blogid : 319 postid : 1397501

4 साल की उम्र में गाना लिखना शुरू किया और 18 साल की होते ही जीते 5 ग्रैमी अवॉर्ड

Posted On: 27 Jan, 2020 Bollywood में

Rizwan Noor Khan

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2798 Posts

670 Comments

अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर म्‍यूजिक के लिए सर्वश्रेष्‍ठ काम करने वाले आर्टिस्‍ट को अवॉर्ड ग्रैमी प्रदान किया गया। लांस एंजलिस में रविवार को आयोजित समारोह में अलग अलग कैटेगरी के विजेताओं को यह अवार्ड सौंपा गया। इस बार की खास यह रही कि 18 साल की सिंगर, राइटर और म्‍यूजिक कंपोजर को रिकॉर्ड 5 कैटेगरी में यह अवॉर्ड दिया गया है।

 

 

 

 

 

35 कैटेगरी में ग्रैमी अवॉर्ड
म्‍यूजिक के क्षेत्र में उम्‍दा प्रदर्शन करने वाले लोगों को प्रोत्‍साहित करने के उद्देश्‍य से सालाना वितरित किए जाने वाले ग्रैमी अवॉर्ड हासिल करना हर आर्टिस्‍ट के जीवन का सपना होता है। 62वें ग्रैमी अवॉर्ड समारोह में मुख्‍य 13 कैटेगरी में विजेताओं को अवॉर्ड प्रदान किए गए हैं। जबकि, इसके अलावा भी कई अन्‍य कैटेगरी में करीब 35 अवॉर्ड प्रदान किए गए।

 

 

 

 

 

 

मां से गाना लिखना सीखा और छा गईं
अमेरिका के लॉस एंजलिस में दिसंबर 2001 में जन्‍मीं बिली एलिश ने चार साल की उम्र में ही गाने लिखना शुरू कर दिया था। बिली को घर में ही म्‍यूजिकल माहौल मिला क्‍योंकि उनकी मां म्‍यूजिक से जुड़ी हुई थीं। इसलिए बेली को मां से ही गाने लिखने की बेसिक ट्रेनिंग मिली। 8 साल की उम्र में बिली ने पहले म्‍यूजिक टैलेंट शो में हिस्‍सा लिया था।

 

 

 

 

 

 

18 साल की बिली को 5 ग्रैमी अवॉर्ड
ग्रैमी अवॉर्ड्स की वेबसाइट के मुताबिक यह पहली बार है जब‍ 18 साल की गायिका को रिकॉर्ड 6 कैटेगरी में नॉमिनेशन हासिल हुआ है। बिली एलिश को सांग ऑफ द ईयर के लिए भी चुना गया है। इसके अलावा उन्‍हें 4 और बेस्‍ट न्‍यू आर्टिस्‍ट, बेस्‍ट पॉप वोकल एलबम, रिकॉर्ड ऑफ द ईयर और बेस्‍ट एलबम ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से नवाजा गया। बिली एलिश ग्रैमी अवॉर्ड हासिल करने वाली सबसे युवा आर्टिस्‍ट हैं।

 

 

 

 

 

 

लिज्‍जो, तान्‍या और मिशेल ओबामा को भी ग्रैमी
बिली एलिश के अलावा अमेरिकन पॉप सिंगर लिज्‍जो भी ग्रैमी अवॉर्ड में छाई रहीं। लिज्‍जों को सबसे ज्‍यादा 8 कैटेगरी में नॉमिनेशन हासिल हुआ और उन्‍होंने बिली एलिश के बाद सर्वाधिक 3 ग्रैमी अवॉर्ड हासिल किए। इसी तरह द कैमिकल ब्रदर्स ग्रुप को दो ग्रैमी और अमेरिकन म्‍यूजिकल आर्टिस्‍ट तान्‍या टकर को दो ग्रैमी, म्‍यूजीशियन विल्‍ली नेलशन को दो ग्रैमी अवॉर्ड प्रदान किए गए। पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा की वाइफ मिशेल ओबामा को उनकी ऑडियो बायोग्राफी बीकमिंग को बेस्‍ट स्‍पोकेन वर्ड कैटेगरी में ग्रैमी अवॉर्ड प्रदान किया गया।…NEXT

 

 

Read More:

विनोद खन्‍ना के ऑफर को बिपासा बसु ने इसलिए ठुकराया था

2019 में सबसे ज्‍यादा सुना गया केसरी का गाना, ये फिल्‍म बनी मूवी ऑफ द ईयर, लिस्‍ट देखिए

सलमान खान ने जूठे बर्तन धोये और गंदा टॉयलेट साफ किया तो कलाकार शर्म से जोड़ने लगे हाथ

450 से ज्‍यादा फिल्‍मों में बोल्‍ड डांस कर मशहूर हुईं सिल्‍क स्मिता के इन गानों को जरूर सुनिए

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग