blogid : 319 postid : 1375349

सलमान के साथ काम कर चुकी वो बोल्ड हीरोइन, जिसकी कम उम्र में शादी के बाद हो गया तलाक

Posted On: 19 Dec, 2017 Bollywood में

खजाना मस्तीजब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

Entertainment Blog

2845 Posts

670 Comments

बॉलीवुड में अपने बोल्ड किरदारों से मशहूर हुई एक्ट्रेस माही गिल आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं। माही बॉलीवुड में भले ही उतनी सफलता न मीलि हो, लेकिन आजतक उनके द्वारा निभाए गए करिदारों को हर बार तारीफ मीलि हैं। ऐसे मे चलिए जानते हैं आखिर पंजाब से बॉलीवुड तक का सफर कैसा था आखिर क्यों सिंगल हैं माही आज भी।

cover mahi


चंडीगढ़ की रहने वाली हैं माही


mahi02


डायरेक्‍टर अनुराग कश्‍यप की फिल्‍म ‘देव डी’ में पारो के किरदार से चर्चा में आई बॉलीवुड एक्‍ट्रेस माही गिल पंजाब के चंडीगढ़ में पैदा हुई माही का असली नाम रिम्‍पी गिल कौर है। माही ने चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी से थिएटर में मास्‍टर डिग्री हासिल की है।



पंजाबी फिल्म ‘हवाएं’ से किया डेब्यू


1mahi


बॉलीवुड में अपने फिल्‍मी करियर के शुरुआत करने से पहले माही गिल पंजाबी फिल्‍मों में एक्टिंग करती रहीं। 2003 में पंजाबी फिल्म ‘हवाएं’ से एक्टिंग में डेब्यु करने वाली माही ने पंजाबी फिल्‍मों जैसे ‘हवाएं’, ‘मिट्टी वाजां मारदी’, ‘चक दे फट्टे’ और ‘कैरी ऑन जट्टा’ में नजर आईं। बतौर फिल्म प्रोड्यूसर उन्होंने अपनी पहली पंजाबी फिल्म ‘आतिशबाजी इश्क’ बनाई है। माही इस समय फिल्म-मेकिंग और करियर को लेकर व्यस्त हैं।


देव डी से हुई थी मशहूर


mahi gill


माही की जिंदगी ने ऊंचाइयों का रूख तब देखा जब उन्हे 2010 में फिल्म देव डी के लिए सर्वक्षेष्ठ अभिनेत्री का फिल्म फेयर अवार्ड मिला। अवार्ड का यह सिलसिला माही के लिए काफी आम बात हो चुकी थी। देव डी के लिए हीं उन्हें 2010 का आईफा स्टार डेब्यु अवार्ड भी मिल चुका है। साल 2011 में माही ने फिल्‍म ‘साहेब, बीवी और गैंगस्‍टर’ में जिम्‍मी शेरगिल और रणदीप हुड्डा के साथ अहम किरदार अदा किया था, माही अय्याश बहू का किरदार में नजर आईं थी। इस फिल्‍म के लिए माही को फिल्‍मफेयर अवॉर्ड्स में बेस्‍ट एक्‍ट्रेस के लिए नॉमिनेशन भी मिली।



‘जंजीर’ की रिमेक में बनी थी मोना डार्लिंग


mahi

‘दबंग’, ‘दबंग 2’, ‘गुलाल’, ‘मिर्च’, ‘पान सिंह तोमर’ जैसी फि‍ल्‍मों में काम कर चुकीं माही को फिल्‍म ‘देव डी’ में उनके अभिनय के लिए बेस्‍ट एक्‍ट्रेस (क्रिटिक्‍स) के अवॉर्ड से नवाजा गया। माही 1973 में रिलीज हुई फिल्‍म ‘जंजीर’ की रिमेक फिल्‍म ‘जंजीर’ (2015) में मोना डार्लिंग के किरदार में नजर आईं थी।


पहले पति से हो चुका है तलाक


mahie-gill-saif-


अपनी एक्टिंग और बोल्ड अंदाज के लिए मशहूर माही की पहली शादी टूट चुकी है। एक इंटरव्यू में माही ने कहा कि, ‘मेरी पहली शादी के वक्त मैं मेच्योर नहीं थी’। खबरों के मुताबिक माही इस वक्त गोवा के एक होटल ओनर को डेट कर रहीं हैं, हालांकि अभी तक उन्होंनो शादी का फैसला नहीं लिया है।…Next



Read More:

20 साल में बनकर तैयार हुई थी ये फिल्म, रिलीज के समय निर्देशक समेत दो हीरो और हीरोइन नहीं थे दुनिया में

7 साल छोटे ब्वॉयफ्रेंड के साथ शादी करेंगी कॉमेडियन भारती, एक शो की है इतनी फीस

सलमान, अक्षय और प्रियंका के साथ कॅरियर शुरू करने वाले ये 7 सितारे, फिल्मों से हो चुके हैं गुम

20

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग