blogid : 319 postid : 1386658

पहली फिल्म में सलमान से ज्यादा थी इस एक्ट्रेस की फीस, अब निभाती हैं मां का किरदार

Posted On: 23 Feb, 2018 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2798 Posts

670 Comments

‘कबूतर जा…जा जा’ और ‘मेरे रंग में रंगने वाली’ जैसे गानों के बोल भला कौन भूल सकता है। भेल ही वो दौर 80 का हो लेकिन उस वक्त एक फिल्म आई जिसने आजतक अपना मुकाम बनाए रख है दर्शकों के दिलों में, ये फिल्म थी ‘मैंने प्यार किया’। इस फिल्म में प्यार और दोस्ती को एक बेहतरीन तरीके से पेश किया गया था, इस फिल्म से ही बॉलीवुड को एक प्रेम मिला था जो आज सुपरहिट सितारा है। लेकिन इस फिल्म की असली पहचान इसकी एक्ट्रेस से थी जो भाग्यश्री के द्वारा निभाई गई थी, ये फिल्म भाग्यश्री के करियर की सबसे बड़ी हिट थी लेकिन इस के बाद उन्होंने बेहद कम समय बॉलीवुड को दिया और शादी कर ली। ऐस में चलिए एक नज ड़ालते हैं उनके नीजि जिवन पर।

cover


रॉयल मराठी परिवार से हैं भाग्यश्री



bhagyshreee-620x400


भाग्यश्री 23 फरवरी 1969 को जन्मी थीं, वे रॉयल मराठी परिवार से हैं, भाग्यश्री का पूरा नाम है भाग्यश्री पटवर्धन है। भाग्यश्री के पिता विजय सिंहराव माधवराव पटवर्धन आज भी सांगली के राजा हैं। भाग्यश्री को बचपन से ही एक्टिंग का बेहद शौक थे, ऐसे में उन्होंने बेहद कम उम्र से एक्टिंग का रुख कर लिया।


टीवी शो आई थी नजर


12bhagyashree1


आपकी नजर भाग्यश्री पर भले ही फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के दौरान पड़ी हो लेकिन भाग्यश्री पहले छोटे पर्दे पर काम करती थी। भाग्यश्री ने टीवी शो कच्ची धूप में काम किया था, इस शो में ऩका साथ आशुतोष गोवारिकर भी थे। भाग्यश्री को इसी शो से पहचान मीलि थे, इसके बाद उन्होंने होनी अनहोनी और किसे मिया बिवी के जैसे शओ में दिखाई थी।


किस्मत से मीलि थी फिल्म मैंने प्यार किया


28dishoom3

जहां ये फिल्म सलमान को भी किस्मत से ऑफर हुई थी वहीं, भाग्यश्री के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। फिल्म के निर्देशक सूरज की पहली पंसद नीलम थी लेकिन उनके पिता ने भाग्यश्री को कच्ची धूप में देखा और उनके काम से प्रभावित हुए, इसके बाद सूरज ने नीलम को छोड़कर भाग्यश्री को अपनी फिल्म की हीरोइन बना लिया।


फिल्म के वक्त महज 18 साल की थी


salman-bhagyashree


फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ की शूटिंग के वक्त भाग्य श्री की उम्र 18 साल थी। भाग्यश्री फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से रातों-रात स्टार बन गयी थीं, हर तरफ उन्हीं की एक्टिंग और मासूमियत के चर्चे थे। फिल्म क्रिटिक भी उनकी मासूमियत के लिए फिल्म को एक स्टार एक्स्ट्रा दे रहे थे। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था।

भाग्यश्री को 1 लाख रुपये फीस मिली थी


1005sallu_MPK1


हिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के लिए भाग्यश्री को 1 लाख रुपये फीस मिली थी, क्योंकि उस वक्त भगायश्री छोटे पर्दे की ही सही लेकिन एक जाना माना चेहरा थी। लेकिन सलमान को इस फिल्म के लिए केवल 30 हाजर मिले थे, सलमान की पहली हिट फिल्म थी लेकिन उस दौर में वो एक नए सितारे थे आज सलमान की फीस करोड़ों में है।


करियर के शुरू में कर ली शादी


bhagyshree


अपने करियर की शुरुआत में ही भाग्यश्री ने वो कारनाम आकर लिया जिससे हर हीरोइन बचती है, उन्होंने शादी कर ली। एक्टर और प्रोड्यूसर हिमालय दासानी से भाग्यश्री की शादी के बाद उन्हें कई ऑफर मिले, लेकिन उन्होंने हर ऑफर को नकार दिया। शादी के बाद उन्होंने कुछ ही फिल्में कीं, वो भी अपने पति के ही साथ, जो पर्दे पर नहीं चली। इसके चलते उनका करियर शुरू होते ही थम गया, हिमालय से भाग्यश्री के दो बच्चे हैं, अभिमन्यु और अवंतिका।


अब करती हैं मां के किरदार


bhagyashree


2001 में उन्होंने एक बार फिर बॉलीवुड में वापसी की लेकिन कुछ एक फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने एक बार फिर टीवी की दुनिया की ओर रुख कर लिया। कई मराठी, तेलुगू और हिन्दी फिल्मों में अभिनय करने वाली यह एक्ट्रेस लाइफ चैनल के सीरियल ‘लौट आओ तृषा’ में नजर आई थी।…Next


Read More:

कभी होटल में काम करते थे बिपाशा के पति, आज हैं इतने करोड़ के मालिक
कभी करते थे वॉचमैन की नौकरी, राम के किरदार ने दिलाई पहचान
बॉलीवुड की इन 5 फिल्‍मों में लीड कैरेक्‍टर पर भारी पड़े सपोर्टिंग किरदार

कभी होटल में काम करते थे बिपाशा के पति, आज हैं इतने करोड़ के मालिक

कभी करते थे वॉचमैन की नौकरी, राम के किरदार ने दिलाई पहचान

बॉलीवुड की इन 5 फिल्‍मों में लीड कैरेक्‍टर पर भारी पड़े सपोर्टिंग किरदार


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग