blogid : 319 postid : 1382494

प्रीति ने विज्ञापन से शुरू किया था कॅरियर, ठुकरा चुकी हैं 600 करोड़ की संपत्ति

Posted On: 31 Jan, 2018 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2041 Posts

669 Comments

बॉलीवुड में डिंंपल गर्ल के नाम से मशूहर प्रीति जिंटा ने एक अरसे में पर्दे पर राज किया था। उनकी चुलबुली अदाएं लोगों को बेहद भाती थी। उन्होंने आमिर, सलमान और शाहरुख तीनों के साथ काम किया है। वैसे तो अब वो विदेश में बस चुकी हैं, लेकिन आज भी उनका गहरा रिश्ता बॉलीवुड से है। बॉलीवुड में जहां प्रीति को एक नई पहचान मिली वहीं उनकी निजी जिंदगी अक्सर विवादों में भी घिरी रही हैंं।


cover


विज्ञापन में काम किया



Preity Zinta in Perk



प्रीति फिल्मों में आने से पहले विज्ञापन में काम करती थींं और इसी दौरान पहली बार निर्माता शेखर कपूर से उनकी मुलाकात हुई। शेखर ने ही प्रीति को फिल्मों में आने के लिए कहा था। प्रीति की शुरुआत ऋतिक के साथ फिल्म ‘तारा रम पम पम’ से होनेवाली थी, लेकिन यह फिल्‍म किन्‍हीं कारणों से रद्द हो गई।



शाहरुख के साथ थी पहली फिल्म


srk preity



प्रीति ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1998 में प्रदर्शित मणिरत्नम की फिल्म ‘दिल से’ से की थी।  इस फिल्म में उन्होंने पहली बार शाहरुख खान के साथ काम किया था। इस फिल्म के लिए प्रीति को फिल्मफेयर की ओर से सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया था।




सलमान के टेप पर हुआ था विवाद



salman



इस विवाद को शायद लोग भूल चुके होंगे, लेकिन इस विवाद ने प्रीति को कई मुश्किलों में ड़ाल दिया था। दरअसल सलमान का एक टेप जारी हुआ था जिसमें सलमान की आवाज में ये कहा गया था कि वो प्रीति के साथ सो चुके हैं। हालांकि जब प्रीति ने केस किया और इसकी जांच हुई तो टेप गलत निकला। ये घटना फिल्म ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’ के दौरान हुई थी। सलमान और प्रीति आज भी बेहद करीब दोस्त हैं।



इन दो क्रिकेटरो के साथ जुड़ा नाम



yuvi



प्रीति की आईपीएल टीम किंग्स XI पंजाब के सदस्य रहे क्रिकेटर युवराज सिंह के साथ भी प्रेम प्रसंग की जबरदस्त खबरें थीं. दोनों मैच के दौरान और उसके बाद भी कई बार साथ देखे गए थे. हालांकि प्रीति ने इन्हें अफवाह बताया और वो उन्हें अपना भाई बताती हैं. वहीं दूसरी तरफ उनका नाम ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर ब्रेट ली से भी जुड़ चुका है.


नेस वाडिया पर लगाए गंभीर आरोप


preity-zinta-with-ness



प्रीति जिंटा ने अपने पूर्व प्रेमी नेस वाडिया पर शोषण और हाथ उठाने के आरोप लगाए थे। हालांकि नेस ने इस आरोपों को खारिज किया था, दोनों करीब 4 साल तक रिश्ते में रहे। इनके रिश्ते में कई उतार चढ़ाव भी आए थे, लेकिन एक-दूसरे पर आरोप लगाने के बाद ये कपल हमेशा के लिए अलग हो गया।

10 साल छोटे ब्वॉयफ्रेंड के साथ रचाई शादी



4_090116061220


बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा की शादी बॉलीवुड की चर्चित शादियों में से एक थी। प्रीति ने अपने यूएस बेस्ड बॉयफ्रेंड जीन गुडइनफ संग फरवरी में शादी रचाई थी। लॉस एंजेलिस में हुई इस शादी में केवल कुछ रिश्तेदार और करीबी दोस्त ही शामिल थे। बता दें कि अपने से 10 साल छोटे ब्वॉयफ्रेंड के साथ गुपचुप शादी रचाने के बाद प्रीति ने मुंबई में रिसेप्शन पार्टी रखी थी जिसमें कई मशहूर सितारों ने शिरकत की थी।


34 लड़कियों को लिया है गोद


623109-cb


साल 2004 में प्रीति दो बार मौत से बच चुकी हैं, पहली बार 2004 में श्रीलंका के कोलंबों में हुए धमाके में जबकि दूसरी बार दिसंबर में थाईलैंड में आए सुनामी के दौरान। साल 2009 में ऋषिकेश के मदर मिरेकल अनाथालय से प्रीति ने 34 लड़कियों को गोद लिया और उनकी पूरी जिम्मेदारी निभाने का फैसला किया।


600 करोड़ की संपत्‍ति लेने से कर दिया इंकार



sahandar



जी हां, ये बात बिल्कुल सच है कि शानदार अमरोही की मृत्यु के बाद प्रीति के पास ही उनकी सारी संपत्‍ति जाने वाली थी। प्रीति उनकी बेटी नहीं थीं, लेकिन पारिवारिक झगड़े के दौरान प्रीति ने उनका साथ दिया था। जिस वजह से वो प्रीति को गोद ली बेटी मानते थे और इसी वजह से वो अपना सब कुछ उन्हें देना चाहते थे, लेकिन प्रीति ने 600 करोड़ की संपत्‍ति लेने से इंकार कर दिया था।….Next




Read More:

हॉलीवुड की ‘पद्मावत’ हैं ये 5 फिल्में, कई देशों में लगा है बैन

बॉलीवुड के वो 5 बड़े सितारे, जिन्‍हें आज तक नहीं मिला फिल्‍मफेयर का बेस्‍ट एक्‍टर अवॉर्ड

किसी ने 36 तो किसी ने 60, इन 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस ने इस उम्र में की शादी

150 एकड़ में फैला हुआ है सलमान का यह फार्म हाउस, इस फिल्म की हुई थी शूटिंग
सलमान से ज्यादा थी उनकी इस अभिनेत्री की फीस, 60 दिनों में बनकर तैयार हुई थी पूरी फिल्म
विदेश में चढ़ा एकता कपूर के इस सीरियल का चस्का! फेसबुक पेज पर हो रही हैं लंबी चर्चाएं



Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग