blogid : 319 postid : 1379924

चार शादी कर चुका है ये एक्टर, चौथी पत्नी बेटी से है 4 साल छोटी

Posted On: 16 Jan, 2018 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2161 Posts

670 Comments

जो चाहो उसे पाना हर किसी के लिए मुश्किल होता है, लेकिन बॉलीवुड में एक ऐसा नाम है जिसने अपने अभिनय से कम और अपने लव अफेयर से ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं। बॉलीवुड में कबीर बेदी का जिक्र किए बिना फिल्मी हस्तियों की गिनती अधूरी रह जाती है। कबीर की जिदंगी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।


cover bedi


इंग्लैंड की रहने वाली हैं कबीर की मां


kabir


कबीर बेदी 1970 के दशक के जाने-माने कलाकारों में से एक हैं। 16 जनवरी 1946 को जन्मे अभिनेता कबीर के पिता बाबा प्यारे लाल सिंह बेदी लेखक और दार्शनिक थे। उनकी मां फ्रीडा बेदी इंग्लैंड के डर्बी से थीं। वह तिब्बती बौद्ध धर्म को अपनाने वाली पहली महिला थीं। कबीर बेदी ने नैनीताल के शेरवुड कॉलेज में अपनी स्कूली शिक्षा प्राप्त की, इसके बाद दिल्ली के सेंट स्टीफन कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी की।


डांसर प्रोतिमा बेदी से पहली शादी



bedi


कबीर बेदी की पहली शादी डांसर प्रोतिमा बेदी से हुई थी, हालांकि वो शादी से पहले कबीर बेदी के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहती थीं।  लेकिन 1969 में उन्होंने कबीर बेदी से शादी कर ली थी. हालांकि 1978 में दोनों अलग हो गए थे, दोनों के दो बच्चे हैं। पूजा बेदी और सिद्धार्थ बेदी।


बेटे ने कर ली आत्महत्या


kabir00


1997 में बेटे सिद्धार्थ ने आत्महत्या कर ली थी, उसकी मौत के बाद प्रोतिमा ने अपने आपको समाज से दूर कर लिया और अकेले रहने लगीं। प्रोतिमा की मौत एक रहस्यमयी घटना बनकर रह गई। कहा जाता है 1998 में उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में भूस्खलन में उनकी मौत हो गई।


परवीन बॉबी से रहा अफेयर


kabir praveen

प्रोतिमा से रिश्ते खराब होने के बाद कबीर का अफेयर परवीन बॉबी से रहा। कबीर के साथ परवीन ने हॉलीवुड तक का सफर किया, लेकिन कबीर के काम में मशगूल होने के बाद परवीन को ये महसूस होने लगा कि उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है। लिहाजा कुछ समय बाद दोनों की राहें जुदा हो गईं।



ब्रिटिश फैशन डिजाइनर से हुई दूसरी शादी


kabir2_wife

दूसरी शादी कबीर ने ब्रिटिश फैशन डिजाइनर सुसैन हम्फ्रेस से की। दोनों का एक बेटा एडम बेदी हैं, जो एक इंटरनेशनल मॉडल हैं। एडम फिल्म ‘हैलो कौन है?’ से बॉलीवुड में शुरुआत कर चुके हैं, इसके बाद उनकी दूसरी शादी भी तलाक में बदल गई।


रेडियो प्रेजेंटर से की तीसरी शादी


kabir-bedi_3


कबीर ने 1990 के दशक में तीसरी शादी टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निक्की से की, 2005 में ये रिश्ता तलाक पर खत्म हुआ। दोनों के बच्चे नहीं हैं।



चौथी पत्नी है बेटी से चार साल छोटी


kabir4



कबीर ब्रिटिश मूल की अभिनेत्री और मॉडल परवीन दोसांज के साथ रिलेशनशिप में थे। कुछ समय तक लिव-इन में रहने के बाद अब दोनों शादी कर चुके हैं। खास बात यह कि कबीर की चौथी पत्नी परवीन (उम्र करीब 40 साल) उनकी बेटी पूजा बेदी से भी चार साल छोटी हैं।…Next

जानें, अपनी सौतेली मां से उम्र में कितने बड़े या छोटे हैं ये सितारे
जानें एक्टर्स का अपनी सौतेली माँ के साथ किस तरह का है रिश्ता
कहीं

Read More:

ट्रेन में गाना गाकर कमाता था ये अभिनेता, फैलाई गई थी इनकी मौत की अफवाह

ठेले पर यह सिंगर बेचता था फल, ऐसे बना बॉलीवुड में बड़ी कैसेट कंपनी का मालिक

18 में शादी 19 में तलाक, कुछ ऐसी है मशहूर गायिका सुनिधि चौहान की लाइफ

18 में शादी 19 में तलाक, कुछ ऐसी है मशहूर गायिका सुनिधि चौहान की लाइफ3 करोड़ की ज्वैलरी तो कहीं 7000 का कार्ड, ये है बॉलीवुड की महंगी और दिलचस्प शादियां

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग