेन ग्‍लोब अवॉर्ड्स के विजेताओं का ऐलान कर दिया गया है। हॉलीवुड फिल्‍म जोकर के अभिनेता को जोकीन फोनिक्‍स को बेस्‍ट एक्‍टर चुना गया है। युद्ध पर केंद्रित फिल्‍म 1917 को बेस्‍ट फिल्‍म चुना गया है।

 

 

 

 

77वां गोल्‍डेन ग्‍लोब अवार्ड
77वें गोल्‍डेन ग्‍लोब अवॉर्ड के विजेताओं का ऐलान 5 जनवरी की देर रात किया गया। सिनेमा को बढ़ावा देने के उद्देश्‍य से इस क्षेत्र में सर्वश्रेष्‍ठ काम करने वाले फिल्‍मकारों, संगीतकारों, अभिनेताओं और तकनीक क्षेत्र से जुड़े लोगों को गोल्‍डेन ग्‍लोब अवॉर्ड से नवाजा गया। बेस्‍ट मोशन पिक्‍चर का अवॉर्ड 1917 को दिया गया। फिल्‍म में प्रथम विश्‍व युद्ध के घटनाक्रम को दिखाया गया है। फिल्‍म में दो ऐसे युवा सैनिकों की कहानी दिखाई गई है जो 1600 मासूम लोगों की जान बचाने के मिशन पर हैं।

 

 

 

 

‘जोकर’ को बेस्‍ट अभिनेता का पुरस्‍कार
2019 की सबसे चर्चित फिल्‍मों में शुमार रही फिल्‍म जोकर के अभिनेता को बेस्‍ट एक्‍टर इन मोशन पिक्‍चर का गोल्‍डेन ग्‍लोब अवॉर्ड दिया गया है। फिल्‍म में ‘जोकर’ का मुख्‍य किरदार दिग्‍गज अभिनेता जोकीन फोनिक्‍स (Joaquin Phoenix) ने निभाया है। जोकर हॉलीवुड की सबसे सफल फिल्‍मों में से एक है। फिल्‍म में जोकर बन लोगों को हंसाने की कोशिश करने वाले आम इंसान को बदले में समाज से मिली नफरत और धिक्‍कार के बाद क्रिमिनल बनने की कहानी को बेहद खूबसूरत से दिखाया गया है।

 

 

 

 

 

 

सैम मैंडेस बेस्‍ट डायरेक्‍टर
बेस्‍ट एक्‍ट्रेस इन मोशन पिक्‍चर का गोल्‍डेन ग्‍लोब अवॉर्ड फिल्‍म जूडी में मुख्‍य भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री रेनी जेलवेगर (Renée Zellweger) को दिया गया है। जबकि, मोशन पिक्‍चर म्‍यूजिकल और कॉमेडी कैटेगरी में बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का अवॉर्ड अकवाफिना (Awkwafina) को फिल्‍म द फेयरवेल के लिए दिया गया है। बेस्‍ट डायरेक्‍टर मोशन पिक्‍चर कैटेगरी में सैम मैंडेस (Sam Mendes) को मिला है। सैम को यह अवॉर्ड फिल्‍म 1917 के बेस्‍ट डायरेक्‍शन के लिए मिला है।

 

 

 

 

 

 

चर्नोबेल बेस्‍ट टीवी सीरीज
टीवी सीरीज चर्नोबेल (Chernobyl) को बेस्‍ट मोशन पिक्‍चर फॉर टेलीविजन कैटेगरी का अवॉर्ड दिया गया है। बेस्‍ट टीवी सीरीज में ड्रामा कैटेगरी का गोल्‍डेन ग्‍लोब अवॉर्ड सक्‍सेशन (Succession) को दिया गया है।…NEXT

 

 

 

Read More:

सलमान खान ने जूठे बर्तन धोये और गंदा टॉयलेट साफ किया तो कलाकार शर्म से जोड़ने लगे हाथ

छपाक मूवी में दीपिका पादुकोण का जला चेहरा देख रो उठे लोग

450 से ज्‍यादा फिल्‍मों में बोल्‍ड डांस कर मशहूर हुईं सिल्‍क स्मिता के इन गानों को जरूर सुनिए

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग