blogid : 319 postid : 1395496

दूरदर्शन के एक सीरियल में काम करते थे राजपाल यादव, ट्रक से जाते थे स्कूल

Posted On: 16 Mar, 2019 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2749 Posts

670 Comments

राजपाल यादव, बॉलीवुड से जुड़ा एक ऐसा नाम है जिसके पास ना तो सिक्स पैक एब्स थे और ना ही लुक्स। साधारण सी शक्ल, सूरत और छोटी कद काठी होने के बावजूद भी उन्होंने अपनी मेहनत और कॉमेडी के दम पर बॉलीवुड में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। अपने कॉमिक रोल के कारण बॉलीवुड के बेहतरीन कॉमेडी कलाकार के रूप में पहचाने जाने वाले राजपाल बॉलीवुड में सालों से काम कर रहे हैं।

 

 

शाहजहांपुर के रहने वाले हैं राजपाल

 

 

16 मार्च 1971 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ के पास जिला शाहजहांपुर में राजपाल का जन्म हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई भी शाहजहांपुर से ही पूरी की। इसके बाद वह वहीं पर नाटक थियेटर से जुड़ गये, लेकिन बाद में वह अपनी थियेटर ट्रेनिंग के लिए साल 1992 के दौरान लखनऊ की भारतेंदु नाट्य एकेडमी में आ गये। उन्होंने यहां दो साल की ट्रेनिंग ली और फिर साल 1994 से 1997 तक दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में रहे।

 

जब ट्रक से जाते थे स्कूल

 

 

राजपाल का स्कूल घर सबेहद दूर हुआ करते थे ऐस में वो ट्रक से स्कूल जाते थे। पढ़ाई पूरी होने के बाद राजपाल को ष्ट्रीय नाट्य स्‍कूल में ही 20 हजार रुपए सैलरी पर नौकरी का ऑफर मिला। इंटर पास करने के बाद राजपाल ने 1989 से 1991 तक आर्डनेंस क्‍लॉथ फैक्ट्री में टेलरिंग से अपरेंटिस किया। लेकिन बॉलीवुड में एक्टर बनने के उनके सपने ने उन्हें नौकरी से दूर कर दिया।

 

नाटक से कमाए 3300 रुपए

 

 

जब राजपाल दिल्ली के एनएसडी में पढ़ रहे थे उस दौरान राष्ट्रीय नाट्य स्‍कूल की तरफ से उन्हें एक नाटक में काम करने का मौका मिला। उस नाटक से पहली मेहनत की कमाई 3300 रुपए मिली थी। कॉमिक अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले राजपाल ने फिल्मी करियर की शुरुआत 1999 में ‘दिल क्या करे’ से की थी। फिल्मों में उन्होंने छोटे-छोटे रोल से बॉलीवुड में मुकाम हासिल किया।

 

दूरदर्शन के एक टीवी सीरियल में किया

 

 

राजपाल ने दूरदर्शन के एक टीवी सीरियल से अपने करियर की शुरूआत की थी। जिसमें उन्होंने मुंगेरी के भाई नौरंगीलाल का किरदार निभाया था। यह दूरदर्शन पर ही प्रसारित होने वाले सीरियल मुंगेरीलाल के हसीन सपने का ही सीक्वेल था। उन्होंने शुरूआत में कई फिल्मों के निगेटिव रोल्स भी किए, लेकिन बाद में उन्होंने अपने कॉमेडी रोल को ज्यादा तवज्जो दी। जिसके बाद उन्होंने फिल्म प्यार तूने क्या किया में अपनी अच्छी कॉमेडी का प्रदर्शन किया। जिससे वह बॉलीवुड के बेस्ट कॉमेडी कलाकारों में रूप में शुमार हो गये।

 

राजपाल ने की है दो शादियां

 

 

राजपाल की पहली शादी लखीमपुर की रहने वाली करुणा यादव से हुई थी। बीमारी के चलते उनकी मौत हो गई। उन्होंने दूसरी शादी कनाडा की रहने वाली राधा यादव से की है। राजपाल की दूसरी शादीलव मैरिज है, दोनों पहली बार कनाडा में ही मिले और उसके कुच बाद दोनों ने साल 2003 में शादी कर ली।

 

50 लाख के मालिक हैं राजपाल

 

 

एक वेबसाइट के अनुसार राजपाल करीब 50 लाख के मालिक हैं, उनके पास मुंबई में अफना घर है जिसकी कीमत करीब 5 करोड़ तक है। राजपाल के पास कई लग्जरी गाड़ियां भी हैं इसके साथ ही वो एक फिल्म के लिए करीब 2.50 लाख तक चार्ज करते हैं।…Next

 

Read More:

अपनी फिल्म के लिए आमिर ने खुद चिपकाए थे पोस्टर, लग्जरी कारों और घर के हैं मालिक

IPL टिकट के बहाने करीब आए थे गीता और हरभजन सिंह, 8 साल बाद रचाई शादी

पति निक के लिए लकी चार्म बनीं प्रियंका चोपड़ा, तोहफे में दी इतने करोड़ की कार

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 1.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग