blogid : 319 postid : 1394251

Goodbye 2018: ये हैं इस साल की 5 कम बजट फिल्में, लेकिन कलेक्शन था छप्पर फाड़

Posted On: 31 Dec, 2018 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2798 Posts

670 Comments

हिंदी फिल्मों के लिए साल 2018 कई मायनों में खास रहा है। इस साल जहां बड़े बजट की फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर कमाल दिखाने में कमजोर रहीं, तो वहीं छोटे बजट की फिल्मों ने न केवल सुर्खियां बटोरी बल्कि सिनेमाघरों की खिड़कियों पर खूब कलेक्शन भी किया है। इस साल कुछ ऐसी फिल्में भी रिलीज हुईं जिन्होंने अपनी लागत से तीन गुना कमाई की। साल 2018 के आखिरी में जानते हैं बॉलीवुड की ऐसी फिल्मों के बारे में जिन्होंने बॉक्स-ऑफिस पर मचाया धमाल।

 

 

 

1. पैडमैन

 

 

यह इस साल की पहली फिल्म थी जो काफी चर्चा में रही। साथ ही इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई भी की है। फिल्म पैडमैन का लागत बजट कुल 20 करोड़ रुपए था, लेकिन इस फिल्म ने सिनेमाघरों में करीब 120 करोड़ रुपए की कमाई की थी। पैडमैन को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इस फिल्म में अक्षय कुमार, सोनम कपूर और राधिका आप्टे मुख्य भूमिका में थे।

 

2. हिचकी

 

 

बॉलीवुड की मशहूर अदाकार रानी मुखर्जी की फिल्म ‘हिचकी’ 23 मार्च को भारतीय बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। रिलीज होते ही इस फिल्म ने न केवल काफी तारीफ बटोरी बल्कि ‘हिचकी’ ने धमाकेदार कमाई भी की। इस फिल्म की कुल लागत बजट 12 करोड़ रुपए था। वहीं इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड करीब 233 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की है। फिल्म हिचकी का निर्देशन सिद्धार्थ मल्होत्रा ने किया है। यह फिल्म अगले साल चीन में रिलीज होने वाली है।

 

3. राजी

 

 

बॉलीवुड की ‘क्यूट गर्ल’ आलिया भट्ट की फिल्म ‘राजी’ का कुल लागत बजट 30 करोड़ रुपए था, लेकिन इस फिल्म ने सिनेमाघरों में 193 करोड़ रुपए की कमाई की। फिल्म में आलिया भट्ट के जासूस किरदार ने दर्शकों को अपनी ओर खींचा। पता हो कि आलिया भट्ट की महिला प्रधान फिल्म ‘राजी’ दूसरी ऐसी महिला केंद्रित फिल्म है जिसने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ते हुए 100 करोड़ की कमाई की है। फिल्म में आलिया भट्ट के अलावा विक्की कौशल, रजित कपूर, जयदीप अहलावत, अमृता खानविलकर और सोनी राजदान अहम भूमिका में थे। राजी को मेघना गुलजार ने डायरेक्ट किया है।

 

4. स्त्री

 

 

अभिनेता राजकुमार राव और अभिनेत्री श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘स्त्री’ ने इस साल बड़े पर्दे पर काफी धमाल मचाया है। स्त्री फिल्म का कुल लागत बजट 23-24 करोड़ रुपए था। इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर छप्पर फाड़ कमाई करते हुए 180 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया है। हॉरर कॉमेडी पर आधारित इस फिल्म को अमर कौशिक ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में अपारशक्ति खुराना, पंकज त्रिपाठी और अभिषेक बनर्जी मुख्य भूमिका में थे।

 

5. बधाई हो

 

 

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘बधाई हो’ बॉक्स ऑफिस पर अब भी दर्शकों के दिलों जीत रही है। दर्शक फिल्म के हर किरदार को काफी पसंद भी कर रहे हैं। इस फिल्म का कुल लागत बजट 29 करोड़ रुपए रहा है। वहीं इस फिल्म ने सिनेमाघरों पर अब तक 221 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है। फिल्म बधाई हो का निर्देशन अमर शर्मा ने किया है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना के अलावा सान्या मल्होत्रा,गजराज राव और नीना गुप्ता जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं।…Next

 

Read More:

FLASHBACK 2018: शाहिद और नेहा-अंगद के साथ इन सितारों के घर आए नन्हे मेहमान

GOOD BYE 2018: दीपिका से प्रिंयका तक इन सितारों की शादी हुई गूगल पर ट्रेंड, ये स्टार भी रहे चर्चा में

FLASHBACK 2018: किसी का हुआ ब्रेकअप तो किसी ने तोड़ी शादी, अलग हुईं ये फेमस जोड़ियां

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग