blogid : 319 postid : 1392828

KBC के हर एपिसोड से इतना कमाते हैं अमिताभ, लेकिन संपत्ति के मामले में शाहरुख से पीछे

Posted On: 11 Oct, 2018 Bollywood में

Shilpi Singh

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2317 Posts

670 Comments

सांवले रंग और लंबे कद से दुनिया को अपना दीवाना बनाने वाले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का जन्मदिन सब के लिए खास है। उन्होंने कई दशकों तक हिंदी सिनेमा पर राज किया है। उनकी कड़ी मेहनत और उत्साह ने उन्हें आज उस मुकाम पर लाकर खड़ा कर दिया है, जहां पहुंचने का सपना उन्होंने कभी संजोया न था। अमिताभ बच्चन के संघर्ष और सफलता की कहानी जितनी आश्चर्यजनक है, उतनी ही रोमांचक भी, जितनी अविश्वसनीय है, उतनी ही सम्मोहक भी। ऐसे में चलिए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें।

 

 

इलाहबाद में जन्में हैं अमिताभ

 

 

अमिताभ का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को उत्तर प्रदेश के इलाहबाद में हुआ। प्रसिद्ध हिंदी कवि डॉ. हरिवंश राय बच्चन उनके पिता थे। उनकी मां तेजी बच्चन को थिएटर में गहरी रुचि थी, फिर भी उन्होंने घर संभालना ही पसंद किया। वर्ष 2003 में अमिताभ के सिर से पिता का साया उठ गया, जबकि उनकी मां ने 21 दिसंबर 2007 को उन्हें अलविदा कहा। उनका मां के प्रति हमेशा से गहरा लगाव रहा।

 

अमिताभ का ये डॉयलॉग है केबीस में मशहूर

 

 

पॉपुलर रियलिट शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 10वें सीजन ने धमाल मचा कर रखा है। बॉलीवुड स्‍टार अमिताभ बच्‍चन इस शो के होस्‍ट हैं और उनके होस्‍ट करने के अंदाज की वजह से भी ये शो काफी लोकप्र‍िय है। शो की शुरुआत में अमिताभ बच्‍चन जब कहते हैं आदर,आबार और अभिनं, आभार,मैं अमताभ बच्चम प्रारंभ करने जा रहूं हूं केबसी। इसके साथ ही जब खेल शुरू होता तो वो कहते हैं ”देवियों और सज्‍जनों’, तो पूरा सेट तालियों से गूंज उठता है। आईये शुरू करते हैं ये अद्भुत खेल जिसका नाम है कौन बनेगा करोड़पति, जैसे डायलॉग्‍स की वजह से अमिताभ बच्‍चन का ये शो दर्शकों के दिलों पर राज करता है।

केबीसी के लिए लेते हैं इतने करोड़ फीस

 

 

‘कौन बनेगा करोड़पति’ का यह 10वां सीजन है, हर बार यह शो न केवल टीआरपी बल्कि बिग बी की फीस की वजह से भी चर्चा में रहता है। खबरों की मानें तो इस सीजन में बिग बी हर एपिसोड के लिए पहले से ज्यादा पैसे फीस ले रहे हैं। 9वें सीजन की बात करें तो बिग बी और ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के मेकर्स के बीच 200 करोड़ की डील हुई थी। सीजन 9 में कुल 75 एपिसोड थे जिसके लिए अमिताभ बच्चन ने 2.6 करोड़ हर एपिसोड के चार्ज किए थे। जानकारी के मुताबिक इस बार अमिताभ बच्चन हर एपिसोड के लिए 3 करोड़ फीस लेंगे।

 

संपत्ति के मामले में शाहरुख से पीछे हैं अमिताभ

 

 

बॉलीवुड एक्‍टर अमिताभ बच्‍चन की कुल संपत्ति 400 मिलियन डॉलर बताई गई है। अपने करियर में अमिताभ ने 180 से ज्‍यादा फिल्‍में की हैं। उन्‍होंने 1969 में कैरियर की शुरुआत ‘सात हिंदुस्‍तानी’ से की थी। वहीं, कभी शाहरुख ने भी केबीस होस्ट किया था और खबरों के मुताबिक शाहरुख करीब 1 से 2 करोड़ तक चार्ज करते थे।

 

शाहरुख के पास है कुल इतनी संपत्ति

 

 

1992 में दीवाना फिल्म से डेब्‍यू करने वाले शाहरूख खान ने अपने कैरियर में अबतक 80 से ज्‍यादा फिल्‍में की हैं। 1980 में थियेटर से एक्टिंग शुरू करने वाले शाहरुख को कई फिल्‍मफेयर अवार्ड भी मिल चुके हैं। वहीं 2005 में उन्‍हें पद्मश्री से भी सम्‍मानित किया गया। बॉलीवुड एक्‍टर शाहरुख खान की कुल संपत्ति 600 मिलियन डॉलर की है।…Next

Read More:

कॉमेडियन भारती और उनके पति को हुआ डेंगू, इस बीमारी से हो चुकी है मशहूर निर्देशक की मौत

हिंदी ही नहीं इन भाषाओं में भी खेला जाता है ‘कौन बनेगा करोड़पति’, ये स्टार करते हैं होस्ट

जानें क्या कर रहे हैं बिग बॉस में करोड़ो जितने वाले विजेता, कुछ के पास नहीं है काम

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग