blogid : 319 postid : 1396895

जेब में 6 हजार रुपए लेकर मुंबई में आए थे अनुराग कश्यप, सड़क पर बिताया करते थे रातें

Posted On: 10 Sep, 2019 Bollywood में

Pratima Jaiswal

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2724 Posts

670 Comments

अनुराग कश्यप लीक से हटकर फिल्म बनाने के लिए जाने जाते हैं। ये फिल्में एक खास वर्ग के बीच काफी पॉपुलर हैं। इन फिल्मों के चलते अनुराग को कभी-कभी आलोचना से लेकर विरोध तक का सामना करना पड़ता है। वहीं, सेंसर उनकी फिल्मों के कई दृश्यों पर कैंची चलाने से भी गुरेज नहीं करता। आज अनुराग का जन्मदिन है, ऐसे में जानते हैं उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें-

 

 

अनुराग कश्यप का जन्म 10 सितम्बर 1974 को गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) में हुआ था। देहरादून के ग्रीन स्कूल और ग्वालियर के सिंधिया स्कूल में अनुराग की पढ़ाई हुई। इसके बाद उनको दिल्ली के हंसराज कॉलेज में जूलॉजी से ग्रेजुएशन किया। दिल्ली में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल हुआ, इसमें Vittorio De Sica की Bicycle Thieves फिल्म से अनुराग काफी प्रभावित हुए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनुराग जब मुंबई आए थे, तब उनके जेब में 5 से 6 हजार रुपये पड़े थे। मुंबई शहर में पहले 8-9 महीने वह काफी परेशान रहे। इस दौरान उन्हें सड़कों पर भी सोना पड़ा और काम की खोज में भटकना भी पड़ा। तब कहीं जाकर उनको पृथ्वी थिएटर में काम मिला। लेकिन उनका पहला प्ले आज तक पूरा नहीं हो सका क्योंकि उस दौरान डायरेक्टर का निधन हो गया था।

 

 

 

लीक से हटकर बनाई फिल्में

अनुराग ने डायरेक्टर के तौर पर फिल्म ‘पांच’ बनाई जो आज तक रिलीज नहीं हो पाई। 2012 में आई फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से अनुराग को पहचान मिली। लीक से हटकर चलने वाले इस बॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर ने दर्शकों को अब तक ‘गुलाल’, बॉम्बे टॉकीज, ‘अग्ली’, ‘रमन राघव 2.0’ जैसी कई हिट फिल्में दी हैं।

 

 

फिल्म एडिटर से की थी पहली शादी

फिल्म एडिटर आरती बजाज से अनुराग की शादी 2003 में हुई थी, इसके बाद छह साल बाद यानी 2009 में दोनों का तलाक हो गया था। इस कपल की एक बेटी भी है जिसक नाम आलिया कश्यप   हैं औऱ वो 18 साल की हैं।

 

View this post on Instagram

Last day in Hamburg @zuckermacher @khaterakhan007

A post shared by Anurag Kashyap (@anuragkashyap10) on

 

11 साल छोटी कल्कि से दूसरी शादी

ऊंटी में ‘देव डी’ फिल्म की शूटिंग के दौरान डायरेक्टर अनुराग कश्यप की मुलाकात कल्कि कोचलिन से हुई। जो समय के साथ प्यार और शादी में बदल गई। उनका यह रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चला और दोनों ने 2015 में तलाक ले लिया।

 

 

 

21 साल छोटी लड़की को कर रहे हैं डेट

इन दिनों अनुराग खुद से 21 साल छोटी लड़की शुभ्रा शेट्टी के साथ डेट कर रहे हैं। शुभ्रा और अनुराग पिछले कई महीनों से लिव-इन में रह रहे हैं। शुभ्रा ने जेवियर्स कॉलेज से पढ़ाई की है कॉलेज खत्म होने के बाद शुभ्रा ने ‘‘फैंटम फिल्म्स’’ ज्वाइन की थी। 24 साल की शुभ्रा के साथ अपनी तस्वीरें शेयर कर चुके हैं।…Next

 

Read More:

सैफ से 12 साल बड़ी थी पहली पत्नी, करीना हैं 10 साल छोटी, इस वजह से टूटा था उनका परिवार

किसी ने दूसरी तो किसी ने तीसरी बार की शादी, इन अभिनेत्रियों ने शादीशुदा का थामा हाथ

फिल्म इतिहास की सबसे पहली साइंस फिक्शन फिल्म, 16 मिनट की फिल्म ने जीते थे कई अवार्ड

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग